विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2024

UAE में PM मोदी : वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भारत की शान में रोशन हुआ बुर्ज खलीफा

यूएई के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निमंत्रण पर, पीएम मोदी दुबई में आयोजित होने वाले वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में सम्मानित अतिथि के तौर पर भाग ले रहे हैं और वह शिखर सम्मेलन में एक विशेष भाषण भी देंगे.

UAE में PM मोदी : वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भारत की शान में रोशन हुआ बुर्ज खलीफा
पीएम मोदी आज UAE में BAPS मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित करने से पहले दुबई का बुर्ज खलीफा "गेस्ट ऑफ ऑनर-रिपब्लिक ऑफ इंडिया" से जगमग हो उठा. दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए एक मॉडल के रूप में काम करते हैं.

यूएई के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निमंत्रण पर, पीएम मोदी दुबई में आयोजित होने वाले वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में सम्मानित अतिथि के तौर पर भाग ले रहे हैं और वह शिखर सम्मेलन में एक विशेष भाषण भी देंगे. एक्स पर किए गए एक पोस्ट में, शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बताया कि विश्व सरकार शिखर सम्मेलन शासन की सर्वोत्तम प्रथाओं, सफलता की कहानियों और अलग-अलग देशों द्वारा शुरू की गई योजनाओं पर चर्चा करने के लिए दुनिया के बेहतरीन प्लेटफॉर्म में से एक बन गया है. 

एक्स पर दुबई के क्राउन प्रिंस ने पोस्ट करते हुए लिखा, ''हम इस साल के वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन में सम्मानित अतिथि, भारत गणराज्य और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से स्वागत करते हैं. हमारे बीच के मजबूत रिश्ते राष्ट्र और अंतराष्ट्रीय स्तर पर सहयोग के मॉडल पर काम करते हैं.''

उन्होंने लिखा, ''वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन शासन की सर्वोत्तम प्रथाओं, सफलता की कहानियों और अलग-अलग देशों द्वारा शुरू की गई योजनाओं पर चर्चा का प्लेटफॉर्म है. इस अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में भारत को खास अतिथि के रूप में पाकर हमें बेहद खुशी हो रही है, जहां यह विभिन्न क्षेत्रों में अपने नवाचारों, पहलों और परियोजनाओं के बारे में बात करेंगे.''

यूएई की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर गए पीएम मोदी यूएई के उपराष्ट्रपति मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात करेंगे. अपनी यूएई यात्रा के दौरान पीएम मोदी अबू धाबी में BAPS मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें : PM मोदी आज अबू धाबी में करेंगे पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन, वैश्विक नेताओं को भी करेंगे संबोधित

यह भी पढ़ें : EXPLAINER: अबू धाबी में बने पहले हिन्दू मंदिर की क्या है खासियतें...?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SC में सुनवाई के बाद बंगाल के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से बंद रहेगा काम : जूनियर डॉक्‍टरों का ऐलान 
UAE में PM मोदी : वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भारत की शान में रोशन हुआ बुर्ज खलीफा
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Next Article
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com