Duleep Trophy: पृथ्वी शॉ ने सेलेक्टरों को भेजा रिमाइंडर, इनिंग क्रिकेट में जड़ा वनडे स्टाइल में शतक

Duleep Trophy: कोयंबटूर में मध्य क्षेत्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में पृथ्वी ने पश्चिम क्षेत्र की पहली पारी में 78 गेंदों पर दस चौकों से 60 रन का योगदान दिया था.

Duleep Trophy: पृथ्वी शॉ ने सेलेक्टरों को भेजा रिमाइंडर, इनिंग क्रिकेट में जड़ा वनडे स्टाइल में शतक

Duleep Trophy: पृथ्वी शॉ एक बार फिर से पुरानी लय में दिख रहे हैं

खास बातें

  • पृथ्वी का दलीप ट्रॉफी में जड़ा शतक
  • पृथ्वी के नाबाद 104 रन
  • शतक ने किया पश्चिम क्षेत्र को मजबूत
नई दिल्ली:

मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ पिछले काफी समय से टीम इंडिया के लिए हो रहे चयन में खुद की अनदेखी वहन कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि इस ओपनर एक बार फिर से वापसी का मूड बना लिया है. और अब पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw makes hundred) ने दलीप ट्रॉफी मुकाबले में मुश्किल पिच पर दूसरे दिन वनडे स्टाइल में शतक बनाकर सेलेक्टरों को फिर से रिमाइंडर भेज दिया है. हालांकि, हम यह भी बता दें कि पृथ्वी का चयन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टीम में शुक्रवार को किया गया, लेकिन पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw century) का यह शतक सेलेक्टरों पर यहां से और आगे के लिए उन पर दबाव बनाने का काम करेगा. 

यह भी पढ़ें:टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर को लगी गेंद कि मैदान पर बुलानी पड़ी एंबुलेंस

देखिए टी20 विश्व कप कप के लिए सभी टीमों के खिलाड़ियों की पूरी सूची


कोयंबटूर में मध्य क्षेत्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में पृथ्वी ने पश्चिम क्षेत्र की पहली पारी में 78 गेंदों पर दस चौकों से 60 रन का योगदान दिया था. पहली पारी में भी उन्होंने रन बनाने की अच्छी गति दिखायी थी और उन्होंने 76.92 के स्ट्रा. रेट से रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने पहली पारी की गति को भी पीछे  छोड़  दिया. 

दूसरी पारी में इस युवा ओपनर ने बिना आउट हुए 104 रन बनाए हैं. इसके लिए उन्होंने सिर्फ 96 गेंद खेलीं. और इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के जड़े. इस पारी से पृथ्वी ने दिखाया कि वह फिर से शीर्ष स्तरीय क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

साल 2020 में खेला था आखिरी टेस्ट 

पृथ्वी शॉ ने अपने करियर के पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर शानदार शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद से उनके लिए हर पहलू से हालात मुश्किल हो गए. पृथ्वी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में खेला था. वहीं, उन्होंने अपना आखिरी वनडे पिछले साल जुलाई और आखिरी और इकलौता टी20 मैच भी जुलाई में ही खेला था. 
 

यह भी पढ़ें:

आमिर के "Cheap Selection" ट्वीट पर भड़के लोग, सोशल मीडिया पर लगा दी 'क्लास'

'मुंबई इंडियंस ने किया अपने नए हेड कोच का ऐलान, टी20 वर्ल्डकप के बाद जुड़ेंगे टीम के साथ

'टीम इंडिया को मिल गया विश्व कप जिताने वाला खिलाड़ी, ट्रॉफी दिलाने में ये फैक्टर करेगा काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिग्गज रोजर फेडरर साल 2014 में एनडीटीवी के प्रोग्राम में आए थे. बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइव करें