बंगाल टीचर भर्ती घोटाले में वरिष्ठ IAS समेत 4 महिलाएं ED के रडार पर, शक के दायरे में डायमंड रिंग से सेक्स टॉयज़ तक : सूत्र

अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान ईडी को करीब 50 करोड रुपए कैश और करीब पांच किलो सोना मिला है. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि अभी अर्पिता की चार गाड़ियों की तलाश है.

नई दिल्ली:

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की कार्रवाई में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. जहां एक तरफ पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से बेशुमार कैश मिल रहा है. वहीं, दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक, एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी समते चार महिलाएं ईडी की रडार पर हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि ईडी को छापेमारी के दौरान एक डायमंड रिंग मिली है, जिस पर 'P' लिखा हुआ है. वहीं कुछ ऐसे खिलौने भी मिले हैं, जिनके सेक्स टॉयज होने का शक है. छापेमारी के दौरान ईडी को कुछ और घोटालों के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. 

बता दें, अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान ईडी को करीब 50 करोड रुपए कैश और करीब पांच किलो सोना मिला है. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि अभी अर्पिता की चार गाड़ियों की तलाश है. ईडी इन लग्जरी गाड़ियों को ढूंढ़ रही है, जो कि अर्पिता के डायमंड सिटी फ्लैट वाले घर से लापता हैं. ये गाड़ियां  हैं- 1. AUDI A4 WB02 AB9561, 2.HONDA CITY WB06T6000, 3. HONDA CRV WB06T6001, 4. MERCEDES BENZ WB02AE2232. बताया जा रहा है कि इन गाड़ियों में कैश भरा हुआ है. इन गाड़ियों की तलाश में ED लगातार छापेमारी कर रही है और कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

अर्पिता मुखर्जी की चार 'गायब' कारों को ढूंढ रही है ED, गाड़ियों में भरी है ढेरों नकदी : सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता की गिरफ्तारी के समय सिर्फ एक सफेद रंग की मर्सिडीज कार सीज की गई थी.

50 करोड़ नकद, 5 किलो सोना : बंगाल के मंत्री की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घरों में मिला दौलत का पहाड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईडी की कार्रवाई के बाद पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया था. ममता बनर्जी सरकार ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है. इस बारे में पश्चिम बंगाल सरकार ने एक बयान भी जारी किया था, जिसमें जानकारी दी गई थी कि पार्थ चटर्जी को तत्‍काल प्रभाव से सारी जिम्मेदारियों से मुक्त किया जा रहा है.