Workout Video: परफेक्ट बॉडी पाने के लिए ये रही कारगर एक्सरसाइज, फिटनेस एक्सरपर्ट Kayla Itsines ने शेयर किया वीडियो

कायला ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से कार्डियो और एब्स प्रोग्राम का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में कायला ने 30 सेकंड के एक्सरसाइज कर फिट रखने के फार्मूला बता रही हैं.

Workout Video: परफेक्ट बॉडी पाने के लिए ये रही कारगर एक्सरसाइज, फिटनेस एक्सरपर्ट Kayla Itsines ने शेयर किया वीडियो

Workout Video: वीडियो में आप देख सकते हैं कायला पहले 30 सेकंड रस्सी कूद यानी स्किपिंग करती हैं.

खुद को फिट रखने के लिए जरूरी नहीं कि आप जिम में जाकर घंटों पसीना बहाएं और हाई इंटेंस वर्कआउट का सहारा लें. घर पर भी प्रॉपर वर्कआउट के जरिए आप एक परफेक्ट बॉडी पा सकते हैं. फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस (Kayla Itsines) का भी यही मानना है. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर उन्होंने बताया है कि कैसे घर पर ही कुछ एक्सरसाइज के जरिए आप परफेक्ट बॉडी पा सकते हैं. इसके लिए आपको घंटों का समय देने की भी जरूरत नहीं होती.

 300 Kg के व्यक्ति ने इस ट्रिक से घटाया 165 किलो वजन डॉक्टर ने कहा उनको टाइम बम, ये था वजन बढ़ाने का कारण

कायला ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से कार्डियो और एब्स प्रोग्राम का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में कायला ने 30 सेकंड के एक्सरसाइज कर फिट रखने के फार्मूला बता रही हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कायला पहले 30 सेकंड रस्सी कूद यानी स्किपिंग करती हैं, फिर 30 सेकंड बेंड लेग जैकनाइफ एक्सरसाइज 30 सेकंड एब बाइक्स, फिर 30-30 सेकंड के लिए पुश अब एंड रॉ, फिर स्किपिंग, प्लैंक, एक्स माउंटेन क्लाइंबर और फिर गोबलेट स्क्वाट्स करती हैं. आइए इन एक्सरसाइजेस को करने के फायदों के बारे मे जानते हैं.

1) स्किपिंग करने के फायदे

स्किपिंग यानी रस्सी कूदने से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है. साथ ही हार्ट हेल्थ के लिए भी ये बेहतरीन एक्सरसाइज है. इससे शरीर का स्टेमिना बढ़ता है और ये बॉडी को टोन करने में भी मददगार है.

मलाइका अरोड़ा के इस योग वीडियो को देख फैंस बोले-जो फिट वही Hit 

2) बेंड लेग जैकनाइफ के फायदे

अगर आप सिक्स पैक एब्स बनाना चाहते हैं तो ये आपके लिए परफेक्ट एक्सरसाइज है. एब्स को मजबूत बनाने के साथ ही ये आपके पॉश्चर में सुधार करता है और शरीर का लचीलापन बढ़ाता है.

3) माउंटेन क्लाइंबर एक्सरसाइज के फायदे

माउंटेन क्लाइंबर एक्सरसाइज एब्स में सुधार करने के साथ ही शरीर की मोबिलिटी को बढ़ाता है. ये एक्सरसाइज पूरे शरीर के लिए अच्छा है और इसके फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाता है. दिल के स्वास्थ्य के लिए भी ये बेहतर है.

Shilpa Shetty ने मंडे मोटिवेशन वीडियो किया शेयर, फैंस से पूछा क्या है आपका प्लान?, कमेंट कर बताइये अपना मोटिवेशन 

4) गोबलेट स्क्वाट्स के फायदे

एब्स के लिए ये बेहतरीन एक्सरसाइज है, इसके साथ ही मसल्स को स्ट्रांग बनाने और जोड़ों के दर्द से राहत मे भी ये मददगार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.