0,6,6,6,6,6! 'Baby AB' ने मचाया गदर, 500 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर लूटी महफिल- Video

'Baby AB' के नाम से मशहूर हुए डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का जलवा एक बार फिर देखने को मिला है. इस बार 'छोटे डिविलियर्स' ने सीपीएल 2022 (CPL 2022) में अपनी बल्लेबाजी से ऐसा धमाल मचाया है जिसे देखकर फैन्स गदगद हो गए हैं.

0,6,6,6,6,6! 'Baby AB' ने मचाया गदर, 500 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर लूटी महफिल- Video

'Baby AB' के नाम से मशहूर हुए डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का जलवा एक बार फिर देखने को मिला है. इस बार 'छोटे डिविलियर्स' ने सीपीएल 2022 (CPL 2022) में अपनी बल्लेबाजी से ऐसा धमाल मचाया है जिसे देखकर फैन्स गदगद हो गए हैं. दरअसल, कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 के 26वें (Caribbean Premier League 2022) मैच में सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स (St Kitts and Nevis Patriots) और त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच मैच के दौरान केवल 6 गेंद का सामना किया जिसमें इस युवा बल्लेबाज ने एक गेंद को छोड़कर बाकी के 5 गेंद पर लगातार 5 छक्के जड़कर धमाल मचा दिया. ब्रेविस ने 500 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर अपनी 6 गेंद की पारी से फैन्स के जेहन में रोमांच भर दिया. 

इस मैच में ब्रेविस (Baby AB Dewald Brevis) सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की ओऱ से खेल रहे थे. मैच में सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन बनाए जिसमें शेरफेन रदरफोर्ड ने 50 गेंद पर 78 रन की पारी खेली, लेकिन मैच का असली रोमांच ब्रेविस अपनी बल्लेबाजी के दौरान लेकर आए.  

एक बार फिर युवराज सिंह के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, चौके-छक्के की बरसात कर गेंदबाजों के उड़ाए होश- Video


'BABY AB' ने ऐसे मचाया गदर
दरअसल, नेविस पैट्रियोट्स की पारी के 18वें ओवर में ब्रेविस बल्लेबाजी करने आए. अपनी पारी की पहली गेंद पर ब्रेविस रन नहीं बना पाए थे. इस ओवर में ब्रेविस को केवल एक ही गेंद खेलने का मौका मिला था. फिर 19वें ओवर में ब्रेविस को स्पिनर अकील हुसैन के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका मिला. 19वें ओवर की चौथी गेंद पर 'बेबी एबी' ने धमाका किया औऱ छक्का लगाकर किसी बड़े तूफान के आने की सूचना गेंदबाज को दे दी थी.  इसके बाद आखिरी की 2 गेंद पर भी ब्रेविस ने छक्का जमाया और ओवर को खत्म किया. 19 ओवर कर ब्रेविस ने 4 गेंद का सामना किया था जिसमें इस बल्लेबाज ने लगातार 3 गेंद पर 3 छक्के लगा दिए थे. 

अब 20वें ओवर में ब्रेविस को खुद के स्ट्राइक पर आने का इंतजार करना पड़ा. इस ओवर की आखिरी 2 गेंद पर ब्रेविस स्ट्राइक पर आए. इस बार ब्रेविस के निशाने पर गेंदबाज डुपाविलॉन थे. डुपाविलॉन के द्वारा फेंकी गई आखिरी 2 गेंद पर भी ब्रेविस ने 2 छक्का लगाकर धमाका किया और अपनी पारी में खेले लगातार 5 गेंद पर 5 छक्के लगाकर 30 रन बटोर लिया. 

इस तरह से डेवाल्ड ब्रेविस ने अपनी पारी में 30 रन केवल 6 गेंद पर बनाए जिसमें 5 गेंद पर लगातार 5 छक्के शामिल रहे और साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 500 का रहा था. 

ब्रेविस की पारी के कारण उनकी टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन बना पाने में सफल रही थी. वहीं, त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम (Trinbago Knight Riders Innings) 20 ओवर में 7 विकेट पर 156 रन ही बना सकी जिसके कारण सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की टीम यह मैच 7 रन से जीतने में सफल रही.

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

Ind vs Aus 2nd T20I: सूर्यकुमार ने बुमराह को लेकर किया चिंताओं को खारिज, स्टार बल्लेबाज ने पेसर को लेकर दिया नया अपडेट

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com