विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी आज अबू धाबी में करेंगे पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन, वैश्विक नेताओं को भी करेंगे संबोधित

दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखाह में स्थित बीएपीएस मंदिर (PM Modi Will Inaugurate Temple In Abu Dhabi) का निर्माण करीब 27 एकड़ क्षेत्र में किया गया है, इसका निर्माण कार्य 2019 से जारी है. मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दान दी थी. 

Read Time: 3 mins

पीएम मोदी अबू धाबी में करेंगे मंदिर का उद्घाटन.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर मंगलवार को (PM Modi UAE Visit) यूएई पहुंचे. आज यानी कि बुधवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है. PM मोदी बुधवार को शाम 5-6 बजे बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन करेंगे, जो अबू धाबी में हिंदू समुदाय को समर्पित पत्थरों से बना पहला मंदिर (Abu Dhabi Hindu Temple) होगा.दरअसल दिसंबर में बीएपीएस स्वामी ईश्वरचरणदास ने प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर जाकर  उनसे मुलाकात कर उनको निमंत्रण सौंपा था, जिसे पीएम ने विनम्रतापूर्वक स्वीकार भी किया था. इसके साथ ही इस ऐतिहासिक मंदिर के लिए उन्होंने अपना उत्साहपूर्ण समर्थन भी जताया था.पीएम मोदी आज दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं की सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह भारत ंमार्ट का भी उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें-UAE में PM मोदी : 'अहलन मोदी' में तैयार किया 'थर्ड टर्म' पिच, दक्षिण भारत पर खास फोकस | फुल कवरेज

27 एकड़ में बन रहा अबू धाबी में मंदिर

UAE पहुंचे पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने उद्घाटन वक्तव्य में कहा कि अबू धाबी में बीएपीएस मंदिर भारत के प्रति राष्ट्रपति की आत्मीयता और यूएई के उज्ज्वल भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण का उदाहरण है. बता दें कि दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखाह में स्थित बीएपीएस मंदिर का निर्माण करीब 27 एकड़ क्षेत्र में किया गया है, इसका निर्माण कार्य 2019 से जारी है. मंदिर के लिए जमीन यूएई सरकार ने दान दी थी. 

मंदिर बनाने के लिए UAE सरकार की तारीफ

पीएम मोदी ने कहा कि, "बीएपीएस मंदिर का निर्माण आपके सहयोग के बिना संभव नहीं होता." इसके साथ ही पीएम मोदी ने याद किया कि राष्ट्रपति शेख मोहम्मद के साथ उनकी पहली मुलाकात में उन्होंने केवल मंदिर के लिए जमीन की ही बात की थी और उन्होंने किस तरह तत्काल प्रतिक्रिया दी थी. पीएम ने कहा कि इस तरह का विश्वास और प्रेम अपने आप में हमारे विशिष्ट संबंध की मजबूती को दिखाता है.  

अबू धाबी में बना पहला मंदिर

 अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के तीन हफ्ते बाद UAE में बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. बता दें कि यूएई में तीन अन्य हिंदू मंदिर हैं, जो दुबई में हैं. बीएपीएस मंदिर खाड़ी क्षेत्र का सबसे बड़ा मंदिर होगा और यह अबू धाबी का पहला मंदिर होगा. 

ये भी पढ़ें-VIDEO : "वक्त की कलम से..." : जब पीएम मोदी ने UAE में अरबी में भारतीयों को किया संबोधित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस में 121 मौतों का आखिर जिम्मेदार कौन ? NDTV पूछता है ये 7 सवाल
PM मोदी आज अबू धाबी में करेंगे पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन, वैश्विक नेताओं को भी करेंगे संबोधित
उजाड़ा बेटी का सुहाग....लव मैरिज से नाराज पिता ने करवाई दामाद की हत्या
Next Article
उजाड़ा बेटी का सुहाग....लव मैरिज से नाराज पिता ने करवाई दामाद की हत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;