सुबह और शाम देसी घी में ये चीज मिलाकर दूध के साथ करें सेवन, आंखों की रोशनी बेहतर करने में मिल सकती है मदद

Eye Care: अगर आप भी उन लोगों मे हैं जिनको चश्मे के बिना देखने में परेशानी होती है तो, आप अपनी आंखों की रोशनी बेहतर करने के लिए एक खास तरह के ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं.

सुबह और शाम देसी घी में ये चीज मिलाकर दूध के साथ करें सेवन, आंखों की रोशनी बेहतर करने में मिल सकती है मदद

How to Increase Eyesight: आज के समय में लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान ऐसा हो गया है जिसका असर आपकी ओवरऑल हेल्थ के साथ आपकी आंखों पर भी असर पड़ता है. आज कम समय में बड़े से लेकर छोटे बच्चों तक की आंखों पर चश्मा लगा दिख ही जाता है. तीन में से एक शख्स की आंखों पर चश्मा आपको दिख ही जाता होगा. बता दें कि आंखों के कमजोर होने की वजह सिर्फ आपकी लाइफस्टाइल और खानपान ही नही है बल्कि आज के टाइम पर लोगों का अधिकतर समय मोबाइल स्क्रीन और लैपटॉप के समाने ही निकलता है. इन उपकरणों का हद से ज्यादा सेवन भी आंखों पर असर डालता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे देसी नुस्खों के बारे में बताएंगे जो आंखों को रोशनी बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं. 

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए ड्रिंक ( Homemade Drink to Increase Eyesight)

Latest and Breaking News on NDTV

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप एक खास ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. यह दूध के साथ बनकर तैयार होती है. इस हेल्दी ड्रिंक को बनाने के लिए आपको चाहिए-

  • काली मिर्च - 100 ग्राम
  • मिश्री - 100 ग्राम
  • देसी घी - 500 ग्राम ( गाय का)

अब मिश्री और काली मिर्च को पीसकर पाउडर बना लें और उसे देसी घी में मिक्स कर के उसे गर्म कर लें. अब सुबह और साम एक-एक चम्मच दूध के साथ इसका सेवन करें.  देसी घी, मिश्री और दूध इन तीनों ही चीजों में पाए जाने वाले पोषक तत्व आंखों को हेल्दी बनाए रखने के साथ रोशनी बढ़ाने में भी मदद कर सकते हैं. 
 

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)