विज्ञापन
This Article is From Aug 13, 2022

क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली

India tour of Zimbabwe, 2022: भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच खेले गए 63 मैच में भारत को 51 मैच में जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे की टीम 10 मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है.

क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली
क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को

India tour of Zimbabwe, 2022: भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच खेले गए 63 मैच में भारत को 51 मैच में जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे की टीम 10 मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है. लेकिन कुछ मौकों पर जिम्बाब्वे की टीम पलवार करने में भी सफल रही है. चाहे हम बात करें 1999 वर्ल्ड कप में खेले गए वनडे मैच में भारत को जिम्बाब्वे ने 3 विकेट से हराकर कमाल कर दिया था. इसके अलावा 1996-97 में भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि उसके बाद से जिम्बाब्वे की टीम का परफॉर्मेंस औसत ही रहा है लेकिन हाल के समम में जिम्बाब्वे के कुछ खिलाड़ी बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं जिससे भारतीय टीम के चुनौती मिल सकती है. 

क्रिकेट के सिकंदर ने बचकर रहना होगा, वनडे रैंकिंग में भी कर चुके हैं कमाल
जिम्बाब्वे और भारत के बीच वनडे सीरीज में सिकंदर रजा (Sikandar Raza) काफी अहम साबित होने वाले हैं. हाल के समय में सिकंदर रजा ने जमकर रन बनाए हैं. हाल ही में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में सिकंदर रजा  ने 3 मैच में 2 शतक लगाए थे जिसमें 2 शतक उन्होंने लगातार 2 वनडे मैच में लगाने का कमाल किया था. वनडे सीरीज के अलावा रजा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. टी-20 सीरीज के पहले मैच में रजा ने नाबाद 65 रनों, दूसरे मैच में  53 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए थे. हालांकि तीसरे टी-20 में खाता नहीं खेल पाए थे. 

वनडे में भारत को बचकर रहना होगा
सिकंदर ने अपनी पिछली 6 पारियों में कुल मिलाकर  379 रन बनाए हैं. भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे को अच्छआ परफॉर्मेंस करना है तो सिकंदर को इसी फॉर्म को बनाए रखना होगा. हाल के समय में क्रिकेट के नए सिकंदर ने जो कमाल किया है उसके कारण वनडे रैंकिंग में रजा की रैंकिंग काफी सुधरी है और इस समय 29वें नंबर पर आ गए हैं. यह उनके वनडे रैंकिंग की सर्वश्रेष्ठ पोजिशन है. इसके अलावा वनडे ऑलराउंडर की रैंकिंग में रजा इस समय चौथे नंबर पर मौजूद हैं. सिकंदर ने वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में ऑलराउंडरों की सूची में 7 स्थानों की छलांग लगाते हुए अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंचने में सफल हो गए हैं.  बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. 

टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विक

जिम्बाब्वे टीम: बर्ल रयान, रेजिस चकाब्वा (कप्तान), चिवांगा तनाका, इवांस ब्रैडली, जोंगवे ल्यूक, काया इनोसेंट, कैतानो ताकुदजवानाशे, मदांडे क्लाइव, मधेव

यह भी पढ़ें:

* VIDEO: ‘लाल सिंह चड्ढा' देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना का रिएक्शन, आमिर खान के बारे में ये कहा 

“भारत से सीखो..”, Asia Cup 2022 से पहले पूर्व पाकिस्तानी स्टार की PCB को गंभीर सलाह 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''30 रनों से,'' शोएब अख्तर ने की 2 बड़ी भविष्यवाणी, दूसरे टेस्ट और सीरीज को लेकर बता दिया क्या आएगा रिजल्ट
क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली
Top 10 Fastest Triple Centuries In Test Cricket History Harry Brook To Virender Sehwag
Next Article
टेस्ट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, पांचवें और दसवें नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com