विज्ञापन
This Article is From Aug 22, 2023

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की 7 सीटों पर BJP ने किया प्रचार का आगाज

बीजेपी की बदली चुनावी रणनीति के तहत चुनावी तारीख की घोषणा से पहले चुनावी तैयारी करने के निर्देश हैं. इसी के तहत दिल्ली बीजेपी ने अपने संगठन से जुड़े प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्रियों और सभी मोर्चा के प्रभारियों को 7 लोकसभा सीटों पर संगठन का विस्तार करने के लिए नियुक्त किया है.

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की 7 सीटों पर BJP ने किया प्रचार का आगाज
पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर जीत मिली थी
नई दिल्‍ली:

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रचार का आज से आगाज कर दिया है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली प्रभारी बैजयंत पांडा ने बीजेपी की मोबाइल वैनों को प्रचार के लिए रवाना किया. मोदी सरकार की नीतियों और योजनाओं को इसके जरिए जनजन तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी. साथ ही दिल्ली सेवा बिल पर लोगों को जागरूक किया जाएगा. 

बीजेपी ने बदली चुनावी रणनीति
इससे पहले दिल्ली बीजेपी ने 7 लोकसभा सीटों के लिए 7 प्रभारियों की नियुक्ति की थी. बीजेपी की बदली चुनावी रणनीति के तहत चुनावी तारीख की घोषणा से पहले चुनावी तैयारी करने के निर्देश हैं. इसी के तहत दिल्ली बीजेपी ने अपने संगठन से जुड़े प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्रियों और सभी मोर्चा के प्रभारियों को 7 लोकसभा सीटों पर संगठन का विस्तार करने के लिए नियुक्त किया है.

दिल्‍ली को लेकर कांग्रेस-आप के बीच अभी कुछ तय नहीं
दरअसल, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी  के गठबंधन की सुगबुगाहट के बीच बीजेपी ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. हालांकि, कांग्रेस और आप के बीच अभी तक दिल्‍ली की लोकसभा सीटों के लिए कोई गठबंधन नहीं हुआ है. कांग्रेस ने भी दिल्‍ली की सातों सीटों पर अपने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के निर्देश दिये हैं. ऐसे में कांग्रेस और आप के बीच दिल्‍ली में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी असमंजस की स्थिति है.  

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए BJP प्रभारी
बीजेपी की दिल्ली इकाई के महासचिव हर्ष मल्होत्रा को पूर्वी दिल्ली, दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह को नई दिल्ली, पूर्व महापौर जयप्रकाश को पश्चिम दिल्ली तथा कमलजीत सहरावत को उत्तर पूर्वी दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है. दिल्ली भाजपा के महासचिव योगेंद्र चंदोलिया को उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है, वहीं राजीव बब्बर को दक्षिण दिल्ली तथा राजेश भाटिया को चांदनी चौक सीट का प्रभारी बनाया गया है. इन सात प्रभारियों में से एक ने बताया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए विशेष रूप से लोकसभा प्रभारियों की नियुक्ति की गयी है. 

घर-घर जाकर मतदाताओं से किया जाएगा संपर्क
दिल्ली में भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर का कहना है कि लोकसभा प्रभारी सुनिश्चित करेंगे कि पार्टी के सूक्ष्म और वृहद स्तरीय सांगठनिक तथा राजनीतिक कार्यक्रमों की योजना चुनाव से कम से कम छह महीने पहले बना ली जाए. कपूर ने कहा, "दिल्ली भाजपा के निर्देशों के अनुसार, लोकसभा प्रभारी सुनिश्चित करेंगे कि घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क किया जाए और पन्ना प्रमुख जैसे बूथ स्तरीय पदाधिकारियों की नियुक्ति जैसे काम समय पर पूरे हों और उनमें आखिरी समय में चुनौती पेश नहीं आएं."

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा इस बार भी चाहेगी कि सातों सीटों पर जीत दर्ज करे. 

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की 7 सीटों पर BJP ने किया प्रचार का आगाज
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com