NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • योगी के आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, पार्टी का आरोप - महिला कार्यकर्ताओं से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट
    अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन की खरीद में हुए कथ‍ित घोटाले के मामले में सोमवार को लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में पार्टी की महिला कार्यकर्ता शामिल रहीं.
  • माफिया की धमकी के बारे में बताने के एक दिन बाद ही यूपी के पत्रकार की मौत, पुलिस ने कहा 'एक्‍सीडेंट'
    प्रतापगढ़ के पुलिस अधिकारी सुरेंद्र द्विवेदी ने एक बयान में कहा, 'श्रीवास्‍तव रविवार की रात करीब 11 बजे, मीडिया कवरेज के बाद मोटरसाइकिल से लौट रहे थे, इसी दौरान वे एक ईंट भट्टे के पास मोटरसाइकिल से गिर गए. कुछ मजदूरों ने उन्‍हें सड़क से उठाया और उनके कुछ दोस्‍तों को फोन किया. इन्‍होंने एंबुलेंस भी बुलाई. श्रीवास्‍तव को डिस्ट्रिक्‍ट अस्‍पताल भी ले जायया गया जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. '
  • यूपी में शराब माफिया के 'वर्चस्‍व' को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का 'वार', कहा-सरकार सोई है, क्‍या जंगलराज..
    प्रियंका ने एक ट्वीट करके राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति पर भी चिंता जताई है. उन्‍होंने एक ट्वीट में लिखा, 'शराब माफिया अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक पूरे प्रदेश में मौत का तांडव करें. उत्‍तर प्रदेश सरकार चुप. पत्रकार सच्चाई उजागर करे, प्रशासन को खतरे के प्रति आगाह करे. सरकार सोई है.क्या जंगलराज को पालने-पोषने वाली उप्र सरकार के पास पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव जी के परिजनों के आंसुओं का कोई जवाब है?'
  • राम मंदिर की भूमि खरीदने में 'घोटाले' से चंपत राय का इनकार, बोले- राजनीति से प्रेरित हैं आरोप
    श्रीराम जन्मभूति तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद अयोध्या में भूमि खरीदने के लिए देश के असंख्य लोग आने लगे, उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के सर्वांगीण विकास के लिए बड़े पैमाने पर जमीन खरीद रही है, इस कारण अयोध्या में एकाएक जमीन के दाम बढ़ गये.
  • आगरा: लॉकडाउन के दौरान मशहूर हुए ''कांजी बड़ा वाले बाबा'' का निधन, आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे नारायण सिंह
    कांजी बड़े की ठेली से ही उनका घर चलता था और अपना इलाज भी करा रहे थे. कोरोना की दूसरी लहर में चार महीने से ठेला लगाना बंद हो गया और बाबा की तबीयत बिगड़ती चली गई.
  • PM नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए किया ट्वीट, 'बहुत अच्छी पहल'
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को वरिष्ठ नागरिकों को अन्य सेवाओं के साथ स्वास्थ्य सेवा एवं कानूनी मदद देने के लिए हेल्पलाइन शुरू करने की उत्तर प्रदेश सरकार की पहल की प्रशंसा की. प्रधानमंत्री ने यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) नीत सरकार की परियोजनाओं पर वरिष्ठ नागरिकों से आ रही अच्छी प्रतिक्रिया संबंधी खबर पर टिप्पणी करते हुए कही. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहुत अच्छी पहल है.’’
  • 'मिनटों में जमीन 2 करोड़ से 18.5 करोड़ की हो गई', राम मंदिर की भूमि खरीदने में घोटाले के आरोप
    समाजवादी पार्टी (SP) ने अयोध्या में और आम आदमी पार्टी (AAP) ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय (Champat Rai) ने, जो जमीन कुछ समय पहले सिर्फ दो करोड़ रुपये में बिकी थी, उसी जमीन को कुछ वक्त बाद 18.5 करोड़ रुपये में खरीद कर बड़ा घपला किया है. चंपत राय ने इस बारे में मीडिया से कहा कि हम इन आरोपों की कोई चिंता नहीं करते. हम पर महात्मा गांधी की हत्या का भी आरोप लगा था.
  • BJP में पिछड़े वर्ग के नेताओं की हालत गुलामों जैसी, नहीं करेंगे गठबंधन : ओम प्रकाश राजभर
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सहयोगी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने रविवार को भविष्‍य में BJP के साथ किसी प्रकार के गठबंधन से इंकार करते हुए आरोप लगाया कि वहां पिछड़े वर्ग के नेताओं की हालत गुलामों जैसी है. उन्‍होंने कहा कि वह भाजपा के किसी नेता के सम्पर्क में नहीं हैं. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्‍याण मंत्री रह चुके सुभासपा अध्यक्ष राजभर ने भविष्य में भाजपा से गठबंधन करने से साफ-साफ इंकार कर दिया.
