देखेंः सचिन तेंदुलकर का जयपुरी ब्रेकफास्ट "मेरे प्लेट में क्या है"

Jaipuri Breakfast: "जब जयपुर में हों, तो जयपुरवासियों की तरह अपने ब्रेकफास्ट का आनंद लें." यह हम नहीं कह रहे हैं, सचिन तेंदुलकर ने किया है और हम उनके मंत्र से पूरी तरह सहमत हैं.

देखेंः सचिन तेंदुलकर का जयपुरी ब्रेकफास्ट

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने जयपुर के खाने को इंजॉय किया.
  • सचिन तेंदुलकर इस समय जयपुर में है.
  • सचिन तेंदुलकर जयपुर के खाने की काफी तारीफ भी की.

Jaipuri Breakfast: "जब जयपुर में हों, तो जयपुरवासियों की तरह अपने ब्रेकफास्ट का आनंद लें." यह हम नहीं कह रहे हैं, सचिन तेंदुलकर ने किया है और हम उनके मंत्र से पूरी तरह सहमत हैं. दिग्गज क्रिकेटर इस समय पिंक सीटी ​​जयपुर में हैं. एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने हमें अपनी जयपुर डायरी की एक झलक दी जिसमें कुछ स्वादिष्ट फूड शामिल थे. सचिन ने अपने दिन की शुरुआत स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के साथ की स्वादिष्ट चटनी की एक रेंज के साथ समोसे, और कचौरी से लोडेड थाली. हम अन्य बाउल में सर्व किए जाने वाले कुछ स्वादिष्ट दिलकश व्यंजनों को भी देख सकते थे. फूड का सबसे अच्छा हिस्सा? "मलाई मार के लस्सी" जिसे कुल्हड़ (मिट्टी के बर्तन) में सर्व किया जाता है. "कमल की लस्सी (बहुत अच्छी लस्सी)," क्रिकेटर ने ड्रिंक का एक घूंट लेने के बाद कहा. कैप्शन में सचिन ने लिखा, 'ब्रेकफास्ट इतना अच्छा था, कि दिल मांगे मोर. जब मैं खा रहा था तब वे उसकी स्तुति गा रहे थे. सुनिए." सचिन तेंदुलकर के ब्रेकफास्ट के आनंद पर एक नजर: 

करेला पकौड़ा देख लोग हुए हैरान, इंटरनेट पर लोगों ने शेयर किए रिएक्शन

निस्संदेह जयपुर के ट्रेडिशनल डिश स्वादिष्ट हैं. अपने घर के कम्फर्ट में एक समान राजस्थानी थाली का आनंद लेना चाहते हैं? यहां आपको गाइड कर रहे हैं:

1. समोसा-

प्लेटर पर जाने वाली पहली चीज निश्चित रूप से गर्म समोसे हैं. आपकी पसंदीदा फिलिंग के साथ एक पतली खस्ता बाहरी परत, चाहे आलू हो या कीमा, ड्रूल करने लायक है. आप वास्तव में राजस्थानी एक्सपीरिएंस के लिए इसे मसाले से भर सकते हैं.

2. दाल कचौरी-

 दाल कचौरी एक पॉपुलर स्ट्रीट साइड ब्रेकफास्ट है, खासकर राजस्थान के कुछ हिस्सों में. सुपर क्रंची, लेयर और स्वादिष्ट, उनका विरोध करना मुश्किल है.

 3. राजस्थानी कढ़ी-

 यहां आपकी कचौरियों के लिए एकदम सही साथी है, बहुत ही मनोरम कढ़ी. कचौरी कढ़ी की सब्जी के साथ सबसे टॉप राजस्थान में एक स्पेशलिटी है. इसलिए, हम आपके लिए राजस्थानी तरीके से कढ़ी बनाने की विधि लाए हैं.

 4. कलमी वड़ा-

 ये डीप  फ्राई सेवई दाल और हिंग और अजवाइन जैसे चटपटे मसालों का मिश्रण हैं. इसे पुदीने की चटनी और वोइला के साथ पेयर करें. लाजवाब स्वीट तैयार है. 

5. मलाई लस्सी-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर स्पष्ट रूप से मलाई लस्सी के टेस्च से काफी इंप्रेस थे, है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? एक गिलास ठंडी मलाई लस्सी तैयार करें और आनंद लें.