NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली में 22 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना के नए मामले
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के नए मामले 22 फरवरी के बाद सबसे कम सामने आए. दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोविड के 131 नए मामले सामने आए और 16 मरीजों की मौत हो गई. यह 22 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले हैं. मौतें 5 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम हुई हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 0.22% है जो कि 21 फरवरी के बाद सबसे कम है. 19 मार्च के बाद सबसे कम एक्टिव मामले हैं. 
  • डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन शुरू करने वाला देश का पहला शहर होगा बीकानेर
    राजस्थान (Rajasthan) का बीकानेर (Bikaner) डोर-टू-डोर कोविड टीकाकरण (Door-To-Door COVID Vaccination) अभियान शुरू करने वाला देश का पहला शहर बनने जा रहा है. सोमवार से शुरू होने वाली यह कवायद  45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए होगी. बीकानेर में दो एम्बुलेंस और तीन मोबाइल टीमें लोगों के दरवाजे तक जाने के लिए तैयार हैं और जिला प्रशासन ने लोगों के नाम और पते के साथ वैक्सीन डोज के लिए पंजीकरण करने के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर के जरिए हेल्पलाइन शुरू की है.
  • मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भरा, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया
    मुंबई (Mumbai) में शनिवार को हुई भारी बारिश (Heavy Rainfall) का असर निचले इलाकों में देखने मिला. जगह-जगह हुए जल जमाव का असर आम जनजीवन पर पड़ा. शनिवार को मौसम विभाग की ओर से मिले आरेंज अलर्ट का असर शहर में देखने मिला. बादल गरजने के साथ ही शहर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. देखते ही देखते कई निचले इलाकों में पानी भर गया. दादर के हिंदमाता इलाके में सुबह ही जल-जमाव होने लगा था जिसके बाद बीएमसी ने मजबूरन मैनहोल खोला. 
  • दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी का नियम अधिसूचित, कल से होंगे लागू
    देश की राजधानी दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने शराब की होम डिलिवरी की इजाजत देने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. अब शुक्रवार से राजधानी में शराब के विक्रेता होम डिलिवरी लाइसेंस के लिए अप्लाई कर सकेंगे.
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 305 नए केस, दो करोड़ के पार हुआ टेस्ट का आंकड़ा
    Delhi Covid-19 Cases: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात पहले से काफी बेहतर हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 305 नए मामले सामने आए हैं जबकि 44 और मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,30,433 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 24,748 हो गया. इस दौरान 560 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गए जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 14,01,473 लोग ठीक हो चुके हैं.
  • कोलकाता में STF ने पंजाब के दो गैंगस्टर किए ढेर, पुलिसकर्मियों की हत्या में थे शामिल
    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पंजाब में दो सहायक उपनिरीक्षकों (एएसआई) की हत्या के मामले में वांछित जयपाल सिंह भुल्लर और जसप्रीत सिंह को पुलिस बल ने कोलकाता में एक अभियान के दौरान मार गिराया.
  • रैपर आदित्य तिवारी जबलपुर में मिला, यमुना में कूदने की बात कहकर हो गया था गायब
    पिछले दिनों ट्रोलिंग (Social Media Trolling) से परेशान होकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यमुना में कूदने की बात लिखकर लापता हो जाने वाले दिल्ली के रैपर आदित्य तिवारी (Rapper Aditya Tiwari) को पुलिस ने खोज निकाला है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उसे मध्यप्रदेश के जबलपुर से खोज निकाला.
  • दूसरों की खुशियों में अपनी खुशी ढूंढने वाले किन्नरों पर कोरोना ने कहर ढाया, रोजी-रोटी का संकट
    महीनों लॉकडाउन और कोरोना महामारी में शादी-विवाह जैसे कार्यक्रमों में नाच-गाकर अपना घर चलाने वाले ट्रांसजेंडर समुदाय के सामने अब रोजी-रोटी का संकट आ गया है. खाने की तकलीफ है, बीमार हुए तो इलाज की वैक्सीन लगाने के लिए भी इन्हें किसी सूची में नहीं रखा गया, ना प्राथमिकता मिली. दूसरों की खुशियों में अपनी खुशी ढूंढने वाले किन्नरों पर कोरोना ने कहर ढाया है, हर खुशी के मौके पर बजने वालीं तालियां खामोश हैं तो पेट भूखा रहने को मजबूर. 
  • 5वीं की छात्रा ने चीफ जस्टिस को कोरोना पर लिखा दिल को छू जाने वाला पत्र, CJI ने दिया जवाब
    चीफ जस्टिस (Chief Justice NV Ramana) ने लड़की को भारतीय संविधान (Indian Constitution) की अपने हस्ताक्षर वाली कॉपी भी भेजी है. केरल के त्रिशूर की रहने वाली लिडविना जोसेफ (Lidwina Joseph of Thrissur)  ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक चित्र भी भेजा था.
  • फरीदाबाद : दोस्त की 5 साल की बच्ची को घुमाने के बहाने ले जाकर किया रेप, आरोपी अरेस्ट
    फरीदाबाद में 5 साल की बच्ची से उसके पिता के दोस्त ने ही दुष्कर्म किया. आरोपी बच्ची को घुमाने के बहाने से ले गया था. पुलिस की तत्परता से उसे 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया.
  • दिल्ली में कोरोना के नए मामले ढाई सौ से भी नीचे आए, 0.36 फीसदी हुई संक्रमण दर
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में अब कोविड के नए मामलों की संख्या ढाई सौ से भी नीचे आ गई है और कोरोना संक्रमण दर घटकर 0.36 फीसदी हो गई है. दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 63610 टेस्ट किए गए हैं. इन 24 घंटों में 36 मरीजों मौत हो गई है. दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.36% है और एक्टिव केस अब 5208 हैं.
