जो बाइडन ने कहा, सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर शेयर हो रहीं गलत सूचनाएं ले रही ‘लोगों की जान’, फेसबुक ने किया इनकार

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया कंपनियों को चेताया है कि उनके प्लेटफॉर्म से कोरोना महामारी और टीके को लेकर गलत जानकारी न शेयर की जाए. इससे लोगों की जान को संकट पैदा हो रहा है.

जो बाइडन ने कहा, सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर शेयर हो रहीं गलत सूचनाएं ले रही ‘लोगों की जान’, फेसबुक ने किया इनकार

बाइडन ने कहा- सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर प्रसारित हो रहीं गलत जानकारियां. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि सोशल मीडिया  पर कोरोना व कोरोना के टीके को लेकर साझा हो रहीं गलत सूचनाएं लोगों की जान ले रही है. उन्होंने कहा कि वाइट हाउस ने फेसबुक से इस ओर जरूरी कदम उठाने को कहा है. बाइडन ने कहा कि महामारी उन लोगों को ही प्रभावित कर रही है जिन्होंने अबी तक टीका नहीं लगवाया है. उन्होंने  कैंप डेविड पर वीकेंड के लिए निकलने से पहले वाइट हाउस में संवाददाताओं से ये बातें कहीं. 

'कोविशील्ड को मंजूरी के लिए अब तक नहीं मिला कोई आवेदन' : यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी

वाइट हाउस ने इसे लेकर सोशल मीडिया कंपनियों पर दबाव बनाया है कि उनके प्लेटफॉर्म से कोरोनोवायरस टीकाकरण पर गलत सूचना ने फैलाई जाए. अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि देश में कोविड -19 से मौत और संक्रमण के मामले उन लोगों में ही देखे जा रहे हैं, जिन लोगों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है.

रोग नियंत्रण व रोकथाम केंद्र के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने भी शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा था कि यह स्पष्ट है कि बिना टीकाकरण के लोगों में ही महामारी फैल रही है. बता दें कि अमेरिका में कोविड टीकों की पर्याप्त उपलब्धता है. इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं जो कह रहे हैं कि उन्हें कोविड टीकों पर भरोसा नहीं है.


टोक्यो ओलंपिक विलेज में COVID-19 का पहला मामला, संक्रमित को आयोजन से किया गया बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया कंपनी कोविड को लेकर फैलाई जा रही गलत जानकारी के खिलाफ उचित कदम नहीं उठा रहे हैं. साकी ने कहा कि फेसबुक को विशेष रूप से कोविड को लेकर गलत पोस्ट हटाने में अधिक तेज़ी से प्रतिक्रिया देनी चाहिए.