NDTV Khabar
होम | लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल

  • राज कुंद्रा का गाना सुन रोने लगीं नन्ही बेटी समिशा, शिल्पा शेट्टी ने Video शेयर कर पति से कहा- छोड़ दो सिंगिंग
    बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्गा (Raj Kundra) इन दिनों फैमिली संग नए साल का जश्न मना रहे हैं. शिल्पा और राज ने खास अंदाज़ में अपने इंस्टाफ़ैम को नए साल की बधाई दी है. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली शिल्पा और उनके पति राज कुंद्रा ने अपनी लिटिल प्रिंसेस समिशा की एक क्यूट वीडियो शेयर करते हुए फैन्स को हैप्पी न्यू ईयर 2021 विश किया है. वीडियो में राज अपनी बेटी संग मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं.  
  • New Year 2021: ये हैं वो पांच Resolution,जो कभी नहीं होते पूरे
    ऐसी कोई आदत जिसे हम नए साल में दोहराना ही नहीं चाहते, लेकिन कुछ वादे ऐसे होते हैं तो हम निभा नहीं पाते. आइए जानते हैं उनके बारे में.
  • New Year Resolutions 2021: इन 5 रेज़ोल्यूशन के साथ करें 2021 की शुरुआत, बनी रहेंगी खुशियां और मिलेगी कामयाबी
    New Year's Resolutions 2021: नए साल का आगाज़ हो चुका है. 2020 में कई उतार-चढ़ाव देखने के बाद अब नए साल 2021 (New Year 2021) ने दस्तक दे दी है. दुनियाभर के लोग नई उम्मीदों और नए जोश के साथ नए साल का स्वागत कर रहे हैं और हर साल की तरह इस साल भी अपनी अच्छी और खुशहाल जिंदगी के लिए नए-नए रेज़ोल्यूशन्स बना रहे हैं. न्यू ईयर रेजोल्यूशन्स यूं तो सभी लोग बना लेते हैं, लेकिन उन्हें पूरा बहुत कम लोग ही कर पाते हैं. लेकिन इस नए साल 2021 (Happy New Year 2021) में आप खुद से वादा करें कि आप जो भी रेजोल्यूशन्स बनाएंगे, उन्हें जरूर पूरा करेंगे. हम आपको कुछ खास न्यू ईयर रेजोल्यूशन्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी जिंदगी में बेहतर बदलाव ला सकते हैं. 
  • कड़ाके की ठंड में सड़क के कुत्तों का ख्याल रख रही है यह लड़की, टायर से बेड बनाकर सर्दी से कुत्तों का यूं कर रही बचाव
    राजधानी दिल्ली में हर साल की तरह इस साल भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. यूं तो दिल्ली की सर्दी अपने आप में ही मशहूर है, लेकिन इस साल की ठंड सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. कड़ाके की सर्दी और ठंडी हवाओं से एक ओर जहां इंसानों का बुरा हाल है, तो वहीं, सड़कों पर रहने वाले कुत्ते भी ठंड से ठिठुर रहे हैं. ऐसे में एक पशु चिकित्सा छात्र आवारा कुत्तों को ठंड से बचाने के लिए एक शानदार काम कर रही है.
  • Happy New Year 2021: घर में रहकर ऐसे मनाएं नए साल का जश्न, सेलिब्रेशन का मज़ा होगा दोगुना
    Happy New Year 2021: नए जोश और नई उम्मीदों के साथ नया साल 2021 (New Year 2021) दस्तक देने के लिए तैयार है. 2020 में कई पाबंदियों में रहने के बाद अब दुनियाभर के लोग अच्छे की कामना करते हुए नए साल का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, इस बार कोरोनावायरस के चलते नए साल का जश्न कुछ अलग तरीके से मनाया जा रहा है. अधिकतर लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए साल का स्वागत घरों में रहकर ही करेंगे. लेकिन इससे आपकी पार्टी या एंजॉयमेंट में बिल्कुल भी कमी नहीं आएगी. हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर के आप अपने घर में रहकर शानदार तरीके से नए साल का जश्न मना सकते हैं. 
  • इस तरह घर पर बनाएं Chilli Garlic Noodles, ये है सबसे आसान रेसिपी
    चाइनीज डिशेज के विपरीत, इंडो-चाइनीज व्यंजनों में कई प्रकार के शाकाहारी व्यंजन होते हैं और इसमें कई मसालेदार व्यंजन भी शामिल होते हैं जैसे कि चिली गार्लिक नूडल्स. चिली गार्लिक नूडल्स सबसे लोकप्रिय भारतीय-चीनी व्यंजनों में से एक है. यह टेस्टी बहुत ही आसानी से घर पर भी बनाई जात सकती है.
  • Instant Energy चाहते हैं तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें
    जब से कोविड -19 महामारी फैली है लोग अपने घरों तक ही सीमित हो गए हैं. तबसे लोग खुद काफी कम एनर्जेटिक महसूस करने लगे हैं. आप जो भोजन करते हैं और जिस तरह का आहार लेते हैं वह आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. यह आपके शरीर को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रभावित करता है. भोजन पूरे दिन आपकी ऊर्जा का स्तर निर्धारित करता है.
  • Skin Care: अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो कभी न पहनें इन Fabrics से बने कपड़े
    Skin Care:हम सभी अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बहुत सी चीजें करते हैं. हम सभी के लिए ये जरूरी है कि हम अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करें. लेकिन, गौर करने वाली बात ये है कि आखिर हम अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल के लिए किन खास बातों पर ध्यान देते हैं और किन जरूरी बातों पर ध्यान देना भूल जाते हैं.
  • Beetroot Soup Recipe: घर पर टेस्टी और हेल्दी चुकंदर सूप बनाने की आसान रेसिपी
    Beetroot Soup Recipe: कड़ाके की सर्दी शुरु हो चुकी है और ऐसे में हमें घर में बैठकर कुछ गरमा गरम खाने और पीने का मन करता है. अगर आप टमाटर और स्वीट कॉर्न सूप पीकर बोर हो गए हैं, तो आपको ट्राई करना चाहिए चुकंदर सूप. जी हां, चुकंदर सूप जितना टेस्टी और हेल्दी होता है उतना ही बनाने में भी आसान है.
  • जानिए, क्या हैं सर्दियों में अदरक का काढ़ा पीने के अद्भुत फायदे ?
    अदरक का उपयोग सबसे भरोसेमंद घरेलू सामग्री के रूप में किया जाता है और बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं के उपचार के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है. एक ऐसा घोल जिसे काढ़ा के नाम से भी जाना जाता है, अदरक का रस निकालकर, उसे उबलते पानी में घोलकर तैयार किया जाता है.
  • Gita Jayanti 2020: गीता जयंती के मौके पर अपने WhatsApp और Facebook पर लगाएं ये स्टेटस
    Gita Jayanti 2020: श्रीमद्भगवद्गीता के श्लोक और उपदेश आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने वो कुरुक्षेत्र में हुए महाभारत युद्ध के दौरान थे. जिस तरह गीता के उपदेशों से अर्जुन को भगवान श्रीकृष्ण ने राह दिखाई थी, ठीक आज भी इन उपदेशों को पढ़कर मनुष्यों को रास्ता मिल जाता है. आज 25 दिसंबर को गीता जयंती मनाई जा रही है.
  • Good Governance Day 2020: 25 दिसंबर को क्यों मनाया जाता है सुशासन दिवस ?
    भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में हर साल भारत में 'गुड गवर्नेंस डे' मनाया जाता है. यह दिन पूरी तरह से पूर्व पीएम अटल विहारी वाजपेयी को समर्पित होता है. अटल विहारी वाजपेयी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे, जिन्होंने भारत को शिखर तक पहुंचाया.
  • Merry Christmas 2020 Wishes: इन मैसेजेस से दें Christmas Day की शुभकामनाएं
    Merry Christmas 2020: क्रिसमस का त्योहार आ चुका है. हर साल की तरह इस साल भी 25 दिसंबर (December 25) धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाएगा. क्रिसमस (Christmas) को बड़ा दिन (Bada Din) भी कहते हैं. क्रिसमस डे (Christmas Day) ईसा मसीह  या यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाता है.
