पोंटिंग को इस भारतीय बल्लेबाज में हुए एबी डिविलियर्स के दर्शन, पूर्व कप्तान ने कहा कि कोई जोड़ नहीं

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इन दिनों आईसीसीसी के रिव्यू प्रोग्राम में लगातार टी20 विश्व कप और बाकी बातों को लेकर अपनी बातें रख रहे हैं.

पोंटिंग को इस भारतीय बल्लेबाज में हुए एबी डिविलियर्स के दर्शन, पूर्व कप्तान ने कहा कि कोई जोड़ नहीं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग

खास बातें

  • भारत में इससे बेहतर नंबर-4 बल्लेबाज कोई नहीं-पोंटिंग
  • विश्व कप टीम में नहीं, बल्कि इलेवन में होना चाहिए
  • मुझे दिखता है इस बल्लेबाज में एबी डि विलियर्स
दुबई:

अगर यह कहा जाए कि हालिया समय में भारत के नए नंबर चार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने क्रिकेट जगत को अपने इर्द-गिर्द समेट लिया है, तो यह बिल्कुल भी गलत नहीं ही होगा.  विकेट के चौतरफा इलाके में सूर्यकुमार की बैटिंग जहां देखने वाली होती है, तो उनके कुछ शॉटों ने तो दांत तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया है. और यही वजह है कि अब रिकी पोंटिंग में सूर्यकुमार के भीतर एबीडि विलिर्यस दिखने लगे हैं. पोंटिंग ने खुद के मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ाव के दिनों में सूर्यकुमार को नजदीकी से देखा है. अब रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के रिव्यू प्रोग्राम में कहा कि सूर्यकुमार यादव बहुत ही रोचक बल्लेबाज है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह भारतीय टीम में ही नहीं, बल्कि इलेवन में जगह बनाने जा रहे हैं. मुझे लगता है कि आप इस बल्लेबाज को टी20 विश्व कप टीम में भी देखोगे. और अगर वह टीम का हिस्सा बनते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को एक बहुत-बहुत और बहुत ही अच्छा खिलाड़ी देखने को मिलने जा रहा है. 

Special Story पढ़ें:  रौतेला ने पंत को बताया "कौगर हंटर", जोर-शोर से सर्च किया गया शब्द, यह है इसका मतलब

उर्वशी और पंत की "वर्ड-वॉर" नए स्तर पर पहुंची, तो सोशल मीडिया पर छायी फनी मीम्स की बाढ़, पंत के फैंस...


Rishabh Pant-Urvashi Rautela के ‘वर्ड वॉर' के बीच Riyan Parag और Ricky Ponting क्यों ट्रेंड करने लगे

पूर्व कप्तान ने कहा कि वह एक ऐसा व्यक्ति है, जो आत्मविश्वास से भरपूर है. वह खुद का समर्थन करता है और मैच में पैदा हुई चुनौती और किसी भी तरह के हालात के सामने सरेंडर नहीं करता. मैं महसूस करता हूं कि वह सोचता है कि वह इस हालात से मैच जिता सकता है. इसी सोच के साथ वह बैटिंग करता रहता और अपनी टीम के लिए मैच जीत लेता है. 

वास्तव में सूर्यकुमार ने  हालिया समय में वह छवि गढ़ी है, जैसा पोंटिंग ने कहा है. कुछ ही दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में भारत के जब तीन विकेट 31 रन पर गिर गए थे, तब सूर्य ने बेहतरीन शतक जड़कर 216 रनों के पीछा करते हुए टीम इंडिया को अच्छी उम्मीद दी. पोंटिंग बोले कि सूर्यकुमार यादव का आत्मविश्वास और उनकी योग्यता उन्हें बाकी उभरते हुए बल्लेबाजों से अलग कतार में खड़ा करता है. उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार 360 डिग्री के इर्द-गिर्द रन बनाता है. जब वह अपने चरम पर होता है, तो उसमें कुछ-कुछ एबीडि विलियर्स के दर्शन होते हैं. लैप शॉट्स, लेट कट्स और कीपर के ऊपर से शॉट. वह जमीन से बेहतरीन शॉट लगाता है. लेग साइड पर खासकर डीपस्कवॉयर लेग के ऊपर से फ्लिक शॉट के क्या कहने. अच्छी बात यह है कि वह पेसर और स्पिनर दोनों को ही समान कौशल से खेलता है. 

क्या यादव भारत की सर्वश्रेष्ठ इलेवन में जगह बना पाएंगे, पर पोंटिंग बोले कि उसे निश्चित रूप से शीर्ष चार बल्लेबाजों में होना चाहिए. आप विराट को उनके पारंपरिक नंबर तीन पर खिलाएं, लेकिन सूर्यकुमार को एक, दो या नंबर चार पर होना ही चाहिए. पोंटिंग बोले कि मुझे लगता है कि सूर्य पारी की शुरुआत कर सकता है, लेकिन अगर आप उसे नयी गेंद से दूर रख सकते हो, तो उसे मिड्ल ऑर्डर के जरिए पावर-प्ले से बाहर का खेल कंट्रोल करने दो. और अगर वह एक छोर पर बने रहता है, तो आप जानते हैं कि वह क्या कर सकता है. मैं तो उन्हें नंबर चार पर खिलाना पसंद करूंगा. मेरे लिए वह इस नंबर पर बेस्ट हैं.  

यह भी पढ़ें:

* साल 2011 में राजस्थान फ्रेंचाइजी मालिक ने जड़े रॉस टेलर को थप्पड़, कीवी दिग्गज के बड़े खुलासे से पैदा हुए सवाल

Asia Cup 2022: बांग्लादेश ने शाकिब-अल-हसन को बनाया एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान, टीम का भी किया ऐलान

क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com