  • बरामद हुए चोरी के 40 किलो सोने और साढ़े छह करोड़ रुपये का असली मालिक कुख्यात ठग निकला
    ग्रेटर नोएडा की सिल्वर सिटी सोसायटी में जिस फ्लैट से 40 किलो सोने और साढ़े छह करोड़ रुपये चोरी हुए थे वह फ्लैट नोएडा पुलिस को मिल गया है. पुलिस के मुताबिक यह फ्लैट किसलय पांडे ने किसी और नाम से किराए पर लिया था. किसलय पांडे का अब तक पता नहीं चल सका है कि वह कहां है. किसलय और उसके पिता राममणि पांडे पर दिल्ली और एनसीआर में करोड़ों की ठगी के मामले दर्ज हैं. किसलय खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताता है लेकिन पुलिस की जांच में पता चला कि उसकी डिग्री ही फर्जी है.
  • UP विधानसभा चुनाव में नहीं चलेंगे 'लव जिहाद' और 'गो आतंक' के मुद्दे : RLD प्रमुख जयंत चौधरी
    उन्होंने कहा कि “लव जिहाद” और “गो आतंक” जैसे बनावटी मुद्दे काम नहीं करेंगे क्योंकि चुनाव में विकास के मुद्दे ही जीतेंगे. इस साल की शुरुआत में हुए पश्चिम बंगाल चुनावों के बाद ध्यान अब 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनावी लड़ाई की तरफ आने के बीच राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नवनियुक्त अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनावों की दौड़ में हिंदी पट्टी के इस राज्य को सांप्रदायिक ध्रुवीकरण अभियान की भेंट नहीं चढ़ने देगी.
  • उत्तर प्रदेश : स्वतंत्र देव सिंह वाराणसी पहुंचे, दिवंगत बीजेपी नेताओं के घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
    कोरोना की दूसरी जानलेवा लहर में कई भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भी अपनी जान गंवाई है. पार्टी ने कोरोना से जान गंवाने वाले दिवंगत भाजपा नेताओं के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि देने का अभियान शुरू किया है. इस क्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज वाराणसी पहुंचे. उन्होंने दिवंगत हुए पार्टी कार्यकर्ताओं के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की.
  • प्रतापगढ़ : 'कोरोना माता' का मंदिर ढहाया गया, ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया आरोप
    Corona Mata Temple Demolished : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में ग्रामीणों ने कोरोना माता मंदिर (Corona Mata Temple) तैयार किया था. यहां के जूही शुकुलपुर गांव में लोगों ने चंदा एकत्र कर मंदिर का निर्माण कराया था. इस मंदिर के निर्माण के पीछे लोगों की आस्था थी कि देवी संक्रमण से बचाएंगी व दैवीय कृपा बनी रहेगी. हालांकि 7 जून को बने मंदिर को शुक्रवार की रात तोड़ दिया गया.
  • यूपी को पूर्वांचल समेत तीन हिस्सों में बांटने की खबर को केंद्र सरकार ने फर्जी बताया
    उत्तर प्रदेश को पूर्वांचल सहित तीन हिस्सों में बांटने की खबर को केंद्र सरकार ने फर्जी बताया है. इस संबंध में प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने  एक ट्वीट करके यूपी को तीन हिस्सों में बांटे जाने की खबर को गलत बताया है. पीआईबी ने कहा है कि एक खबर में दावा किया गया है कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश को 2-3 हिस्सों में विभाजित करने और पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने पर विचार कर रही है. यह दावा फ़र्ज़ी है. केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश के अलग हिस्से करने से संबंधित कोई विचार नहीं कर रही है.
  • शादी के धूम-धड़ाके में मतवाला हुआ हाथी, दूल्हे को बग्घी से कूदकर बचानी पड़ी जान
    शादी में दिखावटी शान और कोरोना काल के प्रोटोकॉल को तोड़ना भी बेहद भारी पड़ सकता है. इसका उदाहरण प्रयागराज में देखने को मिला. प्रयागराज में एक शादी में पटाखे से भड़के हाथी के उत्पात मचाने से दूल्हे को बग्घी से कूदकर जान बचानी पड़ी और दूल्हे के पिता के हवालात जाने की नौबत आ गई. यूपी के प्रयागराज जिले में एक शादी में बारात के साथ बड़ी शान से आगे-आगे चल रहा हाथी पटाखे की जोरदार आवाज से भड़ककर बेकाबू हो गया. बारात में शान बढ़ाने आए हाथी के बेकाबू होते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. पटाखे से भड़के हाथी ने अपना गुस्सा शादी के पंडाल और वहां खड़ी गाड़ियों को तोड़कर उतारा. 
