सरकारी स्कूल में स्टूडेंट्स से साफ कराया शौचालय, Video वायरल हुआ तो प्रिंसिपल बोलीं- इसमें कौन सी बड़ी बात हो गई

मध्य प्रदेश में खंडवा जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम सिहाडा स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में दो छात्रों से शौचालय साफ कराने का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है.

सरकारी स्कूल में स्टूडेंट्स से साफ कराया शौचालय, Video वायरल हुआ तो प्रिंसिपल बोलीं- इसमें कौन सी बड़ी बात हो गई

मध्य प्रदेश: सरकारी प्राथमिक स्कूल में दो छात्रों से शौचालय साफ कराने का एक कथित वीडियो वायरल

खास बातें

  • छात्रों से शौचालय साफ कराने का एक कथित वीडियो वायरल
  • मध्य प्रदेश में खंडवा से करीब 7 KM दूर ग्राम सिहाडा का मामला
  • स्कूल की प्रधान शिक्षिका गुलाब सोनी ने दी ये स्पष्टीकरण
मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश में खंडवा जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम सिहाडा स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में दो छात्रों से शौचालय साफ कराने का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है. मंगलवार को वायरल हुए इस कथित वीडियो में कक्षा चौथी के दो विद्यार्थी झाडू से शौचालय साफ करते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो सोमवार को बनाया गया है. इसके वायरल होने के बाद बच्चों के परिजन स्कूल की प्रधान शिक्षिका गुलाब सोनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कुछ खबरों में दावा किया गया है कि छात्रों को सफाई के लिए अतिरिक्त अंक दिये जाने का वादा किया गया था.

परिवार के साथ मारपीट पर ITBP जवान ने दी थी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी, CM कमलनाथ बोले...

वहीं, अपने विरूद्ध लगाये गये आरोप को नकारते हुये स्कूल की प्रधान शिक्षिका गुलाब सोनी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, ‘‘शौचालय की दीवार पर कीचड़ हो गया था. सोमवार को आधी छुट्टी के दौरान बच्चे बाहर निकले. शौचालय की दीवार पर कीचड़ था. वहां पर बच्चों ने टाइल्स पर पानी डाल उसे साफ कर दिया. इसमें कौन सी बड़ी बात हो गई. हम हमारे यहां हर महीने में दो बार शौचालय की सफाई करवाते हैं.''

इसी बीच, खंडवा जिले की कलेक्टर तन्वी सुंदरियाल इस पूरे मामले को सकारात्मक रूप में ले रही हैं. वह इस मामले को अच्छा काम बताती हैं. तन्वी ने प्रधान शिक्षिका का पक्ष लेते हुए कहा, ‘‘अगर सफाई कराई है तो अच्छा है.'' उन्होंने जापान का उदाहरण देकर कहा कि वहां के सारे बच्चे काम में लगे रहते हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि ये स्कूल हमारा है. तन्वी ने कहा, ‘‘अगर किसी एक जाति विशेष से ही शौचालय साफ कराया जाता तो गलत होता. बच्चे शौचालय क्या पूरे स्कूल परिसर को साफ करते हैं तो इसमें कुछ गलत नहीं है.''

'कहीं पान सिंह तोमर की तरह बंदूक उठाने...' ITBP जवान ने मध्य प्रदेश पुलिस को दी धमकी


गौरतलब है कि ग्राम सिहाडा के स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के परिजन स्कूल शौचालय की तरफ चले गये थे. उन्होंने जैसे ही बच्चों को सफाई करते देखा, मोबाइल से वीडियो बना लिया. वीडियो वायरल होने के बाद प्रधान शिक्षिका गुलाब सोनी अवकाश पर चली गयी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: मध्य प्रदेश में रासुका का एक और मामला, दो को भेजा जेल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)