39 बार Google में नौकरी के लिए किया आवेदन, हर बार हुआ रिजेक्ट, आखिरकार मिल गई जॉब, वायरल हुई कहानी

टायलर कोहेन (Tyler Cohen) ने tech giant के लिए एक या दो बार नहीं, बल्कि 39 बार आवेदन किया.

39 बार Google में नौकरी के लिए किया आवेदन, हर बार हुआ रिजेक्ट, आखिरकार मिल गई जॉब, वायरल हुई कहानी

39 बार Google में नौकरी के लिए किया आवेदन, हर बार हुआ रिजेक्ट

एक ऐसे शख्स की कहानी जिसने कभी कोशिश करना बंद नहीं किया और आखिरकार उसे अपने सपनों की जगह Google में नौकरी मिल ही गई, जो अब लोगों को प्रेरित कर रही है. टायलर कोहेन (Tyler Cohen) ने tech giant के लिए एक या दो बार नहीं, बल्कि 39 बार आवेदन किया. और अंतिम 19 जुलाई को जब उन्हें नौकरी मिली तो उन्होंने अपने सभी ईमेल संचार का स्क्रीनशॉट Google के साथ साझा किया है. कोहेन सैन फ़्रांसिस्को (San Francisco) में रहते हैं और Google द्वारा किसी पद का ऑफर दिए जाने से पहले उन्होंने DoorDash में एसोसिएट मैनेजर - रणनीति और संचालन के रूप में काम किया था.

उन्होंने संक्षिप्त लिंक्डइन पोस्ट (LinkedIn post), जो अब वायरल हो रहा है, उसमें कहा, "दृढ़ता और पागलपन के बीच एक महीन रेखा है. मैं अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरे पास कौन सा है. 39 अस्वीकृति, 1 स्वीकृति."

शख्स ने #acceptedoffer, #application आदि जैसे रचनात्मक हैशटैग जोड़े हैं. पोस्ट को लगभग 35 हजार लोगों ने लाइक किया है और 800 के करीब यूजर्स ने इस पर कमेंट किया है.

Google और उसकी ओर से उसके ट्रेल मेल के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि उसने पहली बार 25 अगस्त, 2019 को आवेदन किया था, लेकिन उसे अस्वीकार कर दिया गया था. उन्होंने हार नहीं मानी और एक पद के लिए फिर से आवेदन किया, दूसरी बार सितंबर 2019 में. कोहेन को दोनों बार रिजेक्ट कर दिया गया था. स्क्रीनशॉट आगे सितंबर 2019 से 8 महीने के अंतराल को दर्शाता है. कोहेन ने जून 2020 में फिर से कोविड महामारी के दौरान आवेदन करना शुरू किया, लेकिन 19 जुलाई, 2022 तक जब उन्हें तकनीकी दिग्गज द्वारा चुना गया था, हर बार रिजेक्ट कर दिया गया था.

यूजर कोहेन की उपलब्धि से प्रभावित हैं और उन्होंने कई बधाई संदेश पोस्ट किए हैं. कुछ यूजर्स ने अपने अनुभव भी बताए.

एक यूजर ने कहा, "जब तक मैं अंत में एक स्थिति में नहीं आया, तब तक मेरा अमेज़ॅन से 120+ रिजेक्शन था." एक अन्य ने कहा, "मैं 83 आवेदनों दे चुका हूं, 52 अस्वीकरण, और 1 फिर से (अंतिम दौर) सुनने के लिए इंतजार कर रहा हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सड़क पर साइकिल चलाते-चलाते गहरी नींद में सो गया शख्स