"समृद्ध विरासत के संरक्षण के लिए दृढ़ संकल्प...": अयोध्या दौरे से पहले पीएम मोदी

पीएम मोदी अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करके दिन के कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. दोपहर 12:15 बजे वह नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट का अनावरण करेंगे.

पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और आधारशिला रखेंगे...

नई दिल्‍ली :

अयोध्‍या के लिए आज बेहद महत्‍वपूर्ण दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 15,000 करोड़ रुपये से अधिक के कुल निवेश वाली कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए अयोध्या जाएंगे. अयोध्‍या यात्रा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार शहर में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.
सुबह 11:15 बजे, पीएम मोदी अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करके दिन के कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. दोपहर 12:15 बजे वह नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट का अनावरण करेंगे.

"जीवन आसान हो जाएगा..."

पीएम मोदी ने एक्स पर हिंदी में लिखा, "हमारी सरकार विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या की समृद्ध विरासत को संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है. इस दिशा में, मैं कल नवनिर्मित हवाई अड्डे और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करूंगा. इसके साथ ही, मुझे कई और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का भी सौभाग्य मिलेगा, जिससे अयोध्या और यूपी सहित देश के कई क्षेत्रों में मेरे परिवार के सदस्यों का जीवन आसान हो जाएगा."

"15,000 करोड़ से अधिक मूल्य की इन परियोजनाएं"

दिन का समापन दोपहर 1 बजे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में होगा, जहां पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और आधारशिला रखेंगे. सामूहिक रूप से ₹ ​​15,000 करोड़ से अधिक मूल्य की इन परियोजनाओं में अयोध्या और उसके आसपास के विकास के लिए समर्पित ₹ 11,100 करोड़ की पहल शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों को लक्षित करते हुए ₹ 4,600 करोड़ की परियोजनाओं का अनावरण किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-