6.7 करोड़ रुपये मूल्य का सोना और 4.24 करोड़ रुपये नकदी जब्त, विजयवाड़ा में कस्टम को मिली बड़ी सफलता

सीमा शुल्क आयुक्तालय विजयवाड़ा ने राज्य में कई स्थानों पर एक साथ किए गए एक बड़े अभियान में आंध्र प्रदेश से सोने की तस्करी के एक बड़े मामले का भंडाफोड़ किया है.

6.7 करोड़ रुपये मूल्य का सोना और 4.24 करोड़ रुपये नकदी जब्त, विजयवाड़ा में कस्टम को मिली बड़ी सफलता

नई दिल्ली:

सीमा शुल्क आयुक्तालय विजयवाड़ा ने राज्य में कई स्थानों पर एक साथ किए गए एक बड़े अभियान में आंध्र प्रदेश से सोने की तस्करी के एक बड़े मामले का भंडाफोड़ किया है. लगभग 100 सीमा शुल्क अधिकारियो की 20 टीमों ने सोने की तस्करी करने वालों को पकड़ा है, जो अलग अलग जगहों जैसे नेल्लोर, एलुरु, काकीनाडा, सुल्लुरिपेटा, और चिलकालुरिपेटा पर बसों, कारों और ट्रेनों जैसे सार्वजनिक परिवहन के तरीकों से यात्रा कर रहे थे और सोना ला रहे थे और इस अवैध नेटवर्क में शामिल लोगों के कई परिसरों में तलाशी अभियान भी चलाया गया है. इसमें सुल्लुरिपेटा टोल प्लाजा पर एपीएसटीआरसी बस में चेन्नई से आने वाले एक अकेले शख्स से लगभग 5 किलो सोना बरामद हुआ.

पूरे ऑपेरशन में सीमा शुल्क अधिकारियों ने 13.189 किलोग्राम सोना बरामद किया है. जिसका बाजार मूल्य 6.7 करोड़ रुपये है और 4.24 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की है. शक है कि ये पैसा सोने की तस्करी कर कमाया गया. जब्त किया गया सोना विदेशी मार्का का है, कुछ गोल्ड बार मे विदेशी निशान जानबूझकर मिटाए गए थे ताकि सोने की तस्करी के तरीके को छिपाया जा सके.

इस सीमा शुल्क ऑपरेशन के दौरान, सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत अलग अलग जगहों से अपने सोना ले जाने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. आरोपियों को 20 अक्टूबर को विशाखापत्तनम के विशेष न्यायाधीश के सामने पेश किया गया ,जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 2014 में अपने गठन के बाद से सीसी (पी), विजयवाड़ा द्वारा रिपोर्ट किए गए तस्करी के सोने और नकदी की यह अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: MP के मुरैना में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत