टॉप क्लास की चाहिए फिटनेस, रिलेशनशिप और करियर, तो लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हो के इन 2 रूल्स को करें फॉलो

जाने-माने लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हो (Luke Coutinho) ने उन दो रूल्स के बारे में बताया है जो हमारे पूरे जीवन में काम आने वाली हैं और जो हमें मानसिक रूप से परेशान होने से बचाती हैं.

टॉप क्लास की चाहिए फिटनेस, रिलेशनशिप और करियर, तो लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हो के इन 2 रूल्स को करें फॉलो

कोच ल्यूक (Luke Coutinho) ने इंटाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की.

हम अक्सर अपने गोल्स को सेट कर लेते हैं, लेकिन उसको हासिल करने के लिए लगातार प्रयास और अपना बेस्ट देना भूल जाते हैं और फिर बाद में उदास होते हैं कि हमसे नहीं हो रहा. ये आपकी पढ़ाई से संबंधित हो सकता है, आपकी फिटनेस और वर्कआउट गोल्स को लेकर हो सकता है या रिलेशनशिप गोल्स हो सकते हैं, जिसमें आप प्रयास से ज्यादा अच्छे रिजस्ट की उम्मीद कर रहे हैं. हमेशा बेस्ट रिजल्ट के लिए आपको कुछ बातों को गांठ बांधने की जरूरत है. अगर आप लाइफ के इन 2 रूल्स को फॉलो करना शुरू करेंगे तो आपको हर काम में बेस्ट और 100 प्रतिशत रिजल्ट मिलने की उम्मीद है. जाने-माने लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हो (Luke Coutinho) ने उन दो रूल्स के बारे में बताया है जो हमारे पूरे जीवन में काम आने वाली हैं और जो हमें मानसिक रूप से परेशान होने से बचाती हैं.

Diabetes में कब करना चाहिए Blood Sugar टेस्ट, कितना होना चाहिए सामान्य शुगर लेवल, जानिए आसान भाषा में

कोच ल्यूक ने इंटाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की, जिसके कैप्शन में लिखा, "आप जो कुछ भी करते हैं उसका बेस्ट रिजस्ट चाहते हैं? ठीक है, लेकिन ऐसा करने का कोई जादुई फॉर्मुला नहीं है. बस अपना बेस्ट दें! अपना बेस्ट देना ही आपको सर्वश्रेष्ठ बनाता है."

"अपने दिमाग को खुद का सबसे अच्छा वर्जन बनाने के लिए हर दिन शुरुआत करें और सोशल मीडिया को स्क्रोल करना बंद कर दें. अपने खुद के स्टैंडडर्ड और बेंचमार्क खुद बनाएं."

"चाहे वह आपका करियर हो, रिश्ते हों या स्वास्थ्य, अपने आप से पूछें, मैं सबसे अच्छा कैसे बन सकता हूं? उसमें सफलता के लिए दो सबसे जरूरी कॉम्पोनेंट एड करें - अनुशासन और निरंतरता."

क्या आप भी इधर-उधर भूल जाते हैं चीजें, कहीं ये डिमेंशिया के लक्षण तो नहीं, जानें किस वजह से होती है ये बीमारी

इससे पहले ल्यूक ने अपनी पिछली पोस्ट में एंटी एजिंग और स्किन केयर के बारे में कुछ टिप्स शेयर किए थे. उम्र बढ़ने की प्राकृतिक प्रक्रिया उसी क्षण से शुरू हो जाती है जब हम पैदा होते हैं और इसे रोका नहीं जा सकता. इसका मतलब यह नहीं है कि उम्र बढ़ने को धीमा नहीं किया जा सकता है. जो लोग एक हेल्दी लाइफस्टाइल जीते हैं उनकी उम्र उन लोगों की तुलना में धीमी होती है जो कुछ जरूरी कारकों पर ध्यान नहीं देते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोस्ट देखें: