सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के करीबी को क्यों गिरफ़्तार किया

राजद (RJD) के पूर्व विधायक भोला यादव (Bhola Yadav) के दरभंगा स्थित पैतृक घर कपछाही और बहादुरपुर स्थित आवास पर भी छापेमारी की खबरें सामने आ रही हैं. ये छापेमारी आयकर विभाग की सात सदस्यीय टीम कर रही है.

पटना:

बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर आ रही है. सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के रेल मंत्री के कार्यकाल में जमीन के बदले नौकरी घोटाले में आज पूर्व विधायक और लालू परिवार के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार किया है. सीबीआई की मानें तो भोला इस घोटाले के किंगपिन हैं. लालू यादव के 2004 से 2009  के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान कई लोगों से रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लिखाने के घोटाले के संबंध में पिछले कुछ दिनों में भोला यादव से दिल्ली में कई दौर की पूछताछ की गई. मंगलवार शाम उन्हें हिरासत में ले लिया गया. इस पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि सीबीआई की कारवाई संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का पराकाष्ठा है.

क्यों हुई भोला यादव की गिरफ्तारी
लालू यादव के 2004 से 2009 तक रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान कई लोगों से रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लिखाने के घोटाले के मामले में पिछले दिनों भोला यादव से दिल्ली में कई दौर की पूछताछ की गई थी. मंगलवार शाम को उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. इस पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि सीबीआई की कारवाई संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का पराकाष्ठा है.

वहीं भाजपा के मंत्रियों का कहना है कि ये जांच काफी समय से चल रही है और लालू यादव के घर पर भी इस संबंध में छापेमारी हो चुकी है. भोला यादव उनके राजदार रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ कारवाई हुई है. मंत्री पथ निर्माण नितिन नवीन ने कहा कि कांग्रेस और जो उनके तथाकथित शागिर्द बने हुए हैं, वही लोग इसको उजागर करने वाले हैं. अब क्या चाहते हैं कि जांच नहीं हो. वहीं भोला यादव के गिरफ़्तारी से इस मामले में लालू यादव और उनके परिवार के लिए मुश्किलें अब और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Gujrat में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में AAP ने BJP Headquarters पर प्रदर्शन किया