IPL 2022: इन खिलाड़ियों के लिए ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों के बीच होगी जबरदस्त भिड़ंत

धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी सीजन में  शानदार बल्लेबाजी की थी. क्योंकि ज्यादातर टीमें युवा खिलाड़ियों की तरफ देख रही है तो हो सकता है इसलिए इनको दिल्ली की टीम ने इस लिए रिटेन नहीं किया है लेकिन अगले एक दो साल  तक ये खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. 

IPL 2022: इन खिलाड़ियों के लिए ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों के बीच होगी जबरदस्त भिड़ंत

आठ टीमों ने मिलाकर अभी तक 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है

खास बातें

  • आईपीएल ऑक्शन को लेकर सभी की धड़कने बढ़ीं
  • दो नई टीमों के पास खिलाड़ी चुनने के लिए 22 जनवरी तक का समय
  • जल्दी ही हो सकते हैं बड़े ऐलान
नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction अगले महीने आयोजित होने वाला है. कुछ अनकैप्ड  खिलाड़ी तो रिटेन कर लिए गए हैं जो कि बिना भारत के लिए खेले ही करोड़पति हो गए हैं. पुरानी आठ टीमों ने मिलाकर अभी तक 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है और दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद ने भी अपने तीन तीन खिलाड़ी चुन लिए हैं लेकिन अभी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है. भारतीय टीम के लिए खेल रहे कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको लेकर इस बार ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों के बीच होड़ देखने को मिल सकती है इसके पीछे की एक वजह ये भी है कि हो सकता है इसके बाद इस तरह से ऑक्शन का आयोजन भी ना हो. इस बात पर भी बीसीसीआई विचार कर रही है क्योंकि ज्यादातर फ्रंचाइजियां भी ये ही चाहती हैं कि अब लीग इतनी मेच्योर हो चुकी है कि अब हर बार ऑक्शन की जरूरत नहीं है. 

यह पढ़ें- इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में नहीं खेलेंगे सचिन, बकाया फीस न मिलने से कई दिग्गज भी हटे

चलिए पहले जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनको ना तो किसी भी फ्रेंचाइंजी ने रिटेन किया है और ना ही अभी तक नई टीमों के साथ साइन करने की कोई बात खुलकर सामने आई है. भारत को अब अफ्रीका के साथ ये वनडे सीरीज और  फिर इसके बाद वेस्टइंडीज के साथ  घरेलु सीरीज खेलनी हैं.  केएल राहुल के बारे में ये बातें मीडिया में काफी आ चुकी हैं कि उनको लखनऊ की टीम ने खरीद लिया है लेकिन अभी तक कोई ओपचारिक घोषणा नहीं हुई है. 


राहुल के अलावा बात करें तो शिखर धवन, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल. ये तीनों खिलाड़ी इस समय भारतीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन किसी भी टीम ने ना तो इनको रिटेन किया है और ना ही अभी तक इनको किसी टीम के द्वारा साइन किए जाने की बात सामने आई है. 

यह पढ़ें- SA vs IND: शिखर धवन ने बताया कि बुरे समय से वह कैसे निपटे, आप भी अमल में लाएं सूत्रवाक्य

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)-साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में शानदार फॉर्म दिखाने वाले शिखर धवन पर जरूर कई टीमों की नजरें  होंगी क्योंकि मौजूदा फॉर्म के अलावा इनके पास आईपीएल में रन बनाने का अच्छा खासा अनुभव है.  पिछले ही सीजन में उन्होंने अपनी 16 पारियों में 587 रन बनाए थे.

d4ol4h98

दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी इन्होंने बीते सीजन में  शानदार बल्लेबाजी की थी. क्योंकि ज्यादातर टीमें युवा खिलाड़ियों की तरफ देख रही है तो हो सकता है इसलिए इनको दिल्ली की टीम ने उम्र को देखते हुए रिटेन नहीं किया है लेकिन अगले एक दो साल  तक ये खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. 

दीपक चाहर (Deepak Chahar)- चेन्नई के लिए इतनी शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक चाहर को रिटेन ना किया जाना सच में फैंस के लिए काफी हैरान कर देने वाली बात थी. चाहे नई गेंद से  गेंदबाजी करने की बात हो या फिर आखिरी के ओवर्स में बल्लेबाजी करनी हो दीपक चाहर हर जगह एकदम फिट बैठते हैं और किसी भी टीम के लिए सबसे उपयोगी  खिलाड़ियों में गिने जाएंगे. 

jtt8ilu

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal)- आरसीबी के लिए की-फैक्टर की तरह मुसीबत में विकेट निकाल कर देने वाले युजी चहल को इस बार बैंगलोर की टीम ने रिटेन नहीं  किया. भारतीय पिचों पर इस लेग स्पिनर के प्रदर्शन के बारे में किसी को बताने की जरुरत शायद नहीं है. चहल ने पिछले ही सीजन में अपनी 15 पारियों में 18 विकेट हासिल किए थे. टी20 वर्ल्डकप में इनको ना खिलाए जाने पर भी काफी सवाल उठे थे.

7a4ubls8

फिलहाल युजवेंद्र चहल भारत के लिए साउथ अफ्रीका में खेल रहे हैं लेकिन पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. हालांकि अफ्रीका की पिचों के भारतीय उपमहाद्वीप की पिचें एकदम अलग हैं और यहां पर इस लेग स्पिनर को खेलना वाकई मुश्किल रहता है. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


. ​