NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • क्या मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से मौतों के आंकड़े छुपा रही है सरकार?
    Madhya Pradesh Coronavirus: क्या मध्यप्रदेश में कोरोना से मौत के आंकड़ों को छुपाया जा रहा है? यह सवाल इसलिए क्योंकि सरकारी आंकड़े और श्मशान पहुंच रहे शवों की संख्या में गंभीर विसंगतियां हैं. राजधानी भोपाल में अकेले भदभदा विश्राम घाट पर ही सोमवार शाम 6 बजे तक 37 शवों का अंतिम संस्कार किया गया, पांच शवों को क​ब्रिस्तान में दफनाया गया. दूसरी ओर सरकार की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में पूरे राज्य में 37 लोगों की मौत का आंकड़ा बताया गया है.
  • लॉकडाउन लगने की आशंका में दिल्ली और हरियाणा से मजदूरों का पलायन
    Coronavirus: दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR) में भले ही लॉकडाउन (Lockdown) नहीं हुआ हो लेकिन लॉकडाउन की आशंका के चलते दिल्ली और हरियाणा से मजदूर अपनी पूरी गृहस्थी लेकर अपने घर जा रहे हैं. दिल्ली के सराय काले ख़ां पर फिर से मज़दूरों का हुजूम इकट्ठा है. महिलाओं के सिर पर उनकी गृहस्थी और धूप में तपते बच्चे. ये बीते साल के लॉकडाउन के बाद पलायन की याद दिलाने वाली तस्वीरें हैं.
  • दिल्ली: बारिश न होने के लिए हनुमान जी को बताया जिम्मेदार, तोड़ी मूर्तियां
    दिल्ली के द्वारका जिले के ककरौला गांव में नवरात्रि के पहले ही दिन एक मंदिर में हनुमान जी समेत कई देवी देवताओं की मूर्तियों को बुरी तरह तोड़ दिया गया. जब  लोगों को इसकी जानकारी मिली तो बजरंग दल समेत तमाम हिन्दू संगठनों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए द्वारका मोड़ की रोड पर जाम लगा दिया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी की पहचान कर उसे पकड़ लिया. आरोपी ने बताया कि दिल्ली में गर्मी है, बारिश भी नहीं हो रही है, इसके लिए वो हनुमान जी को जिम्मेदार मानता है. इसी के चलते उसने हनुमान जी की मूर्ति के साथ बाकी मूर्तियों को तोड़ दिया.
  • पुणे में कोरोना वायरस का कहर, अस्पतालों में बेड न मिलने से भटक रहे मरीज
    Coronavirus: देश की वैक्सीन सिटी कहे जाने वाले पुणे (Pune) में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमण के आंकड़े पुणे से आ रहे हैं. अब तो हालात ऐसे हैं कि अस्पताल में जगह खाली नहीं है और लोगों को एक बेड के लिए कई अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. यह एक अजीब विडंबना है कि जिस जगह पर दुनिया का सबसे बड़ा टीका बनाने का यूनिट मौजूद है, वहीं पर कोरोना की मार सबसे ज़्यादा है. देशभर में जहां सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमण के मामले पुणे से आ रहे हैं तो वहीं लोगों को अस्पताल में जगह मिलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,468 नए मामले, एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा उछाल
    Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली भी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की इस दूसरी लहर में बेहाल है और यहां भी हर दिन नए मरीजों के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 13,468 नए संक्रमित मिले हैं जो कि एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा उछाल है.
  • कोरोना वायरस अब ज्यादा खतरनाक, मास्क पहनें; फासले से नमाज अदा करें : शाही इमाम
    फैलते कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी (Shahi Imam Sayyed Ahemed Bukhari)  ने कहा है कि ''इस बार कोरोना जो फैलाव ज्यादा खतरनाक है. इस बार बुजुर्गो के अलावा बच्चों और नौजवानों को भी ये अपनी चपेट में ले रहा है. मैं देख रहा हूं कि लोग इसे संजीदगी से नहीं ले रहे, ये अच्छी बात नहीं है.'' उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और नमाज (Namaz) में दूरी बनाए रखने के लिए कहा है.
  • राघव चड्ढा का आरोप- दिल्ली वालों का 'राइट टू लिव' छीन रहा हरियाणा
    दिल्ली (Delhi) जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने आज आरोप लगाया कि "कोरोना महामारी के बीच, नवरात्र और रमजान के समय हरियाणा से विषैला पानी सप्लाई किया जा रहा है. दिल्ली में सप्लाई होने वाले कुल पानी का 40% हिस्सा यमुना के पानी का होता है. यमुना नदी के पानी में गंदगी का स्तर 7.26 PPM पहुंच गया है. यानी 700% उछाल यमुना नदी के पानी में आया है. इस तरह के गंदे पानी को ट्रीट करना एक चुनौती है. हरियाणा (Haryana) अब दिल्ली वालों का 'राइट टू लिव' छीन रहा है.
