प्रियंका गांधी वाड्रा का ऐलान, 'यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देंगे'

प्रियंका ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारेगी.

प्रियंका गांधी वाड्रा का ऐलान, 'यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देंगे'

प्रियंका ने कहा है, यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी

लखनऊ:

Uttar Pradesh: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव (UP Assembly election 2022) के बाद पार्टी की सरकार बनने पर राज्य की छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी.प्रियंका ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट कर कहा "कल मैं कुछ छात्राओं से मिली. उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी."

bne9nhgg

गौरतलब है कि प्रियंका ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारेगी.कांग्रेस महासचिव ने अपने ट्वीट में कुछ छात्राओं की एक संवाददाता से की गई बातचीत का वीडियो भी टैग किया जिसमें वे लड़कियां कह रही हैं कि उन्होंने प्रियंका के साथ तस्वीरें खिंचवाई हैं.इसमें एक छात्रा ने कहा, ‘‘प्रियंका जी ने छात्राओं से पूछा कि क्या आपको मेरे साथ सेल्फी खिंचवानी है? क्या आपके पास फोन है, इस पर हमने कहा कि हमारे पास फोन भी नहीं है और कॉलेज में फोन लाने की इजाजत भी नहीं है. इस पर प्रियंका ने कहा कि इसका मतलब क्या हम यह घोषणा करा दें कि लड़कियों को फोन मिलना चाहिये ? तो हमने कहा कि इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है.''


एक अन्य छात्रा ने कहा, ''प्रियंका जी ने कहा कि आप लोग अच्छी तरह पढ़—लिखकर कुछ बनिये.'' उस छात्रा ने कहा ‘‘ मैं चाहती हूं कि वह (प्रियंका) हमेशा हम लोगों से ऐसे ही मिलती रहें. प्रियंका ने कहा कि उन्होंने नारा दिया कि मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं.''उत्तर प्रदेश कांग्रेस द्वारा छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटर दिए जाने की इस घोषणा को पार्टी द्वारा चुनाव में महिलाओं को वाजिब भागीदारी दिए जाने के वादे की अगली कड़ी के तौर पर देखा जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* "100 करोड़ का कीर्तिमान, जानिए भारत में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के 10 अहम पड़ाव
* "करीब 15 मिनट हुई शाहरुख और आर्यन खान में बातचीत, बीच में थी शीशे की दीवार
* "Video: मासूम बेटी को साथ लिए ड्यूटी करने वाली DSP मोनिका सिंह से खुद मिलने आए CM शिवराज



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)