'CTI' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शनिवार सितम्बर 19, 2020 04:07 PM IST
    पेट्रोल और डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाने को लेकर चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा है. CTI चेयरमैन बृजेश गोयल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पेट्रोल और डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाई जाए ताकि जनता को पेट्रोल और डीजल के ऊंचे दामों से कुछ राहत मिल सके. CTI के मुताबिक कोविड के दौर में हर किसी की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है. ऐसे में सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए. कोरोना काल में सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए थे, अब लोग हवाई जहाज, रेल और बस जैसे सार्वजनिक वाहनों में यात्रा करने से बच रहे हैं और वे अपने निजी वाहनों से आवाजाही कर रहे हैं. इससे लोगों की  जेब पर असर पड़ रहा है. 
  • Uttar Pradesh | रविवार मई 31, 2020 09:07 AM IST
    उत्तर प्रदेश के टूंडला स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों को ट्रेन में खाने-पीने के सामान बांटने के दौरान अभद्रत व्यव्हार कामामला सामने आया है. स्थानीय स्तर से वायरल हुआ वीडियो उच्च अधिकारियों तक पहुंच चुका है, जिसके बाद इन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. टुंजला स्टेशन के सीटीआई समेत 8 कर्मचारियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है. 
  • Delhi-NCR | शनिवार मार्च 21, 2020 06:27 PM IST
    चेम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने  22 मार्च को दिल्ली व्यापार बंद का ऐलान किया है. CTI के संयोजक बृजेश गोयल और महासचिव विष्णु भार्गव और रमेश आहूजा ने बताया, 'प्रधानमंत्री मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान के समर्थन में  हमने दिल्ली व्यापार बंद का निर्णय लिया है.' बृजेश गोयल ने बताया कि रविवार को पुरानी दिल्ली के अलावा अधिकांश बाजार जैसे गांधीनगर, कृष्णा नगर, करोल बाग, कमला नगर, रोहिणी, पीतमपुरा आदि खुले रहते हैं हमने सभी व्यापारियों से बात करके ये निर्णय लिया है कि 22 मार्च को दिल्ली के सभी छोटे-बड़े बाजार बंद रहेंगे. इसके साथ ही सभी 28 औद्योगिक क्षेत्रों की लगभग 5 लाख फैक्ट्रियां और होटल , रेस्टोरेन्ट्स , ट्रान्सपोर्ट आदि भी बंद रहेंगे. कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में दिल्ली के 15 लाख व्यापारी सरकार के साथ हैं.
  • Delhi | रविवार फ़रवरी 11, 2018 08:24 PM IST
    व्यापारियों के संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने सीलिंग रोकने के लिए बीजेपी से अपील की है. सीटीआई ने इसके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को पत्र लिखकर सीलिंग रुकवाने की मांग की है.
  • Delhi-NCR | शनिवार फ़रवरी 3, 2018 06:56 PM IST
    दिल्ली में चल रही सीलिंग को लेकर व्यापारियों और मार्केट एसोसिएशनों का दिल्ली बंद दूसरे दिन भी पूरी तरह से सफल रहा. व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने सीलिंग के विरोध में 72 घंटे के दिल्ली बंद की घोषणा की है.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com