  • दिल्ली और यूपी में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट मिलने में देरी, संक्रमण फैलने का खतरा
    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली और यूपी में कोरोना के RTPCR की टेस्ट रिपोर्ट देरी से आने के चलते संक्रमण की दर बढ़ने की आशंका प्रकट की जा रही है. टेस्ट रिपोर्ट 72 घंटे में आने के कारण इस बीच मरीज को पता ही नहीं होता कि वह पॉजिटिव है या निगेटिव. इससे कोरोना वायरस का संक्रमण और फैलने का खतरा है. सवाल यह है कि RTPCR टेस्ट की रिपोर्ट क्यों देर से आ रही है? 
  • कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ने से दिल्ली सरकार चिंतित, स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश
    Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के तेज़ी से बढ़ने से दिल्ली सरकार चिंतित है. दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने इस बारे में आज एक समीक्षा बैठक की और निर्देश दिए. उन्होंने कहा है कि जिस परिवार में कोरोना संक्रमण का मामला आए वहां पर पल्स ऑक्सीमीटर दिया जाना सुनिश्चित किया जाए. परिवार को सूचित किया जाए कि वह समय-समय पर ऑक्सीजन का स्तर नापे चाहे मरीज की उम्र कितनी भी हो. शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 94 से नीचे आते ही अस्पताल को सूचित किया जाए.
  • दिल्ली के चार बड़े सरकारी और 14 प्राइवेट अस्पतालों में अब होगा सिर्फ कोरोना का इलाज
    Delhi Coronavirus: दिल्ली के चार बड़े सरकारी अस्पतालों को कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा दिल्ली में अभूतपूर्व तरीके से फैलते कोरोना मामलों के चलते प्राइवेट अस्पतालों में हो रही बेडों की किल्लत के मामले में दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 14 प्राइवेट अस्पतालों को पूरी तरह कोविड हॉस्पिटल घोषित किया है. यानी अब इन अस्पतालों में केवल कोरोना का इलाज होगा.
  • प्रवासी मजदूरों को मुंबई फिर पराई लगने लगी, लॉकडाउन के डर से पलायन शुरू
    मुंबई से एक बार फिर पलायन शुरू हो गया है. लॉकडाउन की आशंका से प्रवासी मजदूर (Migrant workers) मुंबई (Mumbai) छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के कारण सेमी लॉकडाउन के बाद अब पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के डर से मुंबई से बड़ी संख्या में मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर भारी भीड़ बढ़ने लगी है. इस भीड़ में ज्यादातर मजदूर वर्ग के लोग हैं जिनका काम-धंधा बंद हो चुका है. उनका कहना है कि यहां भूखों मरने की नौबत आ गई है तो रहकर क्या करें?
  • महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर में संक्रमण के नए मामले आसमान छू रहे हैं. मुंबई के अस्पतालों में कोरोना के मामलों में उछाल का असर दिख रहा है. मुंबई के लीलावती अस्पताल का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किया गया. इसमें दिखाया गया कि कैसे अस्पताल को अपनी लॉबी को कोविड वार्ड में परिवर्तित करने के लिए मजबूर होना पड़ा. अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कैमरे के सामने अपनी हताशा जाहिर की.अस्पताल में न केवल वैक्सीन की कमी थी, बल्कि रेमडीसीवर जैसी जीवनरक्षक दवाएं भी कम थीं.
  • दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे, अस्पतालों में ICU बेड और वेंटिलेटरों की कमी
    Delhi Coronavirus: दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते दिल्ली के कई सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ICU बेड और वेंटीलेटर की बड़ी किल्लत सामने आ रही है. दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक रविवार को शाम 5 बजे तक दिल्ली सरकार के 3 बड़े और केंद्र सरकार के 4 सरकारी अस्पतालों में वेंटीलेटर बेडों की संख्या शून्य हो गई है. इन अस्पतालों में राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, AIIMS ट्रामा, बुराड़ी अस्पताल, बेस हॉस्पिटल दिल्ली केंट, दीप चंद बंधु अस्पताल, Northern रेलवे अस्पताल और AIIMS झज्जर शामिल हैं.
  • नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो छोटे बच्चों की झुलसने से मौत
    दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) के बहलोलपुर में आज भीषण आग लग गई. इससे दो छोटे बच्चों की मौत हो गई.  बहलोलपुर की कई झुग्गियों में भीषण आग लगी. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. फायर कर्मियों द्वारा आग बुझने के प्रयास किए जा रहे हैं. नोएडा के थाना फेस 3 इलाके में आग लगने की यह घटना हुई है.
  • दिल्ली में कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में 10774 नए मामले सामने आए
    Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा लग रहा है जैसे कोरोना के नए मामलों का नया रिकॉर्ड बन रहा है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 10774 नए मरीज सामने आए हैं जा कि इस महामारी की शुरुआत के बाद से सामने आए सबसे ज्यादा मामले हैं. वहीं इस दौरान 48 मरीजों की मौत भी हो गई जो कि 14 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. 14 दिसंबर को 1 दिन में 60 मरीजों की मौत हुई थी.
  • सचिन वझे का सहयोगी साजिशकर्ता रियाज काजी गिरफ्तार, NIA की हिरासत में भेजा गया
    मुंबई में संदिग्ध कार मामले में NIA ने दूसरी गिरफ्तारी की है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के API रियाज़ काजी (Riyaz Qazi) को गिरफ्तार किया. रियाज़ काजी सचिन वझे (Sachin Vaze) की टीम का सदस्य था. उस पर सबूत मिटाने का आरोप है. एनआईए ने रियाज़ काजी को रात में 12:30 बजे गिरफ्तार किया. NIA ने कोर्ट में बताया कि काजी मामले में साजिशकर्ता का सहयोगी है. अदालत ने रियाज काजी को 16 अप्रैल तक NIA की हिरासत में भेज दिया है. आठ मार्च को केस NIA के पास जाने के बाद सचिन वझे और रियाज काजी ने बाकी सबूत मिटाना शुरू कर दिया था. रियाज काजी को इस बात की जानकारी थी कि सचिन वझे ने कार खड़ी की थी.
  • पुलिस ने 'नासा के कैमरे' से डराया, हत्या के आरोपियों ने जुर्म कबूल किया
    "आपकी तस्वीरें नासा के सेटेलाइट कैमरे में कैद हो गईं हैं, हमें वह सब पता है जो आपने किया है." दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हत्या (Murder) के दो संदिग्धों से इतना बोला तो उन्हें लगा कि पुलिस सही बोल रही है और उन्हें पूरा सच पता चल गया है. इसके बाद दोनों संदिग्धों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और हत्या का पूरा सच बता दिया. बाहरी दिल्ली के डीसीपी परमिंदर सिंह के मुताबिक 5 अप्रैल को मंगोलपुरी इलाके में सूचना मिली थी कि वहां पार्क में एक शख्स का शव पड़ा हुआ है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाया कि पार्क में पड़ा शख्स लहूलुहान है और उसके चेहरे पर चोट के कई निशान हैं. लेकिन पुलिस को हत्या के इस मामले में कोई चश्मदीद नहीं मिला.
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5500 से ज्यादा नए मामले, 20 मरीजों की मौत
    Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 5500 से ज्यादा नए मामले सामने आए. 24 नवंबर के बाद यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में नए मरीज मिले हैं. 24 नवंबर को 1 दिन में 6224 नए मामले रिपोर्ट हुए थे जबकि बुधवार को 5506 नए संक्रमित सामने आए हैं.
  • इंदौर में मास्क नहीं पहनने पर दो पुलिसकर्मियों ने एक युवक को जमकर पीटा, Video Viral
    इस जेल में एक वक्त में 300 लोगों को रखने की क्षमता है. उन्होंने बताया, ‘‘पिछले पांच दिनों के भीतर शहर के अलग-अलग इलाकों से कुल 258 लोगों को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 151 (संज्ञेय अपराध घटित होने से रोकने के लिए की जाने एहतियातन गिरफ्तारी) के तहत अस्थायी जेल लाया गया है. ये लोग सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क पहने घूम रहे थे.
  • दिल्ली में कोरोना के नए मामले 4 हज़ार के पार हुए, 4 दिसंबर के बाद पहली बार सामने आए इतने मरीज
    Delhi Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में यहां 4033 नए मरीज मिले हैं जबकि 4 दिसंबर को 4067 नए मामले सामने आये थे. पिछले 24 घंटों में यहां 21 मरीजों की मौत हुई जो कि 1 जनवरी के बाद पहली बार एक दिन में इतनी मौतों का आंकड़ा है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com