इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में नहीं खेलेंगे सचिन, बकाया फीस न मिलने से कई दिग्गज भी हटे

सूत्रों का कहना है कि रवि गायकवाड ने 31 मार्च 2021 तक सभी के भुगतान देने का बात कही थी लेकिन कुछ समय के बाद उन्होंने किसी के भी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया था. 

इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में नहीं खेलेंगे सचिन, बकाया फीस न मिलने से कई दिग्गज भी हटे

बकाया राशि के चलते कई खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया है.

खास बातें

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ का दूसरा संस्करण
  • सचिन तेंदुलकर समेत कई खिलाड़ियों ने किया खेलने से मना
  • पैसों के भुगतान को लेकर फंसा है मामला
नई दिल्ली:

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (Road Safety World Series) टूर्नामेंट का पहला सीजन को आप लोगों को याद ही होगा. जिसमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), इरफान पठान, युवराज सिंह (Youraj Singh) और मोहम्मद कैफ जैसे दिग्गजों ने शिरकत की थी, लेकिन दूसरे संस्करण से पहले खबरें कुछ अच्छी नहीं आ रही हैं. सूत्रों की मानें तो पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में भाग लेने से मना कर दिया है. और सिर्फ सचिन ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई दिग्गजों ने इस साल के संस्करण में खेलने से इनकार कर दिया है. वजह यह है कि सचिन सहित ही इन तमाम खिलाड़ियों की पिछले साल की फीस का भुगतान ही आयोजक नहीं कर सके हैं. जाहिर है कि खिलाड़ियों की नाराजगी स्वाभाविक बात है. 

यह पढ़ें- ICC की महिला वनडे टीम में इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, देखिए कौन बनीं कप्तान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले सीजन में बकाया राशि के चलते कई खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया है. पहले सीजन में टूर्नामेंट जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे सचिन तेंदुलकर को भी पूरा भुगतान नहीं हो सका. इसके कारण वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने जा रहे हैं. वहीं, सचिन के इस बार न खेलने की एक और वजह समूचे विश्व में कोरोना को लेकर स्थिति भी है. यही वजह रही कि सचिन ने खुद को टूर्नामेंट से अलग कर लिया है, लेकिन यह एक सवाल जरूर है कि आखिरकार आयोजकों ने पिछले संस्करण की खिलाड़ियों की मेहनत की गाढ़ी कमायी वायदे और कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से अभी तक क्यों नहीं दी. वहीं, बांग्लादेश मीडिया की मानें तो खालिद महमूद 'सुजोन', खालिद मशूद 'पायलट', महराब हुसैन, रजिन सालेह, हन्नान सरकार और नफीस इकबाल जैसे कई शीर्ष पूर्व खिलाड़ियों को अभी तक कोई पैसा नहीं दिया गया है. 

svc7ond8

यह भी पढ़ें- SA vs IND, 2nd ODI: दूसरा वनडे मुकाबला कल, भारतीय बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

बता दें कि"तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) टूर्नामेंट के पहले संस्करण के 'ब्रांड एंबेसडर' भी थे. कार्यक्रम के कमिश्नर सुनील गावस्कर थे. सचिन इस सीजन RSWS का हिस्सा नहीं होंगे. टूर्नामेंट को यूएई में 1-19 मार्च तक खेले जाने का प्लान है, लेकिन सचिन किसी भी रूप में इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे,''  आगे उन्होंने बताया कि हां, सचिन उन कई क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया, जिन्हें आयोजकों ने भुगतान नहीं किया है. रवि गायकवाड़ इस टूर्नामेंट के प्रमुख आयोजक थे.'' अधिकांश खिलाड़ियों ने मैजेस्टिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड और पीएमजी नामक कंपनी के साथ साइन किया था.  टीमों का प्रबंधन सेकेंड इनिंग्स स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट नामक कंपनी द्वारा किया जाता था.सूत्रों से ये भी पता चला कि रवि गायकवाड ने 31 मार्च 2021 तक सभी के भुगतान देने का बात कही थी लेकिन कुछ समय के बाद उन्होंने किसी के भी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया था. 

VIDEO: दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com