NDTV Khabar
होम | नोएडा

नोएडा

  • नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो छोटे बच्चों की झुलसने से मौत
    दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) के बहलोलपुर में आज भीषण आग लग गई. इससे दो छोटे बच्चों की मौत हो गई.  बहलोलपुर की कई झुग्गियों में भीषण आग लगी. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. फायर कर्मियों द्वारा आग बुझने के प्रयास किए जा रहे हैं. नोएडा के थाना फेस 3 इलाके में आग लगने की यह घटना हुई है.
  • नोएडा : लिफ्ट देने के बहाने लूटपाट करने के आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़, दो बदमाशों को लगी गोली
    पुलिस ने मुठभेड़ में कुल तीन कथित बदमाशों को गिरफ्तार किया है जबकि उनके दो साथी फरार हैं.
  • नोएडा में 104 साल के बजुर्ग ने लगवाया कोरोना वायरस से बचाव का टीका
    Coronavirus Vaccination: देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण के बीच मंगलवार को 104 वर्ष के वृद्ध महावीर प्रसाद माहेश्वरी ने सेक्टर-27 स्थित एक अस्पताल में कोविड-19 टीका लगवाया. अस्पताल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि जनपद में चल रहे टीकाकरण के बीच टीका लगवाने वाले वह अब तक के सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं. उन्होंने बताया कि माहेश्वरी के साथ उनके छह अन्य परिजनों ने टीका लगवाया. इसमें उनके 81 वर्षीय पुत्र और 78 साल की पुत्रवधु भी शामिल है.
  • ग्रेटर नोएडा में 12 साल की लड़की से कथित रूप से बलात्कार, आरोपी फरार
    ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में शनिवार को 12 साल की एक किशोरी के साथ एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बलात्कार (Rape) किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार यह घटना तब हुई जब लड़की को उसकी मामी आरोपी के पास ले गई थी. पुलिस उपायुक्त (महिला एवं बाल सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने कहा कि महिला और पुरुष दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनको गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.
  • माइक्रोसॉफ्ट ने नोएडा में बनाया ताजमहल जैसा ऑफिस, देखिए तस्वीरें
    कंपनी के दावे के मुताबिक, इस ऑफिस का निर्माण स्थानीय चीजों से हुआ है. ऑफिस को भारतीय इंजीनियर्स ने ही डिजाइन किया है. ऑफिस के गुंबद संगमरमर के हैं. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया डेवलपमेंट सेंटर द्वारा साझा किए गए कार्यालय के चित्र कॉरिडोर के वास्तुशिल्प संदर्भों को दर्शाते हैं, जो गलियारों में हाथीदांत सफेद पत्थर से प्रेरित हैं तो वहीं कार्यालय स्थान में बनावट और डिजाइन्स को मुगल से प्रेरित माना जा रहा है. कार्यालय में छत पर गुंबद भी है.
  • नोएडा: किसानों को मिलेगा 2300 रुपये प्रति वर्ग मीटर मुआवजा
    यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में किसानों को बढ़ी दरों पर मुआवजा देने की मुहर लग गई है. वहीं लीज बैक व शिफ्टिंग के मामलों पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. सोमवार को हुई प्राधिकरण की 69वीं बोर्ड बैठक में किसानों को कई सहूलियतें दी गईं. आवासीय भूखंडों तथा फ्लैट के आवंटियों को राहत दी गई. बैठक में फिल्म सिटी राया नगरीय केंद्र की महायोजना के अंतर्गत वृंदावन हैरिटेज सिटी आदि के भी प्रस्ताव रखे गए. ज्यादातर प्रस्तावों पर बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है.
  • नोएडा: बहन से मिलने से मना करने पर प्रेमी ने भाई की गोली मारकर हत्या की
    नोएडा (Noida) में 28 अक्टूबर की शाम को इस्कॉन मंदिर के पास रोड पर मिले शव के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि निजामुल मृतक कमल की बहन से प्यार से करता था. जब कमल ने मना किया तो निजामुल ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसकी गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. पुलिस ने आरोपियों के पास से इस वारदात में प्रयुक्त बाइक, तमंचा सहित खोखा कारतूस बरामद किए हैं.
  • ग्रेटर नोएडा में बैंक में बदमाशों ने बंदूक की नोक पर चार लाख रुपये लूटे
    ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को दिनदहाड़े बैंक में घुसकर बंदूक की नोक पर कैश जमा करने आए युवक सहित कैशियर से चार लाख रुपये लूट लिए गए. ग्रेटर नोएडा के कोतवाली बीटा 2 स्थित सिग्मा सेक्टर में  स्थित इंडियन बैंक में मंगलवार को शाम साढे़ तीन बजे के करीब हथियारबंद तीन बदमाशों ने धावा बोला और बैंक की महिला कैशियर और वहां मौजूद एक ग्राहक साथ मारपीट करके तीन लाख 90 हजार रुपये नगद लूट लिए. बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड के साथ भी मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. मौके पर पंहुची पुलिस व फोरेंसिक टीम जांच में जुट गई है. 
