IPL 2022: इन 'टॉप क्लास' खिलाड़ियों को नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका, नाम जानकर हैरत होगी

IPL 2022 में कई य़ुवा क्रिकेटरों ने अपना जलवा दिखाया और वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे खिलाड़ियों की किस्मत रूठी रही जिन्हें इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला

IPL 2022: इन 'टॉप क्लास' खिलाड़ियों को नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका, नाम जानकर हैरत होगी

IPL 2022: इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका

IPL 2022 में कई य़ुवा क्रिकेटरों ने अपना जलवा दिखाया और वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे खिलाड़ियों की किस्मत रूठी रही जिन्हें इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है लेकिन आईपीएल के इस सीजन में वे खिलाड़ी फ्रेंचाइजी की प्लेइंग इलेवन की रणनीति का हिस्सा नहीं बन पाए. ऐसे में जानते हैं ऐसे सटॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें इस सीजन एक भी मैच खेलना का मौका नहीं मिला.

IPL Final: चहल रच सकते हैं इतिहास, मोहम्मद शमी के पास 'शतक' लगाने का मौका, आज बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

मोहम्मद नबी
अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे जिन्हें इस सीजन आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, जो यकीनन आपको हैरत में डाल सकता है. अपने आईपीएल में करियर में नबी ने 17 मैटच खेले हैं जिसमें उन्होंने 180 रन बनाए हैं और कुल 2 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. मेगा ऑक्शन में केकेआर ने नबी पर 1करोड़ रूपये खर्च किए थे. अपने इंटरनेशनल करियर में मोहम्मद नबी बतौर ऑलराउंडर अपनी पहचान बनाने में सफल रहे हैं. टी-20 इंटरनेशनल में नबी ने 88 मैच खेले हैं जिसमें 1539 रन 142.23 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाने में सफल रहे हैं. वहीं, 74 विकेट भी चटकाए हैं. इसके अलावा पूरे टी-20 करियर में नबी ने 4996 रन औऱ 302 विकेट लेने में भी सफल रहे हैं. इतना शानदार इंटरनेशनल रिकॉर्ड होने के बाद भी उन्हें केकेआर ने इस सीजन एक भी मैच में मौका नहीं दिया. 


लुंगी एनगिडी
इस बार के आईपीएल में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) भी पूरे सीजन के दौरान बेंच को गरम करते दिखे, इस सीजन उन्हें एक भी मैच में शामिल नहीं किया गया. आईपीएल मेगा ऑक्शन में एनगिडी को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख में खरीदा था लेकिन इस गेंदबाज का इस्तेमाल उन्होंने पूरे सीजन में नहीं किया. वैसे, अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी सीएसके के लिए Lungi Ngidi ने अच्छा परफॉर्मेंस किया था. लेकिन इसके बाद भी एनगिडी कैपिटल्स की रणनीति का हिस्सा इस सीजन नहीं बन पाए. 

IPL Prize Money: विजेता टीम होगी मालमाल, हारने वाली टीम पर भी होगी पैसों का बारिश, जानिए किसे कितना पैसा मिलेगा

जेसन बेहरेनडोर्फ
ऑस्ट्रेलिया के सन बेहरेनडोर्फ (Jason Behrendorff) को भी इस साल एक भी मैच आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला. जबकि बिग बैश लीग 2021-22 में बेहरेनडोर्फ ने 13 मैच में 16 विकेट लिए थे. उनकी गेंदबाजी कमाल की रही थी. इस परफॉर्मेंस के बाद भी बेंगलोर फ्रेंचाइजी ने इस सीजन उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं दिया. बता दें कि आईपीएल ऑक्शन में बेहरेनडोर्फ को आरसीबी ने 75 लाख में खरीदकर टीम में शामिल किया था. 

ईशान पोरेल
भारत के युवा तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ( Ishan Porel) को पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन हैरानी की बात रही कि उन्हें पंजाब फ्रेंचाइजी ने इस सीजन में इस्तेमाल नहीं किया. पंजाब ने ईशान पोरेल को 25 लाख में अपनी टीम में खरीदकर शामिल किया था. पोरेल एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. फैन्स उनकी गेंदबाजी के देखना चाहते हैं. लेकिन इसके बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला. अबततक ईशान ने 6.71की इकोनॉमी के साथ टी-20 में गेंदबाजी की है. 22 टी-20 में उनके नाम 30 विकेट दर्ज हैं. 

IPL 2022 Final: Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, सुपहिट फाइनल मुकाबला, इन खिलाड़ियों पर नजर, देखें संभावित XI

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com