  • दिल्ली में 18+ को COVAXIN की दूसरी डोज दिलाने के लिए दिल्ली सरकार का अहम फैसला
    दिल्ली में युवाओं को COVAXIN की दूसरी डोज़ उपलब्ध करवाने के लिए दिल्ली सरकार ने अहम फैसला किया है. दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम जो COVAXIN लगा रहे हैं अब अगले आदेश तक COVAXIN केवल दूसरी डोज़ लेने वालों को ही लगा सकेंगे. यह आदेश केवल 18-44 साल के लोगों के लिए जारी किया गया है.
  • पहलवान सुशील कुमार को जेल में बंद दो बड़े गैंगस्टरों से है जान का खतरा
    दिल्ली की मंडोली जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) की सुरक्षा को लेकर तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन हरक़त में आ गया है. मंडोली जेल (Mandoli Jail) में ही बन्द सुशील के विरोधी गैंगस्टर लारेंश विश्नोई को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नंबर 1 के हाई सुरक्षा वार्ड में शिफ्ट किया गया है.
  • अनलॉक को तैयार मुंबई लेकिन लोकल पर अभी लगा रहेगा ब्रेक...
    Mumbai Unlock Update: सोमवार से महाराष्ट्र के साथ मुंबई में कोरोना के चलते लगी कड़ाई को कम (Mumbai Unlock) किया जाएगा और एक बार फिर से शहर में दफ्तर, होटल, रेस्टोरेंट खोले जाएंगे. लेकिन मुंबई में फिलहाल आम आदमी के लोकल (Mumbai Local) में सफर पर रोक लगी हुई है और इसका असर कमलेश दवे जैसे लोगों पर पड़ेगा.
  • दिल्ली में कोरोना के नए मामले 400 से नीचे आए, आधी फीसदी हुई संक्रमण दर
    Delhi Corona Case: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात में लगातार सुधार दर्ज किया जा रहा है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के नए मरीजों की तादाद 400 से भी कम रही. पिछले 24 घंटे में 381 नए केस सामने आए और 34 मरीाजों की मौत हो गई.
  • दिल्ली: लेनदेन के विवाद में एक महिला की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक शातिर झपटमार और उसके साथी को गिरफ्तार किया है जो 100 से ज्यादा झपटमारी की वारदातों को अंजाम दे चुका है. हाल ही में आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर सागरपुर इलाके में लेनदेन के विवाद में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी. दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह के मुताबिक पांच मई को सागरपुर इलाके में गोली मारकर ज्योति नाम की एक महिला की हत्या कर दी गई. यही नहीं कत्ल में शामिल दो लड़कों ने मृतक महिला की रिश्तेदार को भी पिस्तौल दिखाकर डराया और भाग गए. 
  • Delhi Unlock: व्यापारियों को पसंद नहीं आया केजरीवाल का दुकानें खोलने का फॉर्मूला, बेतुका बताया
    कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के 7 जून से दिल्ली में दुकानें और बाजार खोलने की अनुमति देने के फैसले का स्वागत किया है. कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली के व्यापारी अपनी दुकानें खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे क्योंकि राजधानी में लगभग 40 दिनों से पूर्ण तालाबंदी के कारण उन्हें भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का ऑड-ईवन लागू करने का निर्णय बेतुका है और दिल्ली के व्यापारिक चरित्र से मेल नहीं खाता है.
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 500 से कम नए मामले, 50 से कम मौतें
    Delhi Covid-19 Cases: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात में हर दिन सुधार दर्ज किया जा रहा है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 500 से भी कम नए मरीज मिले हैं जबकि 50 से कम मरीजों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में यहां 487 नए मामले सामने आए जबकि 45 और मरीजों की मौत हो गई.
  • दिल्ली में 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीन नहीं, दूसरे डोज का समय आ गया
    दिल्ली की आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने आज कहा कि अभी भी दिल्ली के पास 18 से 44 साल आयु वर्ग के लिए वैक्सीन नहीं है. जिन्होंने मई के महीने में पहली डोज ली थी, उनके सेकेंड डोज की तारीख आ आ गई है. उनके पास केवल प्राइवेट अस्पताल का ऑप्शन है, जहां महंगे दाम पर वैक्सीन लगाई जा रही है. 45 साल से अधिक के लिए दिल्ली में वैक्सीनेशन जारी है. इस आयु वर्ग के लिए उपलब्ध को-वैक्सीन से हम केवल सेकेंड डोज दे रहे हैं. केंद्र सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द वैक्सीन सप्लाई करे.
  • बेंगलुरु: महिला डॉक्टर ने नवजात शिशु को चुराकर 14 लाख रुपये में बेचा
    तकरीबन एक साल की तफ्तीश के बाद आखिरकार बेंगलुरु पुलिस ने एक साल के बच्चे को उसके असली मां-बाप से मिला दिया. इस बच्चे को एक महिला डॉक्टर ने 14 लाख रुपये में एक दम्पति को उनका सेरोगेट बच्चा कहकर बेच दिया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी डॉक्टर रश्मि ने बेंगलुरु के एक अस्पताल से एक नवजात शिशु को उसके जन्म के कुछ घंटों बाद ही चुरा लिया था और फिर उसे एक दम्पति को इस दावे के साथ बेच दिया कि वह शिशु उनका सरोगेसी से हुआ बच्चा है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com