विज्ञापन
This Article is From May 04, 2022

इस आसान हैक की मदद से मिनटों में निकालें धनिया की पत्तियां, यहां देखें "Brilliant" हैक

Brilliant Kitchen Hacks: धनिया इंडियन किचन की प्रमुख हर्ब में से एक है. धनिया या (coriander) किसी भी डिश में गार्निशिंग के लिए जरूरी है. लेकिन कच्चे धनिये को धोना, उसके पत्ते तोड़ना और फिर उसे काटना वास्तव में एक कठिन काम है.

इस आसान हैक की मदद से मिनटों में निकालें धनिया की पत्तियां, यहां देखें "Brilliant" हैक
Brilliant Kitchen Hacks: धनिया के पत्ते निकालने का एक शानदार और आसान हैक.

Brilliant Hack To Remove Coriander Leaves: धनिया इंडियन किचन की प्रमुख हर्ब में से एक है. धनिया या (coriander) किसी भी डिश में गार्निशिंग के लिए जरूरी है. इसे एक ब्राइट ग्रीन कलर देना और इसे और भी आकर्षक बनाना. लेकिन कच्चे धनिये (Coriander Leaves Hacks) को धोना, उसके पत्ते तोड़ना और फिर उसे काटना वास्तव में एक कठिन काम है. क्या होगा अगर हमने आपको बताया कि इसके तने से धनिया की पत्तियों को निकालने का एक आसान तरीका है जो आपका कुछ मूल्यवान समय बचा सकता है? हाल ही में एक शानदार हैक ऑनलाइन में आया, और यह आपको कुछ ही सेकंड में धनिया के पत्तों को उसके तने से आसानी से निकालने देता है. आश्चर्य है कि यह क्या है? एक नज़र डालें और अपने आप देखेंः

धनिया पत्ती निकालने की शानदार हैक को @earthtalant नाम के पेज ने इंस्टाग्राम रील्स पर शेयर किया था. क्लिप का बेसिक सोर्स अज्ञात है, हालांकि, इसने इंस्टाग्राम पर तूफान ला दिया. वीडियो 147 मिलियन से अधिक बार देखा गया और 4.5 मिलियन लाइक्स के साथ वायरल हो गया है.

दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला, केन तनाका, 119 साल तक खाती थीं ये फूड्स...

धनिया हैक की क्लिप में हम किचन में एक कपल को देख सकते हैं. वह आदमी एक प्लास्टिक की टोकरी के साथ एक मेज पर बैठा है- जिस तरह से हम आमतौर पर फल और सब्जियां खरीदते समय उपयोग करते हैं. वह धनिया की एक टहनी लेता है, फिर उसे टोकरी के छेदों में डालता है और दूसरे सिरे से बाहर निकालता है. इस प्रकार, धनिया से सभी पत्ते हट जाते हैं और सीधे टोकरी में गिर जाते हैं. इसके बाद धनिया के डंठल को हटाकर फेंक दिया जा सकता है या अन्य रेसिपीज में इस्तेमाल किया जा सकता है.

0eabh22g

धनिया पत्ती को कई रेसिपीज में इस्तेमाल किया जाता है.

Blood Pressure Diet: स्वाद और सेहत से भरपूर ये पांच इंडियन रेसिपीज ब्लड प्रेशर को कर सकती हैं कंट्रोल

क्या यह हैक बस आश्चर्यजनक नहीं है? हम अपने सभी रेसिपीज के लिए धनिया को जल्दी से संसाधित करने के लिए इसे अपने किचन घर में ट्राई कर सकते हैं. धनिया हैक से इंस्टाग्राम यूजर्स भी काफी इंप्रेस हुए. एक यूजर ने कहा, "आलसी को हमेशा हार्ड वर्क देना क्योंकि वह इसे करने का एक आसान तरीका ढूंढ लेगा." एक अन्य ने कहा कि यह पुदीना और अन्य हर्ब पर भी लागू हो सकता है. कुछ अन्य लोगों ने अधिकतम स्वाद के लिए धनिया के पत्तों के डंठल को भी काटने का सुझाव दिया.

शानदार धनिया हैक के बारे में आपने क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट में बताएं. अब जब आप जान गए हैं कि धनिया पत्ती कैसे जल्दी से तैयार की जाती है, तो हमारे पास आपके लिए कुछ रेसिपीज हैं! जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
इस आसान हैक की मदद से मिनटों में निकालें धनिया की पत्तियां, यहां देखें "Brilliant" हैक
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Next Article
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com