'ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!

Optical Illusion Test: हाल ही में सामने आई इस ऑप्टिकल इल्यूजन यानि नजरों में भ्रम पैदा करने वाली तस्वीर में आम के ढेर के बीच एक तोता छिपा हुआ है, जो अच्छे-अच्छों की नजरों को धोखा दे रहा है. इस तस्वीर को देखकर तेज नजर और दिमाग वाले लोग भी चकरा रहे हैं, लेकिन क्या आप इस तस्वीर में छिपे तोते को ढूंढ सकते हैं?

'ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!

आमों के बीच छिपे तोते को ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो गए फेल, तेज दिमाग वाले ही दे पाएंगे जवाब!

Optical Illusion Find A Parrot: सोशल मीडिया पर यूं तो एक से बढ़कर एक तस्वीरें और वीडियोज वायरल होते रहते हैं, लेकिन इनमें से कुछ तस्वीरें दिमाग की अच्छी खासी कसरत करा देती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन यानि नजरों में भ्रम पैदा करने वाली तस्वीर वायरल हो रही है, जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. इस तस्वीर को देखकर तेज नजर और दिमाग वाले लोग भी चकरा रहे हैं. दरअसल, इस तस्वीर में सैकड़ों आमों के बीच छिपे एक तोते को ढूंढ निकाला है, जो अच्छे-अच्छों की नजरों को धोखा दे रहा है.

दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें होती ही इतनी कमाल की हैं, जिसमें सब कुछ आंखों के सामने होते हुए भी, नजरें धोखा खा जाती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को हल करने के लिए दिमाग का शार्प होना बेहद जरूरी है. इन तस्वीरों को बारीकी से निरीक्षण करने के बाद ही सवालों का जवाब ढूंढा जा सकता है. देखा जाये तो इन तस्वीरों की मदद से ऑब्जर्वेशन स्किल और आईक्यू का टेस्ट किया जा सकता है. अब हाल ही में वायरल इस तस्वीर को ही देख लीजिए, जिसमें आम के ढेर के बीच एक तोता छिपा हुआ है, जिसे ढूंढने में अच्छे-अच्छों को 'नानी' याद आ रही हैं.

o1bs0f0g

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, फलों का राजा आम का ढेर लगा हुआ है. यूं तो आम की कई किस्में होती हैं, लेकिन इस तस्वीर में सिंधुरा आम की किस्म देखी जा सकती है, जो तमिलनाडु की एक खास किस्म है. इस तस्वीर में आमों के बीच छिपे एक तोते को खोजना है, जिसे ढूंढना हर किसी के बस की बात नहीं है. तोते को खोजने के लिए थोड़ा वक्त लेकर गौर से इस तस्वीर को देखें. तस्वीर में छिपा तोता भी आम के रंग का ही. यही वजह है कि यह आमों में घुलमिल गया है, लेकिन इसे ढूंढना इतना मुश्किल भी नहीं है.

* ""'मालिक को देखकर बेहोश होने की एक्टिंग करने लगी बकरियां, VIDEO देख नहीं रुकेगी हंसी
* ''VIDEO: कभी देखा है 8 किलो का 'बाहुबली समोसा', खाने पर मिलेगा 51 हजार का इनाम!
* "दुल्हन के पापा स्टेज पर चढ़कर आइटम सॉन्ग पर किया ऐसा डांस, ताली पीटते रह गए मेहमान

देखें वीडियो- Deepika Padukone ने कैरी किया उनका कैजुअल लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com