  • Christmas 2020: क्यों 25 December को ही मनाते हैं क्रिसमस, जानिए सीक्रेट सैंटा की पूरी कहानी
    Christmas 2020: 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्रिसमस डे (Christmas Day) के तौर पर मनाया जाता है. इसे बड़ा दिन (Bada Din) भी कहते हैं. क्रिसमस के दिन लोग एक-दूसरे के साथ पार्टी करते हैं, घूमते हैं और चर्च में प्रेयर करते हैं. साथ ही क्रिसमस डे के दिन बच्चों को मोज़े में तोहफे दिए जाते हैं. घर पर बने केक बनाए और खिलाए जाते हैं.
  • National Consumer Rights Day 2020: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय उपभोक्ता अधिकार दिवस ? जानिए उपभोक्ता के अधिकार ?
    National Consumer Rights Day 2020: हर साल  24 दिसंबर को भारत में एक चयनित विषय के साथ राष्ट्रीय उपभोक्ता अधिकार दिवस (National Consumer Rights Day) के रूप में मनाया जाता है. यह दिन लोगों को संरक्षक आंदोलन के महत्व को उजागर करने का एक मौका प्रदान करता है.
  • Christmas 2020: इस वजह से 25 दिसंबर को मनाया जाता है क्रिसमस, यह है इतिहास
    Christmas 2020: हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया क्रिसमस डे (Christmas Day) के तौर पर मनाती है. 24 दिसंबर की शाम से इस त्योहार का जश्न शुरू हो जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर इस त्योहार को क्यों मनाया जाता है ? ईसाई समुदाय के लोग इसे यीशू मसीह के जन्मदिवस के रूप में मनाते हैं.
  • कोविड-19 के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता कम से कम 8 महीने तक रहती है: अध्ययन
    कोरोना वारयस (Coronavirus) संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों में इस संक्रमण के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) संक्रमणमुक्त होने के कम से कम आठ महीने बाद तक रहती है. यह दावा एक नए अध्ययन में किया गया है. यह अध्ययन इस उम्मीद को प्रबल करता है कि कोविड-19 (covid-19) रोधी टीके लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे.
  • सामाजिक दूरी के बिना अकेले मास्क कोविड-19 से नहीं बचा सकता: अध्ययन
    कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए केवल मास्क पहनना ही काफी नहीं है बल्कि इसके लिए यह भी जरूरी है कि सामाजिक दूरी का अनुपालन किया जाए. जर्नल फिजिक्स ऑफ फ्लूइड में प्रकाशित अनुसंधान पत्र के मुताबिक वैज्ञानिकों ने कोविड-19 से बचने के लिए पांच तरह के पदार्थों से बने मास्क और खांसने व छींकने के दौरान सार्स-कोव-2 युक्त जल बूंदों के प्रसार पर उनके असर का अध्ययन किया.
  • जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आत्मनिर्भर बनने के लिए ‘फुलकारी’ कढ़ाई सीख रहीं महिलाएं
    जम्मू कश्मीर के कठुआ में महिलाएं सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) द्वारा किए जा रहे कौशल विकास प्रशिक्षण के तहत ‘फुलकारी’ की कढ़ाई और सिलाई का काम सीख आत्मनिर्भर बन रही हैं. यहां दाखिला लेने वाले लोगों को मुफ्त प्रशिक्षण और प्रशिक्षण अवधि के दौरान 2000 रुपये मासिक की दर से वजीफा प्रदान किया जाता है.
  • पुणे की ये महिला खराब टायरों से बनाती हैं सुंदर फुटवियर, पर्यावरण जागरुकता को दे रहीं बढ़ावा
    पुणे की एक महिला व्यवसायी अनोखे अंदाज में पर्यावरण जागरुकता को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं. पूजा बदामीकर नाम की ये महिला खराब टायरों से जूते-चप्पल बनाने का काम करती हैं. इस काम के जरिए उनका उद्देश्य पर्यावरण जागरुकता को बढ़ावा देना है.
«123456789»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com