High-Protein Diet: सेहत और स्वाद को रखना है बैलेंस तो ट्राई करें अंडा आलू सलाद रेसिपी

Protein Rich Salad For Meal: अंडे सबसे वर्सटाइल फूड में से एक हैं जिसके बारे में कोई भी सोच सकता है. ब्रेकफास्ट के लिए हो या हेल्दी लंच के लिए, हमें एक फुल मील के लिए एक या दो अंडे की आवश्यकता होती है.

High-Protein Diet: सेहत और स्वाद को रखना है बैलेंस तो ट्राई करें अंडा आलू सलाद रेसिपी

High-Protein Diet: झटपट घर पर ऐसे बनाएं अंडे और आलू का सलाद.

खास बातें

  • अंडा आलू सलाद एक हाई-प्रोटीन डाइट.
  • अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.
  • सलाद सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.

Protein Rich Salad For Meal: अंडे सबसे वर्सटाइल फूड में से एक हैं जिसके बारे में कोई भी सोच सकता है. ब्रेकफास्ट के लिए हो या हेल्दी लंच के लिए, हमें एक फुल मील के लिए एक या दो अंडे की आवश्यकता होती है. इसके अलावा यह सुपर हेल्दी भी है. प्रोटीन, विटामिन ए, बी, डी और ई से भरपूर, अंडे हड्डियों के स्वास्थ्य, बेहतर स्किन और बालों की हेल्थ को बढ़ावा देने में मदद करते हैं और हमें संपूर्ण पोषण के लिए आवश्यक पोषक तत्वों से भर देते हैं. इसके अलावा, इसमें फैट और कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है, जिससे अंडे वजन और हार्ट हेल्थ के प्रबंधन के लिए बहुत अच्छे होते हैं. यही कारण है कि दुनिया भर के विशेषज्ञ स्वस्थ पोषण के लिए रोजाना कम से कम एक अंडे का सेवन करने की सलाह देते हैं.

जबकि हम पूरी तरह से सहमत हैं कि अंडे स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छे हैं, उन्हें रोजाना खाना काफी उबाऊ हो सकता है, है ना? इसलिए, हम इस वर्सटाइल मील के लिए अपने प्यार को बनाए रखने के लिए न्यू एग बेस्ड रेसिपीज की खोज करते रहते हैं. ऐसी ही एक रेसिपी हमने हाल ही में देखी है अंडा और आलू का सलाद. यह लाइट, हेल्दी है और इसे बनने में 30 मिनट से भी कम समय लगता है. और हां, रेसिपी में तेल की एक बूंद भी शामिल नहीं है! एकदम सही लगता है, है ना? यहां हम आपके लिए रेसिपी लेकर आए हैं. यहां देखेंः 

Onion Chutney: रेगुलर चटनी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें प्याज की चटपटी चटनी

d7ng18qg

अंडे और आलू का सलाद कैसे बनाएं- How To Make Egg and Potato Salad:

इस डिश को बनाने के लिए, हमें उबले अंडे, उबले हुए आलू, मेयोनीज़, खीरा, अजमोद, चिव्स, नमक और काली मिर्च चाहिए. यहां यह उल्लेख किया जाना है, सुनिश्चित करें कि आप परफेक्ट रिजल्ट प्राप्त करने के लिए एक हार्ट बायल अंडे का उपयोग करते हैं. अंडे को पूरी तरह उबालने के कुछ क्विक टिप्स के लिए यहां क्लिक करें.  

Fruits For Weight Loss: ये 4 फल खाने से मोटापा होगा कम और पाचन क्रिया रहेगी दुरुस्त

अब जब आपके पास सभी सामग्री उपलब्ध है, तो चलिए रेसिपी के साथ शुरू करते हैं. सबसे पहले, आलू को डेस्किन और डाइस करें, अंडे, खीरा, अजमोद और चिव्स काट लें.

अब एक बाउल में अंडे, खीरा, अजवायन और चिव्स लें और इसे मेयोनीज़, नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह मिलाएं. अब इसमें आलू डालें और आलू के प्रत्येक स्लाइस को अच्छी तरह से कोट करें. 

Fish खाए बिना भी दूर कर सकते हैं Omega-3 की कमी, बस डाइट में शामिल करें ये चीजें

इतना ही, आपका अंडा सलाद कुछ ही समय में सर्व करने के लिए तैयार है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

यह झटपट और आसान अंडे का सलाद स्वाद में लाजवाब होता है, लेकिन आप इसे अपने ब्रेकफास्ट के सैंडविच के लिए स्टफिंग के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस इसे दो ब्रेड स्लाइस और टोस्ट के बीच में भरने के रूप में डालें.

How to Reverse Diabetes Naturally | कैसे करें डायबिटीज को रिवर्स, जानें एक्सपर्ट से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com