"जडेजा का बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान", महेला जयवर्द्धने ने कहा

T20 World Cup: अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि अब भारत के लिए वर्तमान स्थिति खासी मुश्किल है. और चिंता की बात यह भी है कि उनके पास बाएंहत्था खिलाड़ी नहीं है.

खास बातें

  • टी20 विश्व कप का आगाज अक्टूबर 16 से
  • भारत पहला मैच अक्टूबर 24 को खेलेगा
  • ज्यादातर टीमों का हो चुका है ऐलान
नई दिल्ली:

श्रीलंकाई लीजेंड महेला जयवर्द्धने ने कहा है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की चोट ने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारत का बहुत बड़ा नुकसान किया है, लेकिन विराट कोहली का फिर से फॉर्म में लौटना एक शुभ संकेत है. जडेजा पिछले दिनों चोटिल होकर अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. और इसने टीम इंडिया के संतुलन को बिगाड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका ने भी घोषित की T20 World Cup के लिए 15 सदस्यीय टीम, नजर दौड़ा लें


पृथ्वी शॉ ने सेलेक्टरों को भेजा रिमाइंडर, इनिंग क्रिकेट में जड़ा वनडे स्टाइल में शतक

जयवर्द्धने आईसीसी रिव्यू कार्यक्रम में कहा कि भारत के लिए चुनौती है. टीम मैनेजमेंट ने नंबर पांच की भूमिका के लिए उन्हें बहुत अच्छी तरह से समायोजित किया था. वास्तव में जडेजा बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. और हार्दिक पांड्या और उनके शीर्ष छह खिलाड़ियों में होने से भारत को दो ऑलराउंड विकल्प मिल रहे थे, इस पहलू ने भारत को बैटिंग में ज्याादा लचीलपन प्रदान किया था.

अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि अब भारत के लिए वर्तमान स्थिति खासी मुश्किल है. और चिंता की बात यह भी है कि उनके पास बाएंहत्था खिलाड़ी नहीं है. मैनेजमेंट ने कार्तिक को बाहर बैठाकर पंत को इलेवन में पांच या चार नंबर पर खिलाना शुरू कर दिया है. विश्व कप से पहले भारत को इन चीजों को दुरुस्त करना है. लेकिन जिस तरह की फॉर्म में जडेजा थे, उसके साथ उनका न होना भारत के लिए बड़ा नुकसान है. 

पूर्व कप्तान ने कहा कि लेकिन भारत इस बात से सांत्वना ले सकता है कि उसके सितारा बल्लेबाज विराट कोहली को फॉर्म मिल गयी है. विराट खेल रहे थे, लेकिन वह आत्मविश्वास हासिल करने के लिए बड़ी पारियां नहीं खेल सके. खासकर व्हाइट-बॉल क्रिकेट में, लेकिन अब जब कोहली ने अपना 71वां शतक जड़ दिया है, तो भारत के लिए यह अच्छी खबर है. 
 
 

यह भी पढ़ें:

आमिर के "Cheap Selection" ट्वीट पर भड़के लोग, सोशल मीडिया पर लगा दी 'क्लास'

'मुंबई इंडियंस ने किया अपने नए हेड कोच का ऐलान, टी20 वर्ल्डकप के बाद जुड़ेंगे टीम के साथ

'टीम इंडिया को मिल गया विश्व कप जिताने वाला खिलाड़ी, ट्रॉफी दिलाने में ये फैक्टर करेगा काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिन की 5 बड़ी खबरें देखिए और बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइव करें