कुत्ते और बंदर की दोस्ती ने जीता लोगों का दिल, वीडियो देख लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली याराना’

मनेंद्रगढ़ में इन दिनों लोगों को एक हैरत करने वाला नजारा देखने को मिल रहा है. यहां बीते 5 दिनों से एक कुत्ते के बच्चे को लेकर बंदरों का समूह छतों पर और मुड़ेर पर घूम रहा है और तो और बंदर अपने साथ कुत्ते के बच्चे को खिलाता है.

कुत्ते और बंदर की दोस्ती ने जीता लोगों का दिल, वीडियो देख लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली याराना’

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.

नई दिल्ली:

इंसान की दोस्ती के किस्से तो दुनियाभर में जगजाहिर है. लेकिन जब कोई एक जानवर किसी दूसरे जानवर की मदद करते दिखे, ऐसा नजर कम ही देखने को मिलता है. एक और जहां महाराष्ट्र में कुत्ते और बंदरों के बीच खतरनाक गैंगवार चल रहा है. वहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी खबर लोगों को ध्यान खींच रही है, जो किसी का भी दिल जीत लेगी. दरअसल मनेंद्रगढ़ में इन दिनों लोगों को एक हैरत करने वाला नजारा देखने को मिल रहा है. यहां बीते 5 दिनों से एक कुत्ते के बच्चे को लेकर बंदरों का समूह छतों पर और मुड़ेर पर घूम रहा है और तो और बंदर अपने साथ कुत्ते के बच्चे को खिलाता है.

बंदर और कुत्ते के बीच की दोस्ती (Monkey Dog Friendship) को साबित करने वाली ये खबर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. मनेंद्रगढ़ के रेलवे इलाके (Railway Colony) के लोग उस वक्त काफी चौंक गए जब उन्होंने अपनी छत पर एक बंदर के साथ कुत्ते के बच्चे को देखा. पहले तो उन्हें यह एक सामान्य सी घटना लगी. लेकिन जब उन्होंने कुत्ते के बच्चे को बंदर के समूह से अलग करना चाहा तो बंदर की तरह से कुत्ते के बच्चे को छोड़ने को तैयार नहीं थे.

यहां देखिए वीडियो-

इसके बाद बंदर (Monkey) को बहलाने के लिए लोगों ने खाने की सामग्री में छतों पर फेंकी. लेकिन बंदर खाने का सामान तो ले गया. मगर फिर भी कुत्ते का बच्चा उनसे अलग नहीं हुआ. एक और जहां ये घटना लोगों को हैरत में डाल रही है. वहीं कुछ लोग इस वाकये को देख यही कह रहे हैं कि एक तरफ जहां देश में बंदरों और कुत्ते एक-दूसरे की जान के प्यासे दिख रहे हैं. वहीं ये नजारा देख किसी का भी मन पसीज जाएगा.


ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में देखा गया दुर्लभ ताकिन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड में बंदरों और कुत्तों के बीच चल रही लड़ाई (Monkey -Dog Fight) की चर्चा पूरे देश में जोर-शोर से हो रही है. आलम ये है सोशल मीडिया पर ( #MonkeyVsDoge) हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. बंदरों ने जहां 80 पिल्लों को मारकर लोगों को हैरान कर दिया. ऐसे में इस खबर को सुन लोगों को सकून महसूस कर रह हैं.