विज्ञापन
This Article is From Apr 01, 2014

बिहार में राहुल का एनडीए सहयोगी शिवसेना पर निशाना, पूछा, मुंबई में आपको कौन पीटता है?

बिहार में राहुल का एनडीए सहयोगी शिवसेना पर निशाना, पूछा, मुंबई में आपको कौन पीटता है?
बिहार के औरंगाबाद में रैली को संबोधित करते राहुल
औरंगाबाद:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के औरंगाबाद में अपने चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी उसी शिवसेना की साथी है, जो महाराष्ट्र में बिहारियों की पिटाई करती है।

केरल के पूर्व राज्यपाल और औरंगाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी निखिल कुमार के पक्ष में आज यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'जब आप मुंबई जाते हो तो आपको कौन पीटता है? शिवसेना पीटती है। ये शिवसेना एनडीए में है। वे लोग यहां आकर आपके विकास की बात करते हैं, लेकिन मुंबई में क्या करते हैं।'

राहुल ने कहा कि बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल शिवसेना बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों की मुंबई में पिटाई करने के साथ उनके प्रवेश पर रोक लगाते हैं और गुजरात में वहां की सरकार सिखों की जमीन छीनकर उन्हें वहां से बाहर निकाल रही है पर उनके नेता बिहार में आकर वोट मांगते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका ‘इंडिया शाइनिंग’ का बैलून 2004 और 2009 में फटा था और इस बार भी वे गैस सिलेंडर की मदद से वैसा ही गुब्बारा फिर फुला रहे हैं, जो पिछली बार की तरह फट जाएगा। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास मॉडल की बात करने वाली एनडीए का लक्ष्य केवल एक बार सत्ता में आना है और पैसा लूटना तथा अपना काम चलाना है।

राहुल ने बीजेपी पर प्रहार करते हुए उनके मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के कारण कुर्सी छोडनी पड़ी थी। उन्हें वहां भ्रष्टाचार नहीं दिखता, पर जहां भी कांग्रेस की सरकार है, उन्हें भ्रष्टाचार दिख जाता है और वे उसके खिलाफ होने की आज बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत केंद्र सरकार द्वारा लाया गया सूचना का अधिकार कानून से सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार को बाहर लाया पर बीजेपी शासित प्रदेशों में सूचना आयुक्त नहीं मिलेंगे।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने ही लोकपाल बिल लाया पर बीजेपी शासित प्रदेशों में लोकायुक्त नहीं दिखेंगे और वहां केवल एक व्यक्ति का राज केवल मुख्यमंत्री का राज होता है, किसी और की नहीं चलती। उन्होंने कहा कि उन्हें एक चौकीदार की जरूरत नहीं, बल्कि देश के सभी लोगों को वे चौकीदार बनाना चाहते हैं और यही हमारी और उनकी सोच में फर्क है।

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डल झील से 'हाउस VOTE' : क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP? जानिए निर्मल सिंह क्या बोले
बिहार में राहुल का एनडीए सहयोगी शिवसेना पर निशाना, पूछा, मुंबई में आपको कौन पीटता है?
Exclusive: हरियाणा में 'C+D' क्या करेगा खेल? दुष्यंत ने बताया चंद्रशेखर से क्यों की यारी
Next Article
Exclusive: हरियाणा में 'C+D' क्या करेगा खेल? दुष्यंत ने बताया चंद्रशेखर से क्यों की यारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com