अमरूद से इस तरह तैयार करें कूल-कूल Guava Slush, यहां है आसान रेसिपी

Guava Slush Recipe: गर्मियों में फलों के जूस का सेवन काफी फायदेमंद होता है. इससे शरीर को जरूरी पोषक तत्व भी मिलते हैं और शरीर में पानी की मात्रा संतुलित रहती है. रेगुलर फ्रूट जूस पी कर आप बोर हो गए हैं, तो शेफ पंकज भदौरिया का बताया स्पेशल फ्रूट ड्रिंक ट्राई कर सकते हैं.

अमरूद से इस तरह तैयार करें कूल-कूल Guava Slush, यहां है आसान रेसिपी

Guava Slush Recipe: अमरूद का लुत्फ उठाएं कुछ नये और मजेदार अंदाज में.

मौसमी फल हमारी सेहत के लिए हमेशा ही अच्छे माने जाते हैं. गर्मी के दिनों में आम, तरबूज, अमरूद और संतरे जैसे फलों का सेवन शरीर में पोषक तत्वों की पूर्ति करता है. देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंचने लगा है. तेज धूप और गर्म हवाओं की वजह से लू लगने का खतरा बना रहता है. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि हम अपने शरीर को हाइड्रेट रखें जिससे बॉडी टेम्परेचर मेंटेन रहे. गर्मियों में फलों का जूस लेना काफी फायदेमंद होता है. इससे शरीर को जरूरी पोषक तत्व भी मिलते हैं और शरीर में पानी की मात्रा संतुलित रहती है. रेगुलर फ्रूट जूस पी कर आप बोर हो गए हैं, तो शेफ पंकज भदौरिया का बताया स्पेशल फ्रूट ड्रिंक ट्राई कर सकते हैं.


शेफ पंकज भदौरिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से अमरूद से बने स्पेशल ड्रिंक की रेसिपी शेयर की है. Guava Slush को बनाना बेहद आसान है और ये सेहत के लिहाज से आपके लिए बहुत ही फायदेमंद भी है. आइए शेफ पंकज की स्टाइल में Guava Slush बनाने की रेसिपी जान लेते हैं. 

Vitamin D Deficiency: महिलाओं के लिए क्यों जरूरी है विटामिन डी, जानें किन चीजों को डाइट में करें शामिल...

Mustard Oil Benefits: अच्छे पाचन के लिए सरसों के तेल से बने खाने का करें सेवन, जानें अन्य फायदे


Guava Slush के लिए सामग्री-

  • अमरूद- एक-दो (बड़े आकार का)
  • पुदीना पत्ते-10-12
  • नींबू का रस
  • काला नमक
  • लाल मिर्च
  • शहर
  • हॉट सॉस-2-3 बूंद
  • क्लब सोडा


Guava Slush बनाने का तरीका-
सबसे पहले अमरूद को धो कर इसे काट लें. आपको इसके बीज निकाल देने हैं. अब अमरूद के टुकड़ों को ग्राइंडर में डालें. इसमें पुदीना पत्ता, काला नमक, नींबू का रस, शहद और हॉट सॉस डालें और इसका पेस्ट तैयार करें. अब सर्विंग ग्लास के टॉप पर काला नमक और लाल मिर्च लगाएं. इस गिलास में बर्फ डालें. इसमें अमरूद का तैयार पेस्ट ऐड करें. अब इसके ऊपर क्लब सोडा डालें. गार्निश करने के लिए ग्लास से ऊपर अमरूद का टुकड़ा रख दें. Guava Slush तैयार है. 

High-Protein Diet: सेहत और स्वाद को रखना है बैलेंस तो ट्राई करें अंडा आलू सलाद रेसिपी

Polycystic Ovary Syndrome (PCOS): डाइट कंट्रोल करेगी पीसीओएस! जानें Expert से...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.