"सत्ता विरोधी लहर को मात दे देते हैं पीएम मोदी": कर्नाटक चुनाव पर NDTV से बोले बीजेपी MLA

बीजेपी विधायक अरविंद बेलाड ने इस बात से इनकार किया कि कर्नाटक भाजपा को किसी भी सत्ता-विरोधी मुद्दों का सामना करना पड़ेगा, विशेष रूप से तब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार कर रहे हैं

बीजेपी विधायक अरविंद बेलाड हुबली-धारवाड़ पश्चिम सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

बेंगलुरु:

कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ पश्चिम के बीजेपी विधायक अरविंद बेलाड ने एनडीटीवी से कहा है कि विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले बीजेपी से पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के पार्टी छोड़ने से चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. लिंगायत मतदाताओं के बीजेपी के समर्थन पर भी असर नहीं होगा. बेलाड ने इस बात से भी इनकार किया कि भाजपा को किसी भी सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ेगा, विशेष रूप से तब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

बेलाड ने एनडीटीवी से कहा, "वह (पीएम मोदी) एंटी-इनकंबेंसी (सत्ता विरोधी लहर) को मात देने के लिए जाने जाते हैं. वह सत्ता समर्थक लहर पैदा करते हैं और वे कर्नाटक में भी ऐसा करने जा रहे हैं."

हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट से छह बार से विधायक और एक प्रभावशाली लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार भाजपा द्वारा टिकट देने से इनकार करने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए. उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि हुबली-धारवाड़ क्षेत्र में लिंगायत वोट उनके साथ उनकी नई पार्टी में जा सकते हैं.

हालांकि बेलाड ने ऐसी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि बीजेपी चिंतित नहीं है. बेलाड ने NDTV से कहा, "लिंगायत हमेशा बीजेपी के साथ हैं और वे हमेशा बीजेपी के साथ रहेंगे."

राजनीतिक रूप से प्रभावशाली लिंगायत समुदाय की जनसंख्या कर्नाटक की आबादी की 17 प्रतिशत है. यह समुदाय ज्यादातर राज्य के उत्तरी हिस्से में है, जिसे भाजपा अपना मजबूत वोट बैंक मानती है. शेट्टार के गुस्से में भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस भाजपा पर "लिंगायत विरोधी" पार्टी होने का आरोप लगा रही है.

भाजपा नेता बेलाड ने कहा, "कोई सहानुभूति का कारण नहीं है. वास्तव में, लोग और पार्टी कार्यकर्ता उनके जाने से नाराज हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं और सत्ता का भरपूर समर्थन पाने वाला व्यक्ति कांग्रेस में चला गया है."

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा के चुनाव अभियान में क्षेत्रीय खींचतान कम है और क्या ज्यादातर पीएम मोदी के समर्थन पर निर्भर है? बेलाड ने माना कि कर्नाटक चुनाव में भी पीएम मोदी एक मजबूत ताकत हैं.

बेलाड ने कहा, "हमारे पास इतने महान प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने लोगों के दिलो-दिमाग पर कब्जा कर लिया है. उन पर भरोसा क्यों नहीं किया जाए? इस चुनाव में भी उनका दबदबा है."

कर्नाटक में 10 मई को वोटिंग है और वोटों की गिनती इसके तीन दिन बाद होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
"समलैंगिक संबंध अब एक बार का रिश्ता नहीं, अब ये रिश्ते हमेशा टिके रहने वाले": CJI
माइक्रोब्लॉगिंग ऐप KOO ने एक महीने में की 30 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी