NDTV Khabar
होम | लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल

  • World Cancer Day 2021: पुरुषों में होता है इन 4 कैंसर का सबसे अधिक खतरा, जानिए लक्षण और बचाव के तरीके
    World Cancer Day 2021: दुनियाभर में 4 फरवरी का दिन वर्ल्ड कैंसर डे के रूप में मनाया जाता है. वर्ल्ड कैंसर डे (World Cancer Day 2021) दुनियाभर के लोगों को कैंसर के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से मनाया जाता है, क्योंकि कैंसर बेहद खतरनाक और गंभीर बीमारी है, जिसके बारे में लोगों को शुरुआती समय में पता नहीं चलता है. ऐसा इस वजह से होता है, क्योंकि अधिकतर लोगों में कैंसर के शुरुआती लक्षण सामने नहीं आते हैं. वर्ल्ड कैंसर डे के मौके पर हम आपको बता रहे हैं, वो 4 घातक कैंसर, जिनका पुरुषों में सबसे ज्यादा खतरा होता है. 
  • World Cancer Day 2021: 4 फरवरी को क्यों मनाया जाता है विश्व कैंसर दिवस? जानिए कितने प्रकार के होते हैं कैंसर
    World Cancer Day 2021: दुनियाभर में आज विश्व कैंसर दिवस (World Cancer Day) मनाया जा रहा है. यह दिन हर साल 4 फरवरी को मनाया जाता है. विश्व कैंसर दिवस 2021 की थीम (World Cancer Day 2021 Theme) 'आई एम एंड आई विल' (I Am and I Will) है. विश्व कैंसर दिवस (World Cancer Day 2021) के जरिए दुनियाभर के लोगों को कैंसर के प्रति जागरुक किया जाता है, क्योंकि यह एक ऐसी घातक बीमारी है, जिसके शुरुआती लक्षण सामने नहीं आते हैं.
  • हिमाचल प्रदेश में 39% लोग मोटापे के शिकार, 11.5% लोग डायबिटीज़ से पीड़ित: स्टडी
    भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद - भारत मधुमेह (आईसीएमआर-इंडिया बी) के एक अध्ययन के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 39 प्रतिशत लोग मोटापे से जूझ रहे हैं, जबकि 11.5 प्रतिशत लोग मधुमेह से पीड़ित हैं. देशव्यापी अध्ययन के तहत राज्य के नतीजे मंगलवार को जारी किए गए. अध्ययन के नतीजों के अनुसार हिमाचल प्रदेश में करीब 77 प्रतिशत लोग डिसलिपिडेमिया से पीड़ित हैं. खून में वसा के असामान्य होने की वजह से डिसलिपिडेमिया की समस्या होती और इससे दिल की बीमारियों का जोखिम बढ़ जाता है.
  • 'वो चली...वो चली...' गाने पर बुजुर्ग कपल का धमाकेदार रोमांटिक डांस, Viral वीडियो देख लोग बोले- यही प्यार है
    इंटरनेट की दुनिया में हर दिन सोशल मीडिया पर नए-नए वीडियो वायरल रहते हैं. इसी बीच अब एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस नए वायरल वीडियो में एक बुज़ुर्ग कपल 90 के दशक के सुपरहिट गाने 'वो चली वो चली' गाने पर जमकर खूबसूरत रोमांटिक डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं.
  • The Vogue India Show में फैशन डिज़ाइनर रोज़ी अहलूवालिया का जलवा, दुनिया को दिखाएंगी भारतीय संस्कृति की झलक
    राजधानी दिल्ली के मशहूर पार्क होटल में शनिवार को द वोग इंडिया फैशन शो (The Vogue India Show) का आयोजन किया गया, जहां मॉडल्स ने अपने ग्लैमरस अंदाज़ से खूब जलवा बिखेरा. द वोग इंडिया शो पीआर प्रोडक्शन (PR Production) द्वारा ऑर्गेनाइज़ किया गया, जिसके डायरेक्ट कपिल गौरी (Kapil Gauri) थे. इस शो का सबसे बड़ा अट्रैक्शन फेमस फैशन डिजाइनर रोज़ी अहलूवालिया (Rosy Ahluwalia) रहीं, जिनके आउटफिट्स को जमकर तारीफें मिलीं. इस फैशन शो में 6 मशहूर डिजाइनर्स समेत इंडस्ट्री की जानी-मानी डिजाइनर रोज़ी आहलूवालिया ने अपना स्प्रिंग समर कलेक्शन 2021 लॉन्च किया.
  • Martyr's Day 2021: हर साल 30 जनवरी को शहीद दिवस या Martyr’s Day के रूप में क्यों मनाया जाता है ?
