300 Kg के व्यक्ति ने इस ट्रिक से घटाया 165 किलो वजन डॉक्टर ने कहा उनको टाइम बम, ये था वजन बढ़ाने का कारण

डॉक्टर ने उन्हें बताया कि वह "टिक-टिक करते हुए टाइम बम की तरह हैं" और वह लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगे. डब्ल्यूडीएएम 7 की रिपोर्ट के अनुसार, उसका वजन लगभग 300 किलोग्राम था.

300 Kg के व्यक्ति ने इस ट्रिक से घटाया 165 किलो वजन डॉक्टर ने कहा उनको टाइम बम, ये था वजन बढ़ाने का कारण

निकोलस क्राफ्ट ने चार साल में लगभग 165 किलोग्राम वजन कम किया.

आजकल दूनियाभर में लोग मोटापे से परेशान हैं. कई लोगों का वजन तो 200 किलो को पार गया है, लेकिन बहुत से लोग अपने बढ़े हुए वजन को लेकर वाकई परेशान रहते हैं और वेट लॉस करने के लिए हर प्रयास करने को आतुर रहते हैं. आपने सुना होगा कि किसी ने 20 किलो या 40 किलो वजन कम किया है, लेकिन क्या आप विश्वास कर पाएंगे की एक व्यक्ति ने 165 किलो को कम करके दिखाया है.  जी हां अमेरिका के मिसिसिपी में एक व्यक्ति का चार साल में 365 पाउंड (लगभग 165 किलोग्राम) से अधिक वजन कम हो गया, जब एक डॉक्टर ने उन्हें बताया कि वह "टिक-टिक करते हुए टाइम बम की तरह हैं" और वह लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगे. डब्ल्यूडीएएम 7 की रिपोर्ट के अनुसार, उसका वजन लगभग 300 किलोग्राम था.

मलाइका अरोड़ा के इस योग वीडियो को देख फैंस बोले-जो फिट वही Hit 

2019 में शुरू हुआ वजन घटाने का सफर:

निकोलस क्राफ्ट ने अपना वजन घटाने का सफर 2019 में शुरू किया था जब उन्होंने डाइटिंग के जरिए पहले महीने में लगभग 18 किलो वजन कम किया था. फॉक्स न्यूज डिजिटल से बात करते हुए, 42 वर्षीय व्यक्ति ने बताया कि वह बचपन से ही अपने बढ़े हुए वजन से परेशान थे और "हाई स्कूल में उनका वजन 136 किलोग्राम" था.

डिप्रेशन में बहुत ज्यादा खाने से बढ़ा वजन:

मिस्टर क्राफ्ट ने कहा, "डिप्रेशन की वजह से मैं अधिक खाने लगा". उनके अनुसार, मोटापे के कारण शरीर में दर्द, घुटने में दर्द और सांस की तकलीफ हुई". मिस्टर क्राफ्ट ने बताया कि उन्होंने अपने वजन के कारण फैमिली फंक्शन में जाना और ट्रेवल करना भी बंद कर दिया है.

Shilpa Shetty ने मंडे मोटिवेशन वीडियो किया शेयर, फैंस से पूछा क्या है आपका प्लान?, कमेंट कर बताइये अपना मोटिवेशन 


 

डॉक्टर ने कहा उनको टाइम बस:

2019 में एक डॉक्टर ने उनके मोटापे को देखते हुए क्राफ्ट से कहा का वह एक "टाइम बम" की तरह हैं. "डॉक्टर ने मुझे बताया कि अगर मैं अपने वजन को कम नहीं करता हूं, तो मैं तीन से पांच साल तक ही जीवित रह पाउंगा."

वेट लॉस के लिए अपनाई ये ट्रिक:

निकोलस क्राफ्ट ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि वह लंबे समय तक जीना चाहता था और उन्होंने अपनी खाने की आदतों को बदलने का फैसला किया. मिस्टर क्राफ्ट ने कोई खास वेट लॉस डाइट नहीं ली, बल्कि अपने कैलोरी सेवन पर ध्यान दिया और जंक फूड छोड़ दिया. "जब मैंने पहली बार शुरुआत की थी तब मेरी कैलोरी की मात्रा प्रति दिन 1,200 से 1,500 कैलोरी थी".

महिलाओं की सेहत के लिए जरूरी हैं ये पोषक तत्व, कमी से हो सकती हैं परेशानी

मिस्टर क्राफ्ट ने जोर देकर कहा कि उनकी दादी ने उन्हें वजन कम करने के लिए प्रेरित किया. "मैंने वादा किया था कि मैं अपना वजन कम करूंगा". हालांकि, मिस्टर क्राफ्ट की दादी की मृत्यु उनके वजन कम करने से पहले ही हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरने के बाद, मिस्टर क्राफ्ट ने कहा कि उनकी सांस लेने में सुधार हुआ है और उन्हें अब यात्रा करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.