विज्ञापन
This Article is From Aug 07, 2022

उड़ते हुए हेलीकॉप्टर में लटककर YouTubers ने किया खतरनाक स्टंट, हवा में Pull-Ups लगाकर बनाया रिकॉर्ड

हाल ही में अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहने वाले डच के दो यूट्यूबर्स (YouTuber) ने हेलीकॉप्टर से लटकते हुए एक मिनट में सबसे अधिक पुल-अप करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिनका वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने खुद शेयर किया है.

उड़ते हुए हेलीकॉप्टर में लटककर YouTubers ने किया खतरनाक स्टंट, हवा में Pull-Ups लगाकर बनाया रिकॉर्ड
YouTubers ने हेलीकॉप्टर से लटककर किए 25 Pull-Ups, बनाया नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

वर्कआउट कर सुडौल बॉडी पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते, लेकिन इसके लिए बहुत ही ज्यादा धैर्य की जरूरत होती है. यूं तो लोग जिम में जाकर वर्कआउट करते ही हैं, लेकिन कुछ लोग अजीबोगरीब तरीके से भी जिम करते नजर आते हैं. क्या आपने कभी किसी को हेलीकॉप्टर से लटककर वर्कआउट करते देखा है? दरअसल, हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल इंटरनेट पर छाया हुआ है, जिसे देखकर एक मिनट के लिए आपका भी सिर चकरा जाएगा. वीडियो में दो शख्स उड़ते हुए हेलीकॉप्टर में लटककर वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं. जिसके चलते इन दोनों का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ये दो शख्स हेलीकॉप्टर से लटककर हवा में पुल-अप कर रहे हैं. बता दें कि इनका वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने खुद शेयर किया है. दरअसल, अर्जेन अल्बर्स और स्टेन ब्राउनी नाम के दो यूट्यूबर ने बेल्जियम के एंटवर्प में होवेनन एयरफील्ड में पुल-अप करने के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे फिटनेस इन्फ्लुएंसर हेलीकॉप्टर से लटककर 25 पुल-अप (25 pull-ups) करने के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हैं. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले एल्बर्स जाते हैं और एक होवरिंग हेलीकॉप्टर से 24 पुल-अप करते हैं, जबकि स्टेन (Stan Browney) ने एक मिनट में 25 पुल-अप कर डाले. बता दें कि दोनों ने पहले अर्मेनियाई सीरियल रिकॉर्ड ब्रेकर रोमन सहराडियन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया जिनके नाम पर 23 पुल-अप दर्ज थे.

बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने यूट्यूब हैंडल (YouTube Channel) पर इस रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धि का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा है, 'ब्राउनी के लड़के यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं कि एक मिनट में हेलीकॉप्टर से लटककर सबसे ज्यादा पुल अप कौन कर सकता है. विश्व रिकॉर्ड के साथ कौन चलेगा ?' गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) ने कहा कि, अपने जीवन के सबसे लंबे समय में स्टेन और अर्जेन ने अपनी क्षमताओं की सीमाओं और अपने कठिन प्रशिक्षण की प्रभावकारिता का परीक्षण किया है, जिसके बाद ही पुराना विश्व रिकॉर्ड (World Record) तोड़ने में सफल हुए हैं.

* ""बाघ को खाना खिलाने के लिए शख्स ने खोल दी बस की खिड़की, आगे जो हुआ उसे देख कांप जाएगी रूह
* ''मौत के मुंह से बाल-बाल बचा शख्स, लोगों ने कहा- 'लगता है 'यमराज' का लंच टाइम था'
* "छोटे बच्चे ने गुजराती गाने पर किया धमाकेदार डांस, देखें VIDEO

देखें वीडियो- रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक साथ आए नज़र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे मिस्त्री का नंबर
उड़ते हुए हेलीकॉप्टर में लटककर YouTubers ने किया खतरनाक स्टंट, हवा में Pull-Ups लगाकर बनाया रिकॉर्ड
महज 1 मिनट में इस कलाकार ने बजाए 11 इंट्रूमेंट्स, बेहतरीन परफॉर्मेंस देख आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
Next Article
महज 1 मिनट में इस कलाकार ने बजाए 11 इंट्रूमेंट्स, बेहतरीन परफॉर्मेंस देख आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com