भारत शांति, सौहार्द और कल्याण की राह दिखाने वाला देश, संकटमोचक के रूप में देख रही दुनिया: CM योगी

मुख्यमंत्री ने माटी को वंदन, वीरों को नमन कार्यक्रम में प्रदेशभर से अमृत कलश लेकर लखनऊ पहुंचे स्वयंसेवकों का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार पूरा देश राष्ट्रीय आयोजनों में एकजुट होकर इसका हिस्सा बन रहा है. 

भारत शांति, सौहार्द और कल्याण की राह दिखाने वाला देश, संकटमोचक के रूप में देख रही दुनिया: CM योगी

कार्यक्रम के दौरान शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्‍मानित किया गया. (फाइल)

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया को शांति, सौहार्द और कल्याण की राह दिखाने वाला देश बन चुका है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि दुनिया आज भारत को संकटमोचक के रूप में देख रही है. मुख्‍यमंत्री ने 'मेरी माटी मेरा देश- अमृत कलश यात्रा' के राज्यस्तरीय आयोजन के दौरान यह बात कही. उन्‍होंने कहा कि हम आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं. अगले 25 साल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमें पंच प्रण का विराट संकल्प दिया है. हर देशवासी इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा तो निश्चित ही भारत आने वाले वर्षों में दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में सबके सामने होगा. 

मुख्यमंत्री ने इससे पहले गोमती तट स्थित झूलेलाल पार्क में आयोजित कार्यक्रम में लगी चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया. कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ओर से मेरी माटी मेरा देश पर आधारित लघु चलचित्र का प्रदर्शन किया गया. वहीं मुख्यमंत्री ने माटी को वंदन, वीरों को नमन कार्यक्रम में प्रदेशभर से अमृत कलश लेकर लखनऊ पहुंचे स्वयंसेवकों का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार पूरा देश राष्ट्रीय आयोजनों में एकजुट होकर इसका हिस्सा बन रहा है. 

सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का भी हुआ आयोजन 

इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय के 75 विद्यार्थियों द्वारा वंदेमातरम का समवेत गायन, इसके अलावा विभिन्न वाद्ययंत्रों द्वारा 'वैष्णव जन तो तेने कहिए' और 'सारे जहां से अच्छा हिन्दोसतां हमारा' की प्रस्तुति हुई. 

शहीदों और स्‍वतंत्रता सेनानियों के परिजनों का सम्‍मान 

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने वीरों, शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों के साथ विभिन्न जनपदों से अमृत कलश लेकर लखनऊ पहुंचे वॉलेंटियर्स को भी सम्मानित किया गया. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* योगी आदित्यनाथ ने किया किताब 'नई भाजपा के शिल्पकार' का विमोचन
* यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में की कन्याओं का पूजन, वीडियो हो रहा है वायरल
* Israel Hamas War: "गाजा के लोगों की मदद करें..." असदुद्दीन ओवैसी ने PM मोदी से की अपील