क्रिस गेल ने बताया, IPL 2023 में MS धोनी और बेन स्टोक्स में से किसे करनी चाहिए CSK की कप्तानी ?

सीएसके की कप्तानी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और धोनी (MS Dhoni) में से किसे करनी चाहिए तो 'यूनिवर्स बॉस' Chris Gayle ने इसका भी जवाब एक लाइन में दिया है.

क्रिस गेल ने बताया, IPL 2023 में MS धोनी और बेन स्टोक्स में से किसे करनी चाहिए CSK की कप्तानी ?

स्टोक्स या धोनी, किसे करनी चाहिए आईपीएल 2023 में सीएसके की कप्तानी

IPL 2023 CSK: 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल (Chris Gayle) ने टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennnai Super Kings) को लेकर बात की है. जियो सिनेमा के यू-ट्यूब चैनल पर गेल ने चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का रिव्यू किया और साथ ही जब उनसे पूछा गया कि सीएसके की कप्तानी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और धोनी (MS Dhoni) में से किसे करनी चाहिए तो 'यूनिवर्स बॉस' ने इसका भी जवाब एक लाइन में दिया है, जो वह खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, गेल ने सीधे तौर पर धोनी का नाम लिया. गेल ने कहा, 'धोनी, एक बार जब आप खेल रहे होते हैं, तो आप एक टीम का नेतृत्व करते हैं.' 

इस बार के ऑक्शन में सीएसके ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया है. सीएसके ने स्टोक्स पर बड़ी रकम खर्च की है. स्टोक्स पर इतनी बड़ी रकम को खर्च करने का सीधा सा मतलब है कि फ्रेंचाइजी स्टोक्स को अपना भविष्य का कप्तान बनाना चाहती है. दरअसल, धोनी बतौर क्रिकेटर अपना आखिरी आईपीएल खेलने वाले हैं. ऐसे में धोनी के बाद टीम की कप्तानी कौन करेगा, इसको लेकर फैन्स के बीच काफी बहस हो रही है. लेकिन धोनी की टीम ने रणनीति के तहत स्टोक्स को खरीदकर यह बताने की कोशिश की है कि फ्रेंचाइजी उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर देख रही है. 

बता दें कि पिछले आईपीएल में सीएसके ने रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया था लेकिन टीम चेन्नई की यह रणनीति फ्लॉप साबित हो गई थी. जिसके बाद बीच आईपीएल में धोनी को फिर से कप्तानी करनी पड़ी थी. ऐसे में अब स्टोक्स को मोटी रकम में खरीदकर सीएसके ने भविष्य के कप्तान के असमंजस को समाप्त करने की कोशिश जरूर की है. 


चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, सुभ्रांशु सेनापति, अंबति रायुडु, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, के भगत वर्मा, मोईन अली, राजवर्धन, शिवम दुबे, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, अजिंक्य रहाणे, तुषार देशपांडे, बेन स्टोक्स, मथीशा पथिराना, शेख रशीद, निशांत सिंधु, काइल जेमिसन और अजय मंडल

ये भी पढ़े- 

शाहिद अफरीदी को बनाया गया पाकिस्तान क्रिकेट का चीफ सेलेक्टर, दानिश कनेरिया ने ऐसे उड़ाया मजाक

शादी के तुरंत बाद अपनी वाइफ को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर हारिस रऊफ को देनी पड़ी सफाई, ट्वीट कर किया यह खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com