IPL Final: चहल रच सकते हैं इतिहास, मोहम्मद शमी के पास 'शतक' लगाने का मौका, आज बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

IPL 2022 Final Gujarat Titans vs Rajasthan Royals: गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का फाइनल गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR Stats Preview) के बीच खेला जाएगा.

IPL Final: चहल रच सकते हैं इतिहास, मोहम्मद शमी के पास 'शतक' लगाने का मौका, आज बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

IPL Final आज बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

खास बातें

  • आईपीएल फाइनल में गुजरात और राजस्थान के बीच मुकाबला
  • चहल और शमी के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका
  • जोस बटलर तोड़ सकते हैं वॉर्नर का रिकॉर्ड

IPL 2022 Final Gujarat Titans vs Rajasthan Royals: गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का फाइनल गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR Stats Preview) के बीच खेला जाएगा. अपने पहले ही सीजन में गुजरात ने फाइनल में जगह बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. अब वहीं, दूसरी ओर 14 साल के लंबे इंतेजार के बाद राजस्थान आईपीएल का फाइनल खेलने वाली है. क्रिकेट फैन्स को उम्मीद है कि आजका फाइनल मैच काफी रोमांचक होगा. मैच के रोमांचक होने की उम्मीद के अलावा फाइनल में आज कुछ बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं. 

IPL Prize Money: विजेता टीम होगी मालमाल, हारने वाली टीम पर भी होगी पैसों का बारिश, जानिए किसे कितना पैसा मिलेगा

जोस बटलर के पास डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका
इस सीजन जोस बटलर ने कमाल कर दिया है. 4 शतक सहित बटलर ने 824 रन बनाए हैं. अब यदि 25 रन बना पाने में सफल रहे तो वो डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. एक सीजन में सबसे ज्यादा रन कोहली ने साल 2016 में बनाए थे. विराट ने 973 रन बनाकर इतिहास रचा था. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने 848 रन आईपीएल के एक सीजन में बनाने का कमाल किया था. यदि 25 रन बनाते ही बटलर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से आगे निकल जाएंगे और आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बनने का कमाल कर देंगे. 


चहल के पास इतिहास रचने का मौका
राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका होगा. आज यदि चहल एक विकेट लेने में सफल रहे तो एक सीजन में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. अभी चहल साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर की बराबरी पर हैं. ताहिर ने एक सीजन में 26 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. वहीं, युजी चहल ने भी अबतक 26 विकेट इस सीजन में चटका चुके हैं. इसके अलावा चहल यदि 2 विकेट लेने में सफल रहे तो वो दिग्गज अमित मिश्रा के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. मिश्रा जी ने आईपीएल में 166 विकेट लिए हैं. वहीं, इस समय युजवेंद्र ने 165 आईपीएल विकेट ले चुके हैं. यानि चहल के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की लिस्ट में चौथे नंबर पर आने का मौका होगा. 

IPL 2022 Final: Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, सुपहिट फाइनल मुकाबला, इन खिलाड़ियों पर नजर, देखें संभावित XI

मोहम्मद शमी के पास 'शतक' लगाने का मौका
गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पास आईपीएल में 100 विकेट पूरा करने का मौका होगा. अबतक शमी ने 98 विकेट चटका लिए हैं. आज यानि आईपीएल फाइनल में शमी 2 विकेट निकालने में सफल रहे तो वो आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे. 

अश्विन के पास भी मौका
स्पिनर अश्विन फाइनल में 1 विकेट लेने में सफल रहे तो वो आईपीएल में पीयूष चावला का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. पीयूष ने आईपीएल में अबतक 157 विकेट लिए हैं. वहीं, अश्विन भी इस समय 157 आईपीएल विकेट चटका चुके हैं. एक विकेट लेते ही अश्विन आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन जाएंगे. इसके अलाव 20 रन बनाने से बनाते ही अश्विन टी-20 क्रिकेट में 1000 रन बतौर बल्लेबाज अपने करियर में पूरा कर लेंगे. 

हार्दिक पंड्या के पास खास रिकॉर्ड बनाने का मौका
हार्दिक पंड्या यदि आजके मैच में गेंदबाजी करते हैं और 3 विकेट लेने में सफल रहे तो आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरा कर लेंगे, इसके अलावा बल्लेबाजी के दौरान 7 चौके लगा देते हैं तो आईपीएल में 150 चौके पूरा कर लेंगे. 

IPL Final: स्मिथ और रैना ने बतायी वजह कि क्यों राजस्थान फायदे के साथ गुजरात के खिलाफ फाइनल में उतरेगा

संजू सैमसन के पास भी खास मौका
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन बल्लेबाजी के दौरान 3 चौका लगा देते हैं तो राजस्थान के लिए खेलते  हुए 250 चौके के आंकड़े को छू लेंगे. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com