Morning Sickness Remedies: सुबह उठने के बाद थकान, लो एनर्जी और सिर भारी लगता है, तो इन 3 चीजों का करें सेवन

Health Tips: मॉर्निंग सिकनेस एक ऐसी स्थिति है जिसमें व्यक्ति को मतली आ सकती है जिसके बाद उल्टी हो सकती है. कई लोगों को सुबह उठने के बाद बीमार जैसा महसूस होता है.

Morning Sickness Remedies: सुबह उठने के बाद थकान, लो एनर्जी और सिर भारी लगता है, तो इन 3 चीजों का करें सेवन

Morning Sickness Remedies: ये 3 ड्रिंक्स आपकी सुबह को किकस्टार्ट करने के लिए एकदम सही हैं.

खास बातें

  • बीमार जैसे अहसास के साथ उठना मॉर्निंग सिकनेस का लक्षण है.
  • कई लोगों को उल्टी करने का मन हो सकता है.
  • ये ड्रिंक्स आपकी सुबह को किकस्टार्ट करने के लिए एकदम सही हैं.

Morning Sickness: मॉर्निंग सिकनेस एक ऐसी स्थिति है जिसका सामना ज्यादातर लोग करते हैं. सुबह एक बीमार जैसे अहसास के साथ उठना या लो एनर्जी महसूस करना मॉर्निंग सिकनेस का लक्षण (Symptom Of Morning Sickness) है. कई लोगों को उल्टी करने का मन हो सकता है. अगर आप मॉर्निंग सिकनेस से पीड़ित हैं तो यहां कुछ नुस्खे दिए गए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं और आपकी सुबह को किकस्टार्ट करने के लिए एकदम सही हैं. ये आपको एनर्जेटिक बनाने और खुद को शांत करने में मदद करेंगे.

मॉर्निंग सिकनेस से निपटने के उपाय | Ways To Deal With Morning Sickness

1) नींबू पानी

अगर आप मॉर्निंग सिकनेस से पीड़ित हैं तो यह ड्रिंक एक अच्छा विकल्प है. पेय का खटाटे स्वाद इस स्थिति में मदद करता है. इसके अलावा इसमें विटामिन सी भी मौजूद होता है जो आपकी इम्यूनिटी में सुधार करने में मदद करता है और शरीर की आयरन को अवशोषित करने की शक्ति को भी बढ़ाता है.

व्रत के दौरान कब्ज और एसिडिटी हो तो क्या करें? इन 5 तरीकों से करें पेट का इलाज

2) नारियल पानी और केले की स्मूदी

इसकी स्मूदी बनाने के लिए नारियल पानी, ओट्स, केला, बादाम, शहद और अदरक को ब्लेंड करें. यह आपके पेट को भरने में मदद करता है और साथ ही यह शरीर को मैग्नीशियम, फास्फोरस, कैल्शियम और अन्य जैसे आवश्यक पोषक तत्व भी प्रदान करता है. नारियल पानी इलेक्ट्रोलाइट्स प्रदान करने के साथ-साथ शरीर को हाइड्रेट करता है.

3) जिंजर टी

जी मिचलाना और उल्टी से पीड़ित लोगों के लिए अदरक एक बेहतरीन विकल्प के रूप में जाना जाता है. जिंजर टी मॉर्निंग सिकनेस के लिए एक उपाय के रूप में कार्य करती है.

शरीर के ये 5 अंग देते हैं विटामिन बी12 की कमी का संकेत, लक्षण दिखने पर खाएं ये फूड्स

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com