IPL 2021: पंजाब और राजस्थान होंगे आमने-सामने, आदिल रशीद को मिलेगा मौका, देखें दोनों टीमों की संभावित XI

IPL 2021: PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को जब आमने सामने होंगी तो यह मुकाबला लियाम लिविंगस्टोन और एविन लुईस (Liam Livingstone and Evin Lewis) की आक्रामक बल्लेबाजी और क्रिस गेल (Chris Gayle) की ताकत तथा केएल राहुल (KL rahul) के हुनर के बीच होगा.

IPL 2021: पंजाब और राजस्थान होंगे आमने-सामने, आदिल रशीद को मिलेगा मौका, देखें दोनों टीमों की संभावित XI

पंजाब और राजस्थान के बीच मुकाबला

IPL 2021: PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को जब आमने सामने होंगी तो यह मुकाबला लियाम लिविंगस्टोन और एविन लुईस (Liam Livingstone and Evin Lewis) की आक्रामक बल्लेबाजी और क्रिस गेल (Chris Gayle) की ताकत तथा केएल राहुल (KL rahul) के हुनर के बीच होगा. आईपीएल (IPL) की ये दोनों टीमें अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकीं है. पिछले कुछ सत्रों में खराब प्रदर्शन की कसक मिटाने को दोनों टीमें बेताब हैं. खासकर पंजाब अकेली ऐसी टीम है जो पिछले 14 सत्र में स्थिर नहीं रही है चूंकि कप्तान और कोच बार बार बदले जाते रहे हैं.

आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कप्तान केएल राहुल को यहां बल्लेबाजी के ही नहीं बल्कि कोच अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में कप्तानी के भी जौहर दिखाने होंगे. कुंबले भी बतौर कोच अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे.

इस मैच में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर बहुत कुछ दारोमदार होगा. लिविंगस्टोन टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) के सितारे साबित हुए हैं और हाल ही में उन्होंने ‘द हंड्रेड ' में शानदार प्रदर्शन किया है.  वह वेस्टइंडीज के लुईस के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं जो भारतीय टीम के लिये अक्सर सिरदर्द साबित होते आये हैं. 

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ क्रिस जोर्डन या नाथन एलिस होंगे. पावरप्ले में लिविंगस्टोन और लुईस आक्रामक साबित हो सकते हैं तो तीसरे नंबर पर कप्तान संजू सैमसन को प्रदर्शन में निरंतरता रखनी होगी. 

 ये भी पढ़ें 
पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के पीछे असली वजह, न्यूजीलैंड क्रिकेट को लेकर ECB को मिला धमकी भरा ईमेल
IndW vs AusW: 'रन मशीन' मिताली राज का एक और बड़ा कारनामा, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास
आंद्रे रसेल की 'रॉकेट यॉर्कर' से डगमगाए AB de Villiers, टांगों के बीच से गेंद निकाल कर किया बोल्ड- Video
विराट कोहली छोड़ देंगे RCB की कप्तानी, तो 'Amul' ने बनाया दिलचस्प कार्टून, कैप्शन आपका दिल जीत लेगा'

रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिये अच्छी बात पंजाब की कमजोर गेंदबाजी है जिसमें शमी को छोड़कर ज्यादा अनुभवी गेंदबाज नहीं हैं. आदिल रशीद (Adil Rashid) या रवि बिश्नोई पर स्पिन का दारोमदार रहेगा.  तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह उतने मजबूत नहीं लग रहे.

रॉयल्स टीम में तीसरे और चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में क्रिस मौरिस, डेविड मिलर और दुनिया के नंबर एक टी20 स्पिनर तबरेज शम्सी में से चयन किया जायेगा.  अगले चार सप्ताह में राहुल तेवतिया, रियान पराग, जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया जैसे भारतीय खिलाड़ियों पर टीम को प्लेआफ तक ले जाने की जिम्मेदारी रहेगी चूंकि जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर नहीं खेल रहे हैं.

दूसरी ओर पंजाब के लिये राहुल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरूआत कर सकते हैं जबकि रॉयल्स के गेंदबाजों के लिये सबसे बड़ा खतरा गेल होंगे. मध्यक्रम में निकोलस पूरन और एम शाहरूख खान पर बेहतर प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी.

टीमें :
राजस्थान रॉयल्स संभावित XI : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), लियाम लिविंगस्टोन, अनुज रावत, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, तबरेज़ शम्सी

पंजाब किंग्स संभावित XI : केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

मैच का समय


मैच का समय : शाम 7 . 30 से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)