'अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा है': ED और IT की टीम पर छत्तीसगढ़ के CM ने लगाए गंभीर आरोप

सीएम ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना CRPF को साथ लेकर छापा मारी  कर रहे हैं. अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है.

'अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा है':  ED और IT की टीम पर छत्तीसगढ़ के CM ने लगाए गंभीर आरोप

मुख्यमंत्री ने ईडी और आयकर विभाग पर अवैध कार्रवाई का आरोप लगाया.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग की कार्रवाई को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया है. साथ ही उन्होंने ईडी और आईटी पर आरोप लगाया है कि वह हिरासत में लिए गए अधिकारियों और व्यापारियों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, केंद्रीय एजेंसियां देश के नागरिकों की ताकत होती हैं, यदि इन ताकतों से नागरिक डरने लगें तो निश्चित ही यह नकारात्मक शक्ति देश को कमजोर करती है. ED और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करें, हम इसका स्वागत करते हैं. लेकिन जिस प्रकार से ED और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी कृत्य सामने आ रहे हैं, वो बिल्कुल भी स्वीकार करने योग्य नहीं हैं.

सीएम ने ट्वीट में लिखा लोगों को वहीं समन देकर जबरन घर से उठाना, उनको मुर्गा बनाना, मार-पीट कर दवाब डालकर मन चाह बयान दिलवाने को बाध्य करना, आजीवन जेल में सड़ने की धमकी देना, बिना खाना-पानी के देर रात तक रोक कर रखना जैसे गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं. स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना CRPF को साथ लेकर छापा मारी  कर रहे हैं. अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है. इन घटनाओं से प्रदेश की जनता बहुत गुस्से में है. राजनीतिक षड्यंत्र की पूर्ति के उद्देश्य से झूठे प्रकरण बनाने का खेल प्रतीत हो रहा है. अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भारत सरकार को इन सब घटनाओं की जानकारी दी जाए और अवैधानिक कृत्यों पर रोक लगायी जाए.

ये भी पढ़ें-यूपी में महिला टीचर के साथ बदतमीजी का वीडियो वायरल, हिरासत में 4 छात्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अक्टूबर में, ईडी ने छत्तीसगढ़ में कोयला परिवहन में "बड़े पैमाने पर घोटाले" के आरोप में  एक आईएएस अधिकारी समीर बिस्नोई और अन्य गिरफ्तार किया था.