IPL Prize Money: विजेता टीम होगी मालमाल, हारने वाली टीम पर भी होगी पैसों का बारिश, जानिए किसे कितना पैसा मिलेगा

IPL Prize Money 2022: आईपीएल 2022 का फाइनल राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस (GT vs RR IPL Final 2022) के बीच है. इस बार गुजरात की टीम अपने डेब्यू आईपीएल में ही फाइनल में पहुंचकर कमाल कर दिया है.

IPL Prize Money: विजेता टीम होगी मालमाल, हारने वाली टीम पर भी होगी पैसों का बारिश, जानिए किसे कितना पैसा मिलेगा

IPL का खिताब जीतने वाली टीम होगी फिर से मालामाल

IPL Prize Money 2022: आईपीएल 2022 का फाइनल राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस (GT vs RR IPL Final 2022) के बीच है. इस बार गुजरात की टीम अपने डेब्यू आईपीएल में ही फाइनल में पहुंचकर कमाल कर दिया है. वहीं, 14 साल के बाद दूसरी बार राजस्थान की टीम आईपीएल फाइनल में पहुंची है. साल 2008 के आईपीएल फाइनल में शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान IPL Final में पहुंची थी और खिताब भी जीतने में सफल रही थी. जब साल 2008 में राजस्थान ने खिताब जीता था तो उस समय विजेता प्राइज मनी के रूप में टीम को 4.8 करोड़ मिले था, उपविजेता रही टीम चेन्नई को 2.4 करोड़ रूपये मिले थे. लेकिन अब ईनामी राशी में काफी बदलाव आ गया है, अब आईपीएल विजेता टीम मालामाल बन जाती है. ऐसे में आईए जानते हैं कि इस बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम को कितना पैसा मिलने वाला है. 

IPL 2022 Final: Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, सुपहिट फाइनल मुकाबला, इन खिलाड़ियों पर नजर, देखें संभावित XI

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब


2022 में विजेता टीम को 20 करोड़ रूपये मिलेंगे. तो वहीं उपविजेता रहने वाली टीम को 13 करोड़ रूपये ईनाम के तौर पर दिए जाएंगे. इसके अलावा नंबर 3 पर रहने वाली टीम आरसीबी को 7 करोड़ रूपये मिलने वाले हैं. चौथे नंबर पर रहने वाली टीम यानि लखनऊ को 6.5 करोड़ मिलेंगे.

सोशल मीडिया पर IPL Final को लेकर फैंस के बीच गजब का उत्साह, कमेंट और मीम्स हुए शुरू

विजेता टीम - 20 करोड़
उपविजेता टीम- 13 करोड़
नंबर 3 पर रहने वाली टीम- 7 करोड़
नंबर 4 पर रहने वाली टीम- 6.5 करोड़

बता दें कि पिछले 4 साल से विजेता टीम को खिताब जीतने में 20 करोड़ रूपये ही दिए जा रहे हैं. इस बार उपविजेता टीम को पिछले बार की राशी से 50 लाख ज्यादा मिलने वाले हैं. 2021 में उपविजेता रहने वाली टीम को 12.5 करोड़ रूपये मिले थे.  सोशल मीडिया पर IPL Final को लेकर फैंस के बीच गजब का उत्साह, कमेंट और मीम्स हुए शुरू

पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले क्रिकेटरों को भी मिलेंगे पैसे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा पर्पल कैप और ऑरेंज कैप (IPL Orange, Purple Cap 2022) जीतने वाले क्रिकेटरों पर भी पैसों की बारिश होगा. आईपीएल पर्पल कैप जीतने वाले क्रिकेटर को 15 लाख तो वहीं ऑरेंज कैप का खिताब हासिल करने वाले क्रिकेटर को 15 लाख मिलेंगे. इसके अलावा इमर्जिंग प्लेयर को (emerging player of ipl 2022) 20 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.  IPL 2022 Closing ceremony: रणवीर सिंह और ए.आर. रहमान करेंगे परफॉर्म, जानें तमाम जानकारी