Ways To Reduce Belly Fat: गर्मियों में ये 5 चीजें दोगुनी रफ्तार से गायब कर देंगी पेट का मोटापा, लटकती तोंद हो जाएगी अंदर

Easy To Lose Belly Fat In Summer: पेट की चर्बी को कम करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो यहां कुछ बेहतरीन वजन घटाने वाले ड्रिंक हैं जो आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने और जिद्दी पेट की चर्बी को जल्दी से पिघलाने के लिए आपके गर्मियों की डाइट में शामिल होनी चाहिए.

Ways To Reduce Belly Fat: गर्मियों में ये 5 चीजें दोगुनी रफ्तार से गायब कर देंगी पेट का मोटापा, लटकती तोंद हो जाएगी अंदर

Ways To Reduce Belly Fat: यहां कुछ बेहतरीन वजन घटाने वाले ड्रिंक हैं.

खास बातें

  • Weight Loss Drinks: पेट की चर्बी को कम करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.
  • यहां कुछ बेहतरीन वजन घटाने वाले ड्रिंक हैं.
  • Ways To Reduce Belly Fat: यहां कुछ बेहतरीन वजन घटाने वाले ड्रिंक हैं.

How To Lose Belly Fat In In Hindi: एक पतली कमर को तेजी से पाने की कोशिश कर रहे कई लोगों के लिए यह एक चुनौती हो सकती है, लेकिन अपनी डाइट में कुछ फूड्स और ड्रिंक्स को शामिल करने से आपको अपनी ड्रीम बॉडी पाने में मदद मिल सकती है. वास्तव में, कई ड्रिंक्स हैं जो व्यायाम और अन्य जीवनशैली में बदलाव के साथ प्रभावी ढंग से पेट की चर्बी घटाने में आपकी मदद कर सकते हैं. अपने मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने और अपनी क्विक फैट लॉस के लिए अपनी डेली डाइट में शामिल करने के लिए कुछ बेहतरीन वेट लॉस ड्रिंक्स यहां हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि गर्मियों में वजन कैसे कम करें या पेट की चर्बी घटाने के उपाय क्या हैं तो यहां ऐसी ड्रिंक्स हैं जो आपके लिए चमत्कार कर सकती हैं.

लटकती पेट की चर्बी घटाने के लिए ड्रिंक्स | Drinks To Lose Hanging Belly Fat

1) पानी

भरपूर पानी पीने से आपको भोजन के बीच में पेट भरा हुआ रखने और तेजी से कैलोरी बर्न करके एक फ्लैट टमी प्राप्त करने में मदद मिलेगी. पानी वास्तव में सबसे अच्छा और सबसे सस्ता फैट बर्नर है जो आसानी से उपलब्ध है और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. यह आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है, मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और शरीर के तरल पदार्थों के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है.

डेली इन 5 चीजों को डाइट में शामिल करने से कभी नहीं होगी लीवर की बीमारी और बढ़ेगी इसकी कैपेसिटी

2) सेब का सिरका

सबसे लोकप्रिय वेट लॉस ड्रिंक में से एक सेब साइडर सिरका (ACV) आपकी कमर को कई तरह से लाभ पहुंचा सकता है. सेब के सिरका में मुख्य घटक एसिटिक एसिड, मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर, फैट बर्न करने की प्रक्रिया को बढ़ाकर और भूख को दबाकर वजन घटाने में सुधार कर सकता है. जानवरों के अध्ययन से पता चला है कि एसिटिक एसिड वजन बढ़ाने और पेट और लीवर में वसा के संचय को कम करने में मदद कर सकता है.

3) ग्रीन टी

वजन घटाने के लिए ग्रीन टी स्वास्थ्यप्रद और सबसे प्रभावी ड्रिंक्स में से एक है. यह पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. शोध बताते हैं कि एपिगैलोकैटेचिन गैलेट (ईजीसीजी), शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट, फैट बर्न को बढ़ा सकते हैं और मेटाबॉलिज्म को बढ़ा सकते हैं. ग्रीन टी में कैफीन भी होता है जो एनर्जी लेवल को बढ़ाता है और व्यायाम के दौरान प्रदर्शन में सुधार करता है, जिससे बेहतर वजन घटाने में योगदान होता है.

चाय के साथ कभी नहीं खानी चाहिए ये 5 चीजें, अपनी आदत से आज ही करें इन कॉम्बिनेशन्स को दूर

4) नींबू पानी

ये वजन कम करने का एक और लोकप्रिय घरेलू उपाय है. नींबू पानी पीना स्वास्थ्य लाभों के ढेर से जुड़ा हुआ है. वास्तव में सुबह सबसे पहले एक गिलास गर्म नींबू पानी का सेवन मशहूर हस्तियों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों द्वारा किया जाता है. नींबू विटामिन सी और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं जो हार्ट हेल्थ को सपोर्ट करता है और फैट बर्न को बढ़ावा दे सकते हैं. नींबू पानी पीने से आपका पाचन भी प्राकृतिक रूप से बेहतर होता है क्योंकि इसमें घुलनशील फाइबर होता है.

5) ग्रेपफ्रूट डिटॉक्स वाटर

अंगूर हेल्दी फैट बर्नर में से एक हो सकता है. ये खट्टे फल वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है. यह अविश्वसनीय रूप से पौष्टिक भी है. अंगूर में पेट की चर्बी बर्न करने की क्षमता होती है. पेट की चर्बी से छुटकारा पाने और हेल्दी वेट बनाए रखने के लिए इन पोषक तत्वों से भरपूर ड्रिंक्स जैसे सोडा जैसे हाई कैलोरी वाली ड्रिंक को बदलने का प्रयास करें.

Low Blood Pressure: लो ब्लड प्रेशर को नॉर्मल करने के लिए 5 चीजें, जो आपकी डाइट का हिस्सा होनी चाहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.