टॉफी और कैप्सूल में छिपाकर ला रहे थे सोना, दिल्ली-चेन्नई एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा

मस्कट से फ्लाइट संख्या एआई 974 में एक यात्री आईजीआई के टर्मिनल 3 पर आया था. शक होने के आधार पर कस्टम विभाग ने उसे जांच के लिए रोका. उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 18 टॉफी मिली. इन्हें जब खोलकर देखा गया तो अंदर टॉफी की जगह सोना रखा हुआ था.

टॉफी और कैप्सूल में छिपाकर ला रहे थे सोना, दिल्ली-चेन्नई एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा

18 टॉफी में कुल 355 ग्राम सोना भरा था.

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट और चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने भारी मात्रा में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा सोना जब्त किया है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) के रास्ते सोने की तस्करी करने वाले 2 यात्रियों को दिल्ली कस्टम विभाग ने पकड़ा है. एक मामले में उन्होंने 18 टॉफी पकड़ी हैं, जिनमें कुल 355 ग्राम सोना भरा हुआ था. वहीं, दूसरे मामले में दो यात्रियों के पास से कैप्सूल के आकार के पाउच में छिपा कर ले जा रहा सोना जब्त किया गया है. दोनों के पास से लगभग एक किलो सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई गई है. 

तीसरा मामला चेन्नई एयरपोर्ट का है. यहां के कस्टम विभाग ने मस्कट से लौट रहे 2 यात्रियों से सूटकेट में कैविटी बनाकर लाया गया 3 किलो सोना बरामद किया है. मार्केट में इसकी कीमत 1 करोड़ 33 लाख रुपये बताई जा रही है. चेन्नई कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया है.

कस्टम सूत्रों के अनुसार मस्कट से फ्लाइट संख्या एआई 974 में एक यात्री आईजीआई के टर्मिनल 3 पर आया था. शक होने के आधार पर कस्टम विभाग ने उसे जांच के लिए रोका. उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 18 टॉफी मिली. इन्हें जब खोलकर देखा गया तो अंदर टॉफी की जगह सोना रखा हुआ था. कस्टम विभाग ने इसे जप्त कर आरोपी को पकड़ लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. उसके पास से बरामद सोने का वजन 355 ग्राम बताया गया है.

दूसरे मामले में बैंकॉक से आये एक भारतीय यात्री को आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर कस्टम विभाग ने जांच के लिए रोका. जांच में उसके पास से दो कैप्सूल जैसे पाउट बरामद हुए. इन्हें खोलकर देखा गया तो उसमें सोना छुपा कर रखा गया था. यह सोना वजन में 652 ग्राम निकला. इसे जब्त कर लिया गया है और यात्री से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:-

6.7 करोड़ रुपये मूल्य का सोना और 4.24 करोड़ रुपये नकदी जब्त, विजयवाड़ा में कस्टम को मिली बड़ी सफलता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कस्टम विभाग ने Trichy एयरपोर्ट से 1 करोड़ 28 लाख का सोना बरामद किया, 3 गिरफ्तार

Featured Video Of The Day

PM मोदी ने गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से पहले अपनी मां से लिया आशीर्वाद