दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला, केन तनाका, 119 साल तक खाती थीं ये फूड्स...

Eating For Longevity: केन तनाका, एक जापानी महिला थी, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में रिकॉर्ड किया गया था. केन तनाका को ये तीन चीजें थी बेहद पसंद.

दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला, केन तनाका, 119 साल तक खाती थीं ये फूड्स...

3 Foods For Long Life: केन तनाका को 2019 में दुनिया की सबसे उम्रदराज जीवित महिला के रूप में मान्यता दी गई थी.

खास बातें

  • केन तनाका का 19 अप्रैल, 2022 को निधन हो गया.
  • केन तनाका दुनिया क सबसे बुजुर्ग महिला थीं.
  • केन तनाका को चॉकलेट खाना पसंद था.

Foods For A Long, Healthy Life: केन तनाका, एक जापानी महिला थी, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में रिकॉर्ड किया गया था, का 19 अप्रैल, 2022 को निधन हो गया. वह इस साल की शुरुआत में 119 साल की हो गईं और सबसे उम्रदराज व्यक्ति के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन साल दूर थीं. कभी जीन लुईस कैलमेंट (जो 1997 में 122 वर्ष की आयु में गुजरे). गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने हाल ही में इस खबर की पुष्टि करने के लिए अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल का सहारा लिया. "सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति रिकॉर्ड बनाने वाली जापान की केन तनाका का 119 वर्ष की आयु में दुखद निधन हो गया है," पोस्ट पढ़ें, यहां देखेंः

इससे स्वतः ही यह प्रश्न उठ खड़ा होता है कि विश्व के सबसे वृद्ध जीवित व्यक्ति के लंबी उम्र का रहस्य क्या है. सौभाग्य से, हमें इसका उत्तर मिल गया है. और हमें यकीन है, जवाब आपको हैरान कर देगा. 2020 में जापान नेशनल टूरिज्म ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित एक इंटरव्यू में, तनाका ने कहा, "मुझे लगता है कि लॉग लाइफ का सीक्रेट उन चीजों को करना है जो आपको पसंद हैं. जो चीजें मुझे पसंद हैं उन्हें खाना, मेरे पसंद की चीजें करना, मैं सक्षम हूं हर दिन का आनंद लें."

जब आगे पूछा गया, "जब हम 'दीर्घायु' या लॉग लाइफ कहते हैं, तो हम स्वतः हेल्दी फूड के बारे में सोचते हैं. लेकिन ऐसी कौन सी चीजें हैं जिनका आप दुनिया के सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति के रूप में विरोध नहीं कर सकते?" केन तनाका ने तुरंत उत्तर दिया कि "फ़िज़ी ड्रिंक (स्पेशली कोका कोला ), कॉफी और चॉकलेट" होंगे.

केन तनाका (जिनका जन्म 1903 में हुआ था) को 2019 में दुनिया की सबसे उम्रदराज जीवित महिला के रूप में मान्यता दी गई थी, जब वह 116 वर्ष की थीं. सेलिब्रेशन में उन्हें एक बॉक्स में चॉकलेट और एक केक भेंट किया गया.

वह सब कुछ नहीं हैं. इस साल (2022) की शुरुआत में, कोका कोला ने अपना 119वां जन्मदिन कस्टमाइज्ड पेट बॉटल के साथ लेबल पर उनके नाम और उम्र के साथ मनाया. इस पल को साझा करने के लिए उनकी बेटी ने ट्विटर का सहारा लिया. "जन्मदिन की शुभकामनाएं," ट्वीट (मंदारिन में) पढ़ें. यहां पोस्ट देखेंः

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com