    Martyr's Day or Shaheed Diwas 2021: भारत में शहीद दिवस (Martyrs Day or Shaheed Diwas 2021) हर साल 30 जनवरी और 23 मार्च को भारत की स्वतंत्रता, गौरव, कल्याण और प्रगति के लिए लड़ने वाले पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है.
  • Hairfall से हैं परेशान तो फॉलो करें ये 5 टिप्स, नहीं झड़ेंगे बाल!
    आधुनिक जीवन में अधिकतर लोग झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं. आज कल बच्चों से लेकर युवा तक ज़्यादातर लोगों के बाल कम उम्र में ही झड़ने लगते हैं. झड़ते बालों की समस्या को रोकने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं, दवाइयों का सेवन करते हैं, लेकिन फिर भी बालों का झड़ना कम नहीं होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप दवाई खाए बिना भी अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करके झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 
  • जानवरों और पक्षियों की आवाज़ में ‘सारे जहां से अच्छा’ गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम, छू लेगा आपका भी दिल, देखें Video
    गणतंत्र दिवस को खास और यादगार बनाने के लिए लोग हर बार कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं. इस साल गणतंत्र दिवस 2021 के खास अवसर पर एनिमल प्लानेट इंडिया (Animal Planet India) ने जानवरों को पक्षियों की आवाज़ में 'सारे जहां से अच्छा' गाने का एक शानदार दिल को छू लेने वाला वर्जन रिलीज़ किया है. देशभक्ति की भावना से भरा गाना 'सारे जहां से अच्छा' म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन ने बनाया है. इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया है और अब तक इसे लाखों बार देखा जा चुका है.
  • भारत में 13.9 करोड़ से अधिक महिलाएं गर्भनिरोधक के आधुनिक तरीकों का उपयोग करती हैं: रिपोर्ट
    मंगलवार को जारी एक नयी रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 13.9 करोड़ से अधिक महिलाएं और लड़कियां अब गर्भनिरोधक के आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल करती हैं.  महिलाओं और लड़कियों के प्रजनन अधिकारों का समर्थन करने वाले वैश्विक समूह ‘एफपी2020' द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में पिछले आठ वर्षों में परिवार नियोजन में हुई प्रगति का विवरण है.
  • लंबी दूरी की हवाई यात्रा के दौरान भी कोरोना वायरस से हो सकते हैं संक्रमित, स्टडी में आया सामने
    अनुसंधानकर्ताओं ने दुबई से न्यूजीलैंड के बीच हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों पर किए अध्ययन के आधार पर दावा किया है कि उड़ान से पहले जांच के बावजूद विमान में संक्रमण का खतरा है. जर्नल ऑफ इमर्जिंग इन्फेक्शस डिजीज में प्रकाशित अनुसंधान पत्र के मुताबिक, गत वर्ष 29 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात के दुबई से न्यूजीलैंड आए 86 यात्रियों का अध्ययन किया गया, जिनमें से सात कोरोना वायरस से संक्रमित मिले. न्यूजीलैंड स्थित ओटागो विश्वविद्यालय के अनुसंधानकर्ताओं सहित वैज्ञानिकों की टीम ने यात्रियों की यात्रा की जानकारी ली, बीमारी का आकलन किया,संक्रमण के संभावित स्रोत का पता लगाने के लिए वायरस के जीनोम आंकड़ों का भी अध्ययन किया.
  • इस भारतीय दुल्हन ने अपनी शादी में पहना 'Pant Suit',  इंटरनेट पर छाया अनोखा वेडिंग आउटफिट
    हर लड़की अपनी शादी में सबसे खास और अलग दिखना चाहती है. सभी लड़कियों का सपना होता है कि वह अपनी शादी के दिन डिजाइनर लहंगे, खूबसूरत ज्वैलरी पहनें. लेकिन क्या आपने कभी किसी दुल्हन को अपनी शादी में पेंट सूट (Pantsuit) पहने हुए देखा है? अगर नहीं तो अब देख लीजिए. 
  • हिना खान के बॉयफ्रेंड ने एक्ट्रेस संग रोमांटिक फोटो शेयर कर लिखी शायरी-
    टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हिना खान (Hina khan) लंबे समय से रॉकी जायसवाल संग रिलेशनशिप में हैं. हिना और रॉकी अक्सर की एक दूसरे के साथ खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं और एक दूसरे के लिए अपनी फीलिंग्स को फैंस के साथ भी साझा करते हैं. अब हाल ही में हिना खान के बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल (Rocky Jaiswal) ने अपने वैकेशन की एक रोमांटिक थ्रोबैक तस्वीर साझा करते हुए हिना खान (Hina khan) के लिए दिल छू लेने वाली शायरी लिखी है. 
  • Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस को बनाएं यादगार, तिरंगे के रंग में इस तरह पाएं खास लुक
    Republic Day 2021: भारत में हर साल 26 जनवरी का दिन गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस के मौके पर लोग देशभक्ति के रंग में रंगे नज़र आते हैं. लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना देखने को बनती है. देशभर के लोग इस दिन को बड़े ही जोश और उत्साह के साथ अलग-अलग अंदाज़ में मनाते हैं.  कुछ महिलाएं एक ओर जहां तिरंगे के रंग के कपड़े पहनती हैं, तो वहीं कुछ तिरंगे के रंग जैसा मेकअप करके इस दिन देश के प्रति अपने प्रेम को व्यक्त करती हैं. आइए हम आपको बताते हैं इस गणतंत्र दिवस (Republic Day Looks) आप कैसे अपनी लुक को स्टाइल कर सकती हैं. 
  • प्रेग्नेंट करीना कपूर खान ने फैमिली संग एन्जॉय किया लंच, बहन करिश्मा कपूर ने शेयर किया खास फोटो
    बॉलीवुड की कपूर सिस्टर्स करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) अक्सर की एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करती हुई नज़र आती हैं. करीना और करिश्मा दोनों ने हाल ही में अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड किया और मज़ेदार लंच को खूब एन्जॉय किया. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली करिश्मा कपूर (Kareena Kapoor) ने अपनी लंच पार्टी की खूबसूरत तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की. 
  • करीना कपूर खान ने शेयर किया फिनटेस मंत्र, बताया- प्रेग्नेंट महिला के लिए क्या है सबसे जरूरी
    प्रेग्नेंट करीना कपूर खान ने योगा करते हुए शेयर की अपनी तस्वीर, बताया प्रेग्नेंट महिला के लिए क्या है सबसे जरूरी... देखें उनके लेटेस्ट तस्वीरें.
  • Republic Day 2021: पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए दर्शकों को आने की अनुमति नहीं
    Republic Day 2021: पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 की वजह से सादा रहेगा और परेड देखने के लिए किसी भी दर्शक को आने की अनुमति नहीं होगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और चुनिंदा वरिष्ठ अफसरों समेत चंद गणमान्य व्यक्ति कोलकाता के रेड रोड में आयोजित परेड समारोह में उपस्थित रहेंगे.
  • प्रियंका चोपड़ा ने बताया- कम समय में कैसे कर सकते है मेकअप, शेयर किया Zoom Glam Tutorial वीडियो
    प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ मेकअप टिप्स दिए हैं. उन्होंने लिखा, 'हो सकता है कि मेरे पास घर की ग्लैम रूटीन में फिजूल खर्च न हो, लेकिन इसने मेरे लिए बहुत काम किया है'
  • ऑफिस में कैसे दिखे बेस्ट, यहां फॉलो करें प्रियंका चोपड़ा के मेकअप हैक्स
    अगर खुद को एक परफेक्ट लुक देना चाहती है तो किसी भी ड्रेस पर अपनी ज्वैलरी का सही चयन करें. अपने बैग में हमेशा एक ऐसे इयरिंग रखें जो ज्यादा भड़कीले न हो और किसी भी ड्रेस पर आसानी से मैच हो जाए. इसी के साथ इस बात का खास ध्यान रखें, आपके कपड़ और मेकअप, दोनों में सही बैलेंस हो, कुछ भी ओवर न लगे.
  • Guru Gobind Singh Jayanti 2021: गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती पर ये खास मैसेज भेजकर अपनों को दें लख-लख बधाई
    Guru Gobind Singh Jayanti 2021: गुरु गोबिंद सिंह (Guru Gobind Singh) सिख धर्म के 10वें गुरु, दार्शनिक और कवि हैं. उन्‍होंने खालसा वाणी - "वाहेगुरु जी का खालसा, वाहेगुरु जी की फतह" दी. बैसाखी के दिन 1699 में उन्‍होंने खालसा पंथ (Khalsa Panth) की स्‍थापना की थी. उन्‍होंने सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब (Guru Granth Sahib) को भी पूरा किया था. गुरु गोबिंद सिंह की गिनती महान लेखकों और रचनाकारों में होती है.
  • Video: मक्खन वाली चाय सोशल मीडिया पर वायरल, अजीबोगरीब रेसिपी पर भड़के लोग बोले- चीज़ और पनीर भी डाल देते
    हमारे देश में अधिकतर लोगों के दिन की शुरुआत चाय की पहली चुस्की के साथ ही होती है. मौका कोई भी हो, चाय लवर्स चाय पीने का बहाना ढूंड ही लेते हैं. लोग अपने टेस्ट के हिसाब से अलग-अलग तरह की चाय पीना पसंद करते हैं.
«12345678»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com