विज्ञापन
Story ProgressBack

मुंबई को जल्द मिलेगी कोस्टल रोड, आवागमन की सुविधा के साथ मनोरंजन का साधन भी होगी

करीब 14 हजार करोड़ की लागत से बन रहे कोस्टल रोड के पहले फेज का 84 फीसदी काम पूरा हो चुका है और एक लेन जल्द शुरू करने की तैयारी चल रही है.

Read Time: 2 mins

कोस्टल रोड का पहला फेज पूरा हो जाने पर वर्ली से मरीन ड्राइव जाने में 10 मिनिट लगेेंगे.

मुंबई:

मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक बन चुका है और अब मुंबई कोस्टल रोड की बारी है. तकरीबन 14 हजार करोड़ की लागत से बन रहे कोस्टल रोड के पहले फेज का 84 फीसदी काम पूरा हो चुका है और एक लेन जल्द शुरू करने  की तैयारी चल रही है. करीब 14 हजार करोड़ की लागत से बन रहा कोस्टल रोड का पहला फेज वर्ली से मरीन ड्राइव तक जाएगा. 

कोस्टल रोड के जरिए तकरीबन 10 किलोमीटर की दूरी सिर्फ आठ से 10 मिनट में तय होगी. वर्तमान में यह दूरी तय करने में 35 से 40 मिनट लगते हैं.  

कोस्टल रोड की खासियत है कि इसमें सुरंग भी हैं, समंदर पाटकर सड़क बनाई गई है और पुल भी हैं. इस कोस्टल की खासियत सुरंग है. कोस्टल रोड के किनारे प्रियदर्शनी से वर्ली तक तकरीबन साढ़े सात किलोमीटर का मनोरंजन का क्षेत्र है जो मरीन ड्राइव से भी बड़ा और सुंदर होगा.

अभी कोस्टल रोड के उद्घाटन की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन इसे पूरा करने का काम युद्धस्तर पर जारी है. पहले फेज में वर्ली से मरीन ड्राइव तक का रास्ता शुरू होगा. इसें एक इंटरचेंज वर्ली, दूसरा हाजी अली, तीसरा अमरसेन है. उसके बाद प्रियदर्शिनी पार्क है जहां से सुरंग की शुरुआत होती है. 

मुंबई के पश्चिमी किनारे पर बन रहे इस कोस्टल रोड का सभी को बेसब्री से इंतजार है. इसके सफर करने पर 74 प्रतिशत समय और 34 फीसदी ईंधन की बचत होगी. इस पर कोई टोल भी नहीं देना होगा. यह रोड सिर्फ एक रोड ही नहीं, बल्कि मनोरंजन का साधन भी होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम: बाढ़ से 6.71 लाख लोग प्रभावित, 13 मछुआरों को वायुसेना ने बचाया
मुंबई को जल्द मिलेगी कोस्टल रोड, आवागमन की सुविधा के साथ मनोरंजन का साधन भी होगी
डेटिंग ऐप से जरा संभल के! ऐसे ठगी का शिकार हो रहे हैं लोग, दिल्ली पुलिस ने कर दिया खुलासा
Next Article
डेटिंग ऐप से जरा संभल के! ऐसे ठगी का शिकार हो रहे हैं लोग, दिल्ली पुलिस ने कर दिया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;