  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली
    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.
  • गौतम बुद्ध नगर : NPCL बिजलीघर में भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर
    गौतम बुद्ध नगर के NPCL बिजलीघर में बुधवार की सुबह बहुत भीषण आग लग गई है. आग को काबू में लाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं. यह भीषण आग नॉलेजपार्क थाना क्षेत्र सेक्टर 148 के बिजली घर के सब-स्टेशन में लगी है. आग कई ट्रांसफॉर्मरों को चपेट में ले चुकी है
  • नोएडा : जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस का साया
    नोएडा के जेवर हवाई अड्डे का विकास करने वाली कंपनी ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) के बीच करार करने की समय सीमा को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है क्योंकि कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद होने की वजह से कंपनी के अधिकारी स्विट्जरलैंड से यहां नहीं आ पा रहे हैं. यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि इससे पहले यह करार जून महीने में होना तय हुआ था, जिसे बाद में 17 अगस्त तक बढ़ाया गया था.  उन्होंने बताया कि नोएडा एयरपोर्ट का ठेका हासिल करने वाली कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार और नियाल से समय अवधि बढ़ाने का निवेदन किया था. 
  • नोएडा में बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, अभी तक 4 लोगों को बचाया गया, NDRF की टीम मौके पर
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में बिल्डिंग गिरने की घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर, गौतमबुद्धनगर को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित कराने तथा घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. 
  • नोएडा के कोविड अस्पताल में भर्ती महिला ने डॉक्टर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप
    नोएडा के सेक्टर-135 स्थित कोविड अस्पताल के अंदर डॉक्टर द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की घटना सामने आई है.
  • नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ा बावरिया गैंग का बदमाश, हाईवे पर टायर पंचर कर सवारियों से करता था लूटपाट
    उल्लेखनीय है कि दिन्ने कुख्यात बबलू बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य है .बबलू एसटीफ की टीम से अलीगढ़ में मुठभेड़ में घायल हुआ था और दौरान उपचार बबलू की मृत्यु हो गई थी.
  • नोएडा के स्कूल में मृत मिली 14 साल की लड़की, परिवार ने लगाया रेप और हत्या का आरोप
    दिल्ली से सटे नोएडा में एक 14 साल की लड़की मृत पाई गई थी. लड़की के परिवार का आरोप है कि रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई और इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट ने बिना उन्हें सूचना दिये हुए उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि यह घटना कथित रूप से सेक्टर 115 में स्कूल में 3 जुलाई को हुई और रविवार को सोशल मीडिया पर हंगामा मचने के बाद यह मामला प्रकाश में आया.
  • नोएडा में कोरोना के 119 नए मरीज आए सामने, अब तक 28 की मौत
    दोहरे ने बताया कि 978 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने बताया कि जो मरीज आज पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है. दोहरे ने बताया कि 113 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से रविवार को छुट्टी दी गई है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 28 लोगों की मौत हो चुकी है. 
  • COVID-19: गौतमबुद्धनगर में संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए
    गौतमबुद्धनगर में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए. इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2477 हो गई.
  • युवती से सामूहिक बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
    नोएडा में फेस-तीन थाना क्षेत्र की जोटपुर कॉलोनी में रहने वाली युवती से 2019 में हुए कथित सामूहिक बलात्कार के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.
  • E-रिक्शा चालक की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार
    अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक अपनी साली को बिहार से नोएडा लाया था और इस बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद रहता था. मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 20 पुलिस ने आज मृतक की पत्नी गुड्डी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला ने स्वीकार किया कि 25 जून की देर रात को उसका, उसके पति के साथ झगड़ा हुआ था.
  • नोएडा: ATM तोड़कर कार में लेकर जा रहे थे बदमाश, चार गिरफ्तार
    उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली राहुल तथा प्रवेश के पैर में लगी है. दोनों हापुड़ के निवासी हैं. मौके से भागे दो बदमाश मुकेश कुमार उस शेखू तथा अरुण को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देशी तमंचा, कारतूस, दो चाकू, घटना में प्रयुक्त कार, ATM उखाड़ने में प्रयुक्त दो लोहे की रॉड, तथा तीन हेलमेट भी बरामद हुआ है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com