  • 40 किलो सोना, 6.5 करोड़ नकद का असली मालिक कौन, पसोपेश में ग्रेटर नोएडा पुलिस
    ग्रेटर नोएडा में करोड़ों के सोने की चोरी हुई और चोर पकड़े भी गए, लेकिन यूपी पुलिस को अब तक ये पता नहीं चला है कि ये चोरी किस घर में हुई और इस सोने का असली मालिक कौन है. अब करीब 40 किलो सोने और साढ़े 6 करोड़ नकद की चोरी के मामले की जांच में ईडी और आयकर विभाग भी जुट गया है. करीब 14 किलो सोना और 57  लाख कैश की बरामदगी नोएडा पुलिस ने 6 लोगों से की है. पुलिस के मुताबिक इस गैंग ने करोड़ो की ये चोरी बीते साल सितंबर के महीने में की थी,लेकिन कुछ दिन पहले गैंग के लोगों में सोने के बंटवारे को लेकर झगड़ा हो गया और ये बात पुलिस तक पहुंच गई. फिर जाल बिछाकर नोएडा से सभी 6 लोग पकड़े गए, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने करीब 40 किलो सोना और साढ़े 6 करोड़ रुपये चोरी किया था.
  • वाराणसी: गंगा नदी में तैर रहे 'हरे शैवाल' के लिए जिम्मेदार कौन? रिपोर्ट में सामने आई बात
    गंगा नदी में हरे शैवाल पाये जाने से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं. हरे शैवाल पाए जाने के बाद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसकी जांच के लिए 5 सदस्यीय समिति गठित की थी. कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने समिति की जांच आख्या के आधार पर मिर्जापुर एस.टी.  पी. के जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही के लिए शासन से संस्तुति की है.
  • नोएडा : चोरों ने उड़ाया करोड़ों का कालाधन और सोना, किसी ने नहीं की शिकायत
    उत्तर प्रदेश के नोएडा में अभी तक सबसे बड़ी चोरी का खुलासा हुआ है. चौंकाने वाली बात यह है कि इस चोरी की अभी तक शिकायत किसी ने नहीं की है. करोड़ों के कालेधन और सोने पर चोरों ने हाथ साफ किया. लेकिन महीनों बीतने पर भी किसी ने पुलिस को चोरी की शिकायत नहीं की.
  • BJP डूबती हुई नाव, इनके रथ पर अब हम सवार नहीं होंगे : SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर
    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने अपनी मंशा साफ कर सत्ता के गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. राजभर ने ट्वीट किया, 'भाजपा डूबती हुई नैया है, जिसको इनके रथ पर सवार होना है, हो जाये पर हम सवार नहीं होंगे. जब चुनाव नजदीक आता है, तब इनको पिछड़ों की याद आती है, जब मुख्यमंत्री बनाना होता है तो बाहर से लाकर बना देते हैं. हम जिन मुद्दों को लेकर समझौता किये थे, साढ़े चार साल बीत गया, एक भी काम पूरा नहीं हुआ.'
  • Agra Hospital Case: करीब एक दर्जन परिजनों का दावा, 'ऑक्‍सीजन सप्‍लाई रोकने से गई हमारे पेशेंट की जान'
    वैसे अस्‍पताल का दावा था कि कोई मरीज मरा नहीं था लेकिन अब करीब एक दर्जन लोग दावा कर रहे हैं कि उनके मरीज की मौत ऑक्‍सीजन बंद करने से हो गई. पारस अस्‍पताल में 26 अप्रैल को ऑक्‍सीजन की किल्‍लत थी, अस्‍पताल ने मरीजों को कहीं और ले जाने को कहा लेकिन चूंकि ऑक्‍सीजन और बेड की इतनी कमी थी कि कोई कहीं नहीं गया.
  • बरेली : चोरी कर रहे बदमाश ने पुलिस से घिरता देख खुद को मार ली गोली
    जिले के थाना फरीदपुर क्षेत्र के मठिया बुखार मार्ग स्थित बंद पड़े एक मकान में बृहस्पतिवार रात को चोरी के इरादे से घुसे दो बदमाशों में से एक ने पुलिस से पकड़े जाने के भय से कथित रूप से खुद को गोली मार ली जबकि दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीती रात एक बंद पड़े मकान में चोरी के मकसद से दो बदमाश घुस गए, जबकि उनका तीसरा साथी बाहर कार लेकर खड़ा रहा. रात्रि गश्त के दौरान इलाके में मोबाइल पुलिस के जवानों ने कार खड़ी देखी तो कार में बैठे व्यक्ति से वहां खड़े होने का कारण पूछा. इस पर कार चालक ने सवारी छोड़ने आने की